मेरा वज़न 95 किलो है तो मैं अपने घर पर ही रहकर अपना वज़न कैसे कम करूँ?...


play
user

Dt. Jagdish B.

Nutritionist & Diet Consultant.

5:12

चेतावनी: इस टेक्स्ट में गलतियाँ हो सकती हैं। सॉफ्टवेर के द्वारा ऑडियो को टेक्स्ट में बदला गया है। ऑडियो सुन्ना चाहिये।

हां डिप्लीट नहीं घर पर बैठकर आपका वेट कम कर सकते हो कोई प्रॉब्लम नहीं है आपको जब डाइट प्लान फॉलो कीजिए और एक्सरसाइज कीजिए दोनों के कॉन्बिनेशन में आप आपका वेट लॉस कर सकते हो वेट कम कर सकते हो वजन घटा सकते हो लेकिन आपने यहां पर आपका एज और हाइट मेंशन नहीं किया अगर एज और हाइट होता तो मैं आपको प्रॉपर्ली आपका इंतजार प्लान बता दो बता सकता था और वह फॉलो करके आप आपका वेट कम कर सकते हैं अगर जनरल अगर मैं कहता हूं अगर आपको वेट कम करना है तो सबसे पहले आपको टाइम पर सोना है टाइम भी उठना है मैं रात को जल्दी सोना है सुबह जल्दी उठना है दूसरी जी आपका वॉटर इनटेक दिन में ज्यादा हो आपको जब भी भूख लगती है आपको पानी पीना है आपको ब्रेकफास्ट करना है लंच करना है डिनर करना है उसके इसके अलावा आपको सारे दिन में कुछ भी नहीं खाना है और जब भी भी आपको लगता है क्या मुझे भूख लग रही है तो आपको पानी पीना है या बटर मिल्क पीना है यह दो ही चीज आपको आना उससे उसके बगैर दूसरा कुछ भी नहीं लेना है ओनली वॉटर और बटर मिल रही बात ब्रेकफास्ट ब्रेकफास्ट आपको अच्छा खासा करना है जो आपको पसंद है वह खा सकते हो लेकिन लंच आपको लिमिट में करना है लंच आपका लिमिटेड रहेगा मैक्सिमम बनाना फ्रूट खा सकते हो तो बोलकर ही खा सकते हो करी आपको ज्यादा खाना है अगर राइस खाना खाना है आपको या राइज कॉन्बिनेशन में खाना तो प्लेन राइस आपको कभी भी नहीं खाना है आपको उसका खिचड़ी बनाना है दलिया बनाना है पोरेज बनाना है वह सब बनाकर आप मतलब राइस पल्सेस और वेजिटेबल ऐसा कॉमिनेशन बनाकर आपको खाना है लेकिन आप हो सके तो राइट अवार्ड कीजिए आप चपाती खाई है रोटी खाइए बुलाओ खाइए सॉरी फुल्का खाइए या आपके लिए अच्छा रहेगा और कौन अगर अकाउंट करते तो वन एंड हाफ बस उससे ज्यादा नहीं खाना है क्योंकि आपको लॉक गैलरी फूड खाना है आपको गैलरी को बहुत कंट्रोल में रखना है आप को जितना रिक्वायर उतना कैलरियंस आपको 12039 7000 के आसपास थाईलैंड के आसपास का जो डाइट प्लान रहेगा या गैलरी जाएगी वही आपको खाना है तो आप को दोपहर के खाने में लंच में आपको मैं ग्वाला ने आप चपाती खाना है करीब 2 बॉल खा सकते हो खाने से पहले जो चपाती खाने से पहले आप थोड़ा 1qb सलाद खा सकते हो ताकि आपका पेट का जो मालूम है वह कवर हो जाएगा मर जाएगा इसके वजह से आपका फाइबर इंटेक भी बढ़ जाएगा फाइबर भी मिल जाएगा इनडायरेक्टली और प्लस आपका जो मीन इंटर के फूड इनटेक है उसका एक्टिविटीज सर्विंग कम हो जाएगा बिकॉज ऑफ द सलाड ईटिंग तो खाना है खाना खाने के बाद आप बटर मिल्क पी सकते हो दोपहर में आप एक 4:00 बजे के आसपास 5:00 बजे का पंजाब ग्रीन टी ले सकते हो आप ग्रीन टी लेना है और आज के दिन और में दोपहर के खाने में आप को दोपहर के बस नेट में आपको सिर्फ ग्रीन टी लेना है या बटर्मिल्क यह दो ही चीज आपका लवर डे उसके सब आपको कोई भी चीज नहीं खानी है आपको ना पीनट खाने का चीज खाने है ना पेट फूड खाना है ना पिज़्ज़ा खाना है ना सूप पीना है कुछ भी नहीं कुछ भी नहीं अभी बात रही रात की रात में आपको हो सके तो सूप पीना है जितने भी मैसेज में वेजिटेबल और नॉन वेज सूप है चिकन सूप है मटन सूप है लेकिन इनके मटन मटन सूप चिकन सुबह आपको विशेष नहीं खाने चिकन के पीछे नहीं खाने सूप पीना है वेजिटेबल सूप भी वैसे आपको वेजिटेबल सूप पीना है प्लीज पीना है कॉर्न सूप पीना नहीं आपको रेडीमेड सूप पीना नहीं है घर में जो बनाया जाता है वह सूप पीना है और इसके लिए आप चाहे तो जिंजर डाल सकते हो ब्लैक पेपर डाल सकते हो तुलसी डाल सकते हो लेमन डाल सकते हो लहसुन अदरक डाल सकते हो तो सब कुछ जो शुभ रहेगा प्लेन और क्लियर सूप रहेगा जो होममेड रहेगा और इस उपि पिन है आपको अगर शुभ से आपका पेट नहीं भरा है तो आप थोड़ा सा उपमा खा सकते हो या एक इडली खा सकते हो या हाफ डोसा खा सकते हो या अगर रोटी खाना है तो हाफ चपाती खा सकते हो सुख के साथ शुभ और हाफ चपाती या ब्रेड के एक या दो स्लाइस यशु या सलाद और सुप्रिया थोड़ा उपमा इस टाइप का आपको खाना है और आप को डिनर होने के बाद कंपलसरी दिल्ली रात को को ग्रीन टी लेना है यह आपका बेसिक डाइट है आप यह फॉलो फॉलो कीजिए इससे आपका डेफिनिटी आपका वेट कम होगा अगर यह हो करने के बाद भी अगर नहीं हो रहा है तो आप प्लीज आपके नजदीक किसी डायटिशियन के पास जाइए उनसे डिसकस कीजिए उनके साला लीजिए और आप फिर से आप आपका अभी ट्रोजन स्टार्ट करके आपका वेट कम कर सकते हो

haan deplete nahi ghar par baithkar aapka wait kam kar sakte ho koi problem nahi hai aapko jab diet plan follow kijiye aur exercise kijiye dono ke combination mein aap aapka wait loss kar sakte ho wait kam kar sakte ho wajan ghata sakte ho lekin aapne yahan par aapka age aur height Mention nahi kiya agar age aur height hota toh main aapko properly aapka intejar plan bata do bata sakta tha aur wah follow karke aap aapka wait kam kar sakte hai agar general agar main kahata hoon agar aapko wait kam karna hai toh sabse pehle aapko time par sona hai time bhi uthna hai raat ko jaldi sona hai subah jaldi uthna hai dusri ji aapka water intake din mein zyada ho aapko jab bhi bhukh lagti hai aapko pani peena hai aapko Breakfast karna hai lunch karna hai dinner karna hai uske iske alava aapko saare din mein kuch bhi nahi khana hai aur jab bhi bhi aapko lagta hai kya mujhe bhukh lag rahi hai toh aapko pani peena hai ya butter milk peena hai yeh do hi cheez aapko aana usse uske bagair doosra kuch bhi nahi lena hai only water aur butter mil rahi baat Breakfast Breakfast aapko accha khasa karna hai jo aapko pasand hai wah kha sakte ho lekin lunch aapko limit mein karna hai lunch aapka limited rahega maximum banana fruit kha sakte ho toh bolkar hi kha sakte ho kari aapko zyada khana hai agar rice khana khana hai aapko ya prize combination mein khana toh plane rice aapko kabhi bhi nahi khana hai aapko uska khichdi banana hai daliya banana hai porej banana hai wah sab banakar aap matlab rice pulses aur vegetable aisa kamineshan banakar aapko khana hai lekin aap ho sake toh right award kijiye aap chapati khai hai roti khayiye bulao khayiye sorry fulka khayiye ya aapke liye accha rahega aur kaun agar account karte toh van end half bus usse zyada nahi khana hai kyonki aapko lock gallery food khana hai aapko gallery ko bahut control mein rakhna hai aap ko jitna require utana kailriyans aapko 12039 7000 ke aaspass thailand ke aaspass ka jo diet plan rahega ya gallery jayegi wahi aapko khana hai toh aap ko dopahar ke khane mein lunch mein aapko main gwala ne aap chapati khana hai kareeb 2 ball kha sakte ho khane se pehle jo chapati khane se pehle aap thoda 1qb salad kha sakte ho taki aapka pet ka jo maloom hai wah cover ho jayega mar jayega iske wajah se aapka fiber Intake bhi badh jayega fiber bhi mil jayega indirectly aur plus aapka jo mean inter ke food intake hai uska activities serving kam ho jayega because of the salad eating toh khana hai khana khane ke baad aap butter milk p sakte ho dopahar mein aap ek 4:00 baje ke aaspass 5:00 baje ka punjab green T le sakte ho aap green T lena hai aur aaj ke din aur mein dopahar ke khane mein aap ko dopahar ke bus net mein aapko sirf green T lena hai ya buttermilk yeh do hi cheez aapka lover day uske sab aapko koi bhi cheez nahi khaani hai aapko na peanut khane ka cheez khane hai na pet food khana hai na pizza khana hai na soup peena hai kuch bhi nahi kuch bhi nahi abhi baat rahi raat ki raat mein aapko ho sake toh soup peena hai jitne bhi massage mein vegetable aur non veg soup hai chicken soup hai mutton soup hai lekin inke mutton mutton soup chicken subah aapko vishesh nahi khane chicken ke peeche nahi khane soup peena hai vegetable soup bhi waise aapko vegetable soup peena hai please peena hai corn soup peena nahi aapko readymade soup peena nahi hai ghar mein jo banaya jata hai wah soup peena hai aur iske liye aap chahe toh Ginger daal sakte ho black paper daal sakte ho tulsi daal sakte ho lemon daal sakte ho lahsun adrak daal sakte ho toh sab kuch jo shubha rahega plane aur clear soup rahega jo homemade rahega aur is upi pin hai aapko agar shubha se aapka pet nahi bhara hai toh aap thoda sa upma kha sakte ho ya ek idli kha sakte ho ya half dosha kha sakte ho ya agar roti khana hai toh half chapati kha sakte ho sukh ke saath shubha aur half chapati ya bread ke ek ya do slice Yashu ya salad aur supriya thoda upma is type ka aapko khana hai aur aap ko dinner hone ke baad compulsory delhi raat ko ko green T lena hai yeh aapka basic diet hai aap yeh follow follow kijiye isse aapka definiti aapka wait kam hoga agar yeh ho karne ke baad bhi agar nahi ho raha hai toh aap please aapke nazdeek kisi dietician ke paas jaiye unse discuss kijiye unke sala lijiye aur aap phir se aap aapka abhi trojan start karke aapka wait kam kar sakte ho

हां डिप्लीट नहीं घर पर बैठकर आपका वेट कम कर सकते हो कोई प्रॉब्लम नहीं है आपको जब डाइट प्ला

Romanized Version
Likes  108  Dislikes    views  1507
KooApp_icon
WhatsApp_icon
4 जवाब
no img
qIcon
ask
ऐसे और सवाल
Loading...
Loading...
qIcon
ask
QuestionsProfiles

Vokal App bridges the knowledge gap in India in Indian languages by getting the best minds to answer questions of the common man. The Vokal App is available in 11 Indian languages. Users ask questions on 100s of topics related to love, life, career, politics, religion, sports, personal care etc. We have 1000s of experts from different walks of life answering questions on the Vokal App. People can also ask questions directly to experts apart from posting a question to the entire answering community. If you are an expert or are great at something, we invite you to join this knowledge sharing revolution and help India grow. Download the Vokal App!