गर्दन का माँस कैसे कम करें?...


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Kailash Babu

Yoga Trainer

2:04
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चेतावनी: इस टेक्स्ट में गलतियाँ हो सकती हैं। सॉफ्टवेर के द्वारा ऑडियो को टेक्स्ट में बदला गया है। ऑडियो सुन्ना चाहिये।

अगर आपको अपनी गर्दन के स्थूलता कम करनी है तो आपको यौगिक सूक्ष्म व्यायाम ओं के अंदर एक क्रिया होती है ग्रीवा शक्ति विकासक क्रिया इसके 4 पार्ट होते इनका अभ्यास प्रतिदिन करें तो आपकी गर्दन की स्थूलता खत्म हो जाएगी सबसे पहली क्रिया है गर्दन को ऊपर और नीचे पीछे जितना ले जा सकते हैं पीछे ले जाए और आगे लाएं आगे चीन को लॉक कर दे बिल्कुल उसके बाद पिछले जाए ऐसा 10 से 20 बार करें स्टार्टिंग में आकर भी कर सकते हैं ध्यान रहे गर्दन में किसी तरह की का झटका ना दे दूसरी क्रिया है गर्दन को दाएं और बाएं करें पूर्ण रूप से दाएं ले जाए फूलों से भर जाए ऐसा 15 से 20 बार करें तीसरी के लिए है गर्दन को सीधा करके दाएं और बाएं गिराए इस तरीके से आपके सिकरिया का अभ्यास करें इसको भी आप 15 से 20 बार करें या आप अपनी क्षमता के रिकॉर्डिंग कर सकते हैं चौथी क्रिया है इस क्रिया को आप यह तीन के लिए आए एक हफ्ते तक करें उसके बाद चौथी क्रिया का अभ्यास शुरू करें पहले दिल से चौथी की जगह व्यास ना करें क्योंकि यह थोड़ी सी गठन किया है इसको करने से आपकी गर्दन में झटका भी आ सकता है इसको करने के लिए अपनी गर्दन को चेंज लॉक करें नीचे छाती से अपने संडे को दबाएं और एंटी क्लॉक वाइज गर्दन को एक बार घुमाएं और गर्दन को फिर भी उसी स्थान पर लेकर आए और फिर दूसरी बार इसको एंटी क्लॉक वाइज घूम आए और फिर इसको वहीं पर लिया ऐसा आप 10 से 15 * करिए स्टार्टिंग में आप थोड़ा थोड़ा अभ्यास करें तो आपकी गर्दन के स्थूल का कम हो जाएगी और उसके बाद आपको चाहिए योगाभ्यास आसनों का अभ्यास कर सकते हैं जिसमें भुजंगासन उष्ट्रासन पश्चिमोत्तानासन और अपनी इच्छा से कोई भी आसान इसमें सम्मिलित कर सकते हैं जिससे आपके शरीर की चर्बी खत्म होगी धन्यवाद

agar aapko apni gardan ke sthulata kam karni hai toh aapko yaugik sukshm vyayam on ke andar ek kriya hoti hai griva shakti vikasak kriya iske 4 part hote inka abhyas pratidin kare toh aapki gardan ki sthulata khatam ho jayegi sabse pehli kriya hai gardan ko upar aur niche peeche jitna le ja sakte hain peeche le jaaye aur aage laye aage china ko lock kar de bilkul uske baad pichle jaaye aisa 10 se 20 baar kare starting me aakar bhi kar sakte hain dhyan rahe gardan me kisi tarah ki ka jhatka na de dusri kriya hai gardan ko dayen aur baen kare purn roop se dayen le jaaye fulo se bhar jaaye aisa 15 se 20 baar kare teesri ke liye hai gardan ko seedha karke dayen aur baen giraye is tarike se aapke sikriya ka abhyas kare isko bhi aap 15 se 20 baar kare ya aap apni kshamta ke recording kar sakte hain chauthi kriya hai is kriya ko aap yah teen ke liye aaye ek hafte tak kare uske baad chauthi kriya ka abhyas shuru kare pehle dil se chauthi ki jagah vyas na kare kyonki yah thodi si gathan kiya hai isko karne se aapki gardan me jhatka bhi aa sakta hai isko karne ke liye apni gardan ko change lock kare niche chhati se apne sunday ko dabayen aur anti clock wise gardan ko ek baar ghumaen aur gardan ko phir bhi usi sthan par lekar aaye aur phir dusri baar isko anti clock wise ghum aaye aur phir isko wahi par liya aisa aap 10 se 15 kariye starting me aap thoda thoda abhyas kare toh aapki gardan ke sthool ka kam ho jayegi aur uske baad aapko chahiye yogabhayas aasanon ka abhyas kar sakte hain jisme bhujangasan ushtrasan pashchimottanasan aur apni iccha se koi bhi aasaan isme sammilit kar sakte hain jisse aapke sharir ki charbi khatam hogi dhanyavad

अगर आपको अपनी गर्दन के स्थूलता कम करनी है तो आपको यौगिक सूक्ष्म व्यायाम ओं के अंदर एक क्रि

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चेतावनी: इस टेक्स्ट में गलतियाँ हो सकती हैं। सॉफ्टवेर के द्वारा ऑडियो को टेक्स्ट में बदला गया है। ऑडियो सुन्ना चाहिये।

जिग गगन का अगर मांग सब को कम करना है तो आपने कॉरसोला का ज्यादा से ज्यादा एक्सरसाइज करें जिससे आपका जो एक्स्ट्रा फैट है वह धीरे-धीरे रिड्यूस होगा आप सबसे अच्छा यह है कि आप योगा अभ्यास करें युवा में काफी कुछ योगा थेरेपी है जिससे आपका वेट लॉस आपका आसानी से कर सकते हैं धन्यवाद

gig gagan ka agar maang sab ko kam karna hai toh aapne karsola ka zyada se zyada exercise kare jisse aapka jo extra fat hai vaah dhire dhire reduce hoga aap sabse accha yah hai ki aap yoga abhyas kare yuva me kaafi kuch yoga therapy hai jisse aapka wait loss aapka aasani se kar sakte hain dhanyavad

जिग गगन का अगर मांग सब को कम करना है तो आपने कॉरसोला का ज्यादा से ज्यादा एक्सरसाइज करें जि

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AMIT KUMAR MAHTO

Nutritionist ( 9801016849)Expert In Weight Lose / Skin Problem/ Stomach Problems

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चेतावनी: इस टेक्स्ट में गलतियाँ हो सकती हैं। सॉफ्टवेर के द्वारा ऑडियो को टेक्स्ट में बदला गया है। ऑडियो सुन्ना चाहिये।

जी मैं अमित बात कर रहा हूं और वजन कम करने में एक्सपर्ट हूं आप का सवाल है गर्दन का मांस कैसे कम होगा तो मैं आपको बता दूं कि गर्दन का मांस तो कम नहीं होगा आपके गर्दन में कहीं निकट है चर्बी है वह कम हो सकती है गर्दन में चर्बी है इसका मतलब ओवरऑल सेट है आपके शरीर में जब आपके शरीर का ओवरऑल सेट कम होगा तो ऑटोमेटिक ली वह गर्दन का फैट भी गर्दन का फैट जिसे आसमान से बोल रहे हैं वह भी कम हो जाएगा मैं बाकी के लिए आप मुझे कॉल मैसेज करके डिटेल ले सकते हैं इसके लिए मैं एक्सपर्ट हूं

ji main amit baat kar raha hoon aur wajan kam karne mein expert hoon aap ka sawaal hai gardan ka maas kaise kam hoga toh main aapko bata doon ki gardan ka maas toh kam nahi hoga aapke gardan mein kahin nikat hai charbi hai vaah kam ho sakti hai gardan mein charbi hai iska matlab overall set hai aapke sharir mein jab aapke sharir ka overall set kam hoga toh Automatic li vaah gardan ka fat bhi gardan ka fat jise aasman se bol rahe hain vaah bhi kam ho jaega main baki ke liye aap mujhe call massage karke detail le sakte hain iske liye main expert hoon

जी मैं अमित बात कर रहा हूं और वजन कम करने में एक्सपर्ट हूं आप का सवाल है गर्दन का मांस कैस

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Dr Raj Kumar Kochar

Ayurvedic Doctors ( Researcher )

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चेतावनी: इस टेक्स्ट में गलतियाँ हो सकती हैं। सॉफ्टवेर के द्वारा ऑडियो को टेक्स्ट में बदला गया है। ऑडियो सुन्ना चाहिये।

किसी किसी व्यक्ति की साधना ऐसी होती है कि गर्दन पर मांस जम जाता है यह मांस की यात्रा ऑपरेशन के द्वारा करवा सकते हैं कम वरना ऐसी कोई दवाई उपलब्ध नहीं है जिससे यह मांस कम किया जाए

kisi kisi vyakti ki sadhna aisi hoti hai ki gardan par maas jam jata hai yah maas ki yatra operation ke dwara karva sakte hai kam varna aisi koi dawai uplabdh nahi hai jisse yah maas kam kiya jaaye

किसी किसी व्यक्ति की साधना ऐसी होती है कि गर्दन पर मांस जम जाता है यह मांस की यात्रा ऑपरेश

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Sachidanand Joshi

Naturopath Yoga Trainer

0:32
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चेतावनी: इस टेक्स्ट में गलतियाँ हो सकती हैं। सॉफ्टवेर के द्वारा ऑडियो को टेक्स्ट में बदला गया है। ऑडियो सुन्ना चाहिये।

नमस्कार आपका सवाल है गर्दन का मांस कैसे कम करें अगर आपकी गर्दन पर मास ज्यादा है तो एक तो गर्दन की एक्सरसाइज करें और गर्दन पर मसाज कराएं जितनी आप मसाज कराएंगे पहले ड्राइव सेक्शन कराएं उसके बाद पायल की मसाज कराएं तिल के तेल से या फिर सरसों के तेल से रेगुलर मसाज करेंगे तो आपकी गर्दन का जो मांस है वह नीचे की तरफ आ जाएगा और आपकी गर्दन शहडोल होगी धन्यवाद

namaskar aapka sawaal hai gardan ka maas kaise kam kare agar aapki gardan par mass zyada hai toh ek toh gardan ki exercise kare aur gardan par Massage karaye jitni aap Massage karaenge pehle drive section karaye uske baad payal ki Massage karaye til ke tel se ya phir sarso ke tel se regular Massage karenge toh aapki gardan ka jo maas hai vaah niche ki taraf aa jaega aur aapki gardan shahdol hogi dhanyavad

नमस्कार आपका सवाल है गर्दन का मांस कैसे कम करें अगर आपकी गर्दन पर मास ज्यादा है तो एक तो ग

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चेतावनी: इस टेक्स्ट में गलतियाँ हो सकती हैं। सॉफ्टवेर के द्वारा ऑडियो को टेक्स्ट में बदला गया है। ऑडियो सुन्ना चाहिये।

गर्दन के मां को हटाने के लिए कई सारे एक्सरसाइज और आसन है इनमें से आप आश्रमों में भुजंगासन शलभासन धनुरासन उष्ट्रासन आदि कई आसन कर सकते हैं और आप गर्दन की एक्सरसाइज भी कर सकते हैं जैसे दाएं बाएं तरफ गर्दन को खींचना या मोड़ना उसके बाद आगे और पीछे किताब गर्दन को करना और तीसरी एक्सरसाइज आप गर्दन को घुमा भी सकते पहले दाईं तरफ 57 बार फिर बाईं तरफ 57 बार यह काफी इफेक्टिव है और इसको आप हमेशा करें और तब तक करते रहे जब तक कि आपकी गर्दन बिल्कुल टोन अपना हो जाए

gardan ke maa ko hatane ke liye kai saare exercise aur aasan hai inmein se aap aashramon me bhujangasan shalabhasan dhanurasan ushtrasan aadi kai aasan kar sakte hain aur aap gardan ki exercise bhi kar sakte hain jaise dayen baen taraf gardan ko khinchana ya modna uske baad aage aur peeche kitab gardan ko karna aur teesri exercise aap gardan ko ghuma bhi sakte pehle dain taraf 57 baar phir bain taraf 57 baar yah kaafi effective hai aur isko aap hamesha kare aur tab tak karte rahe jab tak ki aapki gardan bilkul tone apna ho jaaye

गर्दन के मां को हटाने के लिए कई सारे एक्सरसाइज और आसन है इनमें से आप आश्रमों में भुजंगासन

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Yog Guru Amit Agrawal Rishiyog

Yoga Acupressure Expert

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आपका प्रश्न है गर्दन का मांस कैसे कम करें देखे गर्दन के मांस करने कम करने के लिए बहुत से योगासन है जैसे भुजंगासन है सूर्य नमस्कार है इसके अतिरिक्त धनुरासन है नौकासन है इन आसनों को आप मेरे युटुब चैनल पर जाइए वहां सी की प्रोफाइल पर लिंक दिया हुआ है यूट्यूब चैनल योग गुरु अमित अग्रवाल रिसीव सब्सक्राइब करें और इन आसनों को सीखिए आप आराम से गर्दन को बहुत जल्दी गर्दन का पेट गर्दन की चर्बी को कम कर सकते हैं हर हीरो

aapka prashna hai gardan ka maas kaise kam kare dekhe gardan ke maas karne kam karne ke liye bahut se yogasan hai jaise bhujangasan hai surya namaskar hai iske atirikt dhanurasan hai naukasan hai in aasanon ko aap mere yutub channel par jaiye wahan si ki profile par link diya hua hai youtube channel yog guru amit agrawal receive subscribe kare aur in aasanon ko sikhiye aap aaram se gardan ko bahut jaldi gardan ka pet gardan ki charbi ko kam kar sakte hain har hero

आपका प्रश्न है गर्दन का मांस कैसे कम करें देखे गर्दन के मांस करने कम करने के लिए बहुत से य

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sulekhayoga03

Yoga Teacher & health beauty expert

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चेतावनी: इस टेक्स्ट में गलतियाँ हो सकती हैं। सॉफ्टवेर के द्वारा ऑडियो को टेक्स्ट में बदला गया है। ऑडियो सुन्ना चाहिये।

या पाने के चलते उस में आकर आप उसको कंट्री कोड चाहिए तो इससे काफी रिड्यूस होगा आपके मेकअप है यह अच्छा है दूसरा आफ मैथ्स टीचिंग कंटिन्यू करिए सुबह शाम जब भी आपको टाइम मिलता है तो नेक्स्ट बैक साइड साइड साइड वाइट यह सब आपको काफी इसमें रिजल्ट अच्छा मिलेगा और दूसरा विश्व में नेट पैक के लिए आप गर्म पानी और जरूर मॉर्निंग मोटे गर्म पानी से होती है इसमें एक लेमन डालकर पी सकते हैं सिर्फ का फ्लाइट है वह धीरे-धीरे रिड्यूस होगा तो वह लेमन वॉटर जरूर लें और उसका सिलाहार्ट जरूर अकेलापन एक्स टचिंग साइड बाय साइड साइड बैक साइड नैक्रोटिक साइज आफ कटनी दिन में 2 बार 2 बार तो करना ही है इससे पंकज फाइट है वह कब होगा थैंक यू

ya paane ke chalte us mein aakar aap usko country code chahiye toh isse kaafi reduce hoga aapke makeup hai yah accha hai doosra of maths teaching continue kariye subah shaam jab bhi aapko time milta hai toh next back side side side white yah sab aapko kaafi isme result accha milega aur doosra vishwa mein net pack ke liye aap garam paani aur zaroor morning mote garam paani se hoti hai isme ek lemon dalkar p sakte hain sirf ka flight hai vaah dhire dhire reduce hoga toh vaah lemon water zaroor le aur uska silahart zaroor akelapan x touching side bye side side back side naikrotik size of katni din mein 2 baar 2 baar toh karna hi hai isse pankaj fight hai vaah kab hoga thank you

या पाने के चलते उस में आकर आप उसको कंट्री कोड चाहिए तो इससे काफी रिड्यूस होगा आपके मेकअप ह

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Preetisingh

Junior Volunteer

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चेतावनी: इस टेक्स्ट में गलतियाँ हो सकती हैं। सॉफ्टवेर के द्वारा ऑडियो को टेक्स्ट में बदला गया है। ऑडियो सुन्ना चाहिये।

गगन की चर्बी घटाने के लिए सबसे पहले हल्दी की मात्रा को अपने कम करें कि सबसे ज्यादा पर ढेर सारी फर्क है आपको आपके प्रति फलों सब्जियों से नगर खाने की सलाह दी जाती है और फलों की सेविंग आधे आजा तो कटवा फल छोटी सी उम्र में होता है कि गेहूं से बने ब्रेड ब्राउन राइस बगैरा के नाबालिग से ज्यादा खाना चाहिए शरीर में जल की मात्रा को प्राप्त रखें कम से कम आपको आठवीं क्लास का पानी जो बनाए रखना चाहिए और कुछ लोगों को तो प्रतिदिन तेरा क्लास तक लेने की आवश्यकता होती है शारीरिक गतिविधियों को शामिल करने की एक्सरसाइज वगैरा कार्डियोवैस्कुलर एक्सरसाइज दिनांक 2 दिन बल फैशन शो करें गर्दन टोनिंग व्यायाम से परहेज करें क्योंकि गर्दन की ओर से छुटकारा पाने में मदद करने वाले व्यायाम फैशन तकनीकी होती है लेकिन ऐसा कि विपरीत प्रभाव मिलते हैं स्किन कॉस्मेटिक प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करना चाहिए जिससे कि आपको अगर आप धूप में निकल जाए तो आपको या वगैरह ना हो और आपका जो मां से वह भी कम हो

gagan ki charbi ghatane ke liye sabse pehle haldi ki matra ko apne kam kare ki sabse zyada par dher saree fark hai aapko aapke prati falon sabjiyon se nagar khane ki salah di jaati hai aur falon ki saving aadhe aajad toh katva fal choti si umr mein hota hai ki gehun se bane bread brown rice bagaira ke nabalik se zyada khana chahiye sharir mein jal ki matra ko prapt rakhen kam se kam aapko aatthvi class ka paani jo banaye rakhna chahiye aur kuch logo ko toh pratidin tera class tak lene ki avashyakta hoti hai sharirik gatividhiyon ko shaamil karne ki exercise vagera kardiyovaiskular exercise dinank 2 din bal fashion show kare gardan toning vyayam se parhej kare kyonki gardan ki aur se chhutkara paane mein madad karne waale vyayam fashion takniki hoti hai lekin aisa ki viprit prabhav milte hai skin cosmetic products ka istemal karna chahiye jisse ki aapko agar aap dhoop mein nikal jaaye toh aapko ya vagera na ho aur aapka jo maa se vaah bhi kam ho

गगन की चर्बी घटाने के लिए सबसे पहले हल्दी की मात्रा को अपने कम करें कि सबसे ज्यादा पर ढेर

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