घर पर, बिना जिम जाए, वज़न कैसे कम करें?...


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हेलो जय श्री राम मैं हूं संदीप एक योगा शिक्षक बात करते हैं आपके प्रश्न कि आपका प्रश्न है घर पर बिना जिम जाए वचन किस तरह कम करें आइए कोशिश करते हैं समझने की वजन बढ़ता क्यों है जब तक जानेंगे नहीं की वजन क्यों बढ़ता है इसका निवारण कैसे होगा आवश्यकता से अधिक ऊर्जा आवश्यकता से अधिक कैलरी का कंस्ट्रक्शन रेट बढ़ा देता है अब हमें यहां क्या ध्यान देना है सबसे पहले सही आहार का चुनाव बहुत जरूरी है जब तक सही आहार नहीं होगा वह पर नियंत्रण पाना मुश्किल होगा तो हमें करना क्या है पहली बात हमें ऑइली फूड नहीं खाना है शक्कर को शुगर को हमें बाय-बाय कह देना है शुगर एक दोपहर के समान कितना याद रखिए अगर आप वेट कम करना चाहते हो तो शुक्रवार को बाय-बाय रहना ही होगा पिछली बार खाना बहुत अधिक मात्रा में ना आए थोड़ा-थोड़ा ही खाना खाए खाना खाने के बाद तुरंत पानी नहीं पीना है खाना खाने के बाद कम से कम 3 मिनट हमें वज्रासन में बैठा है वज्रासन यानी कि आपको अपने को बंद करके बैठना है अगर आपको तकलीफ होती है आप अनकंफरटेबल फील कर रहे हो तो आप तकिए का सहारा आखरी और बहुत जरूरी बात जब आप रात में सोते हो उस समय हमारे शरीर को ऊर्जा की जरूरत नहीं होती है तो आप रात तक भोजन है वह ना के बराबर की कुछ मात्रा में ही खाए तो यह कुछ सावधानियां है जो आपको बरतनी है और यह मैं अपने पर्सनल अनुभव के आधार पर आपको बोल रहा हूं कि यह चीजें की परिणाम अवश्य मिलेगा धन्यवाद जय श्री राम

hello jai shri ram main hoon sandeep ek yoga shikshak baat karte hain aapke prashna ki aapka prashna hai ghar par bina gym jaaye vachan kis tarah kam kare aaiye koshish karte hain samjhne ki wajan badhta kyon hai jab tak jaanege nahi ki wajan kyon badhta hai iska nivaran kaise hoga avashyakta se adhik urja avashyakta se adhik Calorie ka construction rate badha deta hai ab hamein yahan kya dhyan dena hai sabse pehle sahi aahaar ka chunav bahut zaroori hai jab tak sahi aahaar nahi hoga vaah par niyantran paana mushkil hoga toh hamein karna kya hai pehli baat hamein aili food nahi khana hai shakkar ko sugar ko hamein bye bye keh dena hai sugar ek dopahar ke saman kitna yaad rakhiye agar aap wait kam karna chahte ho toh sukravaar ko bye bye rehna hi hoga pichali baar khana bahut adhik matra me na aaye thoda thoda hi khana khaye khana khane ke baad turant paani nahi peena hai khana khane ke baad kam se kam 3 minute hamein vajrasan me baitha hai vajrasan yani ki aapko apne ko band karke baithana hai agar aapko takleef hoti hai aap anakamfaratebal feel kar rahe ho toh aap takiye ka sahara aakhri aur bahut zaroori baat jab aap raat me sote ho us samay hamare sharir ko urja ki zarurat nahi hoti hai toh aap raat tak bhojan hai vaah na ke barabar ki kuch matra me hi khaye toh yah kuch savdhaniya hai jo aapko bartani hai aur yah main apne personal anubhav ke aadhar par aapko bol raha hoon ki yah cheezen ki parinam avashya milega dhanyavad jai shri ram

हेलो जय श्री राम मैं हूं संदीप एक योगा शिक्षक बात करते हैं आपके प्रश्न कि आपका प्रश्न है घ

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