क्या वज़न कम करने के लिए रोज सेम खाद्य पदार्थ खाना बुरा है?...


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Dr. Sanjay N Phutane

Nutritionist /Homoeopathy Doct

0:47

चेतावनी: इस टेक्स्ट में गलतियाँ हो सकती हैं। सॉफ्टवेर के द्वारा ऑडियो को टेक्स्ट में बदला गया है। ऑडियो सुन्ना चाहिये।

अगर आप रोज एक ही खाना खाते रहेंगे एक ही तरह की कान्हा तेरे लिए तो आपकी बॉडी को आदित्य बन जाएंगी और जो तालिबानी गोरखा वह कम होता जाएगा इसलिए आपको बोल को ठीक करना है जैसे कि धोखा देने वाली ताकि आपका दिन थोड़ा अलग से कहा है लेकिन यह ध्यान में रखे हो चुका है उस दिन हम अंतरिक्ष में ज्यादा हो और प्रोटीन ज्यादा हो क्या घटना हो और इस पर भी नेट पर होता है कि अगर आप कोई दवाई ले रही हो उसके मुताबिक ही आप खाना खा है ताकि आपका वेट लॉस गतिविधि कम

agar aap roj ek hi khana khate rahenge ek hi tarah ki kanha tere liye toh aapki body ko aditya ban jayegi aur jo talibani gorkha wah kam hota jayega isliye aapko bol ko theek karna hai jaise ki dhokha dene wali taki aapka din thoda alag se kaha hai lekin yeh dhyan mein rakhe ho chuka hai us din hum antariksh mein zyada ho aur protein zyada ho kya ghatna ho aur is par bhi net par hota hai ki agar aap koi dawai le rahi ho uske mutabik hi aap khana kha hai taki aapka wait loss gatividhi kam

अगर आप रोज एक ही खाना खाते रहेंगे एक ही तरह की कान्हा तेरे लिए तो आपकी बॉडी को आदित्य बन ज

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Rakesh Kumar

Nutritionist

0:50
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चेतावनी: इस टेक्स्ट में गलतियाँ हो सकती हैं। सॉफ्टवेर के द्वारा ऑडियो को टेक्स्ट में बदला गया है। ऑडियो सुन्ना चाहिये।

देखिए इन चर्चा के अनुसार से तो और दिल्ली हमें रोटी भी चाहिए चावल भी चाहिए दाल भी चाहिए हरी साग सब्जी चाहिए उसी में आपको देखने की दिनचर्या में आपको अब बदल करके यह ले सकते हैं इसमें कोई अब हरीश सर जी आप ज्यादा यूज करेंगे तो आपको विटामिंस भी मिलेगा कैल्शियम मिलेगा एंटीऑक्सीडेंट मिलेगा मिलेगा उसमें चल जाते हैं जैसे चिकन में मीट में इसको डाइजेस्ट करने में लीवर को भी प्रॉब्लम होता है जिसे की प्रॉपर डाइजेस्ट नहीं होगा तो वह फिर आपके बॉडी को ही वाली पूछो जाकर एयरपोर्ट

dekhiye in charcha ke anusaar se toh aur delhi hamein roti bhi chahiye chawal bhi chahiye daal bhi chahiye hari saag sabzi chahiye usi mein aapko dekhne ki dincharya mein aapko ab badal karke yah le sakte hain isme koi ab harish sir ji aap zyada use karenge toh aapko vitamins bhi milega calcium milega Antioxidant milega milega usme chal jaate hain jaise chicken mein meat mein isko Digest karne mein liver ko bhi problem hota hai jise ki proper Digest nahi hoga toh vaah phir aapke body ko hi wali pucho jaakar airport

देखिए इन चर्चा के अनुसार से तो और दिल्ली हमें रोटी भी चाहिए चावल भी चाहिए दाल भी चाहिए हरी

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चेतावनी: इस टेक्स्ट में गलतियाँ हो सकती हैं। सॉफ्टवेर के द्वारा ऑडियो को टेक्स्ट में बदला गया है। ऑडियो सुन्ना चाहिये।

न्यूट्रिशन फूड चार्ट

nutrition food chart

न्यूट्रिशन फूड चार्ट

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Dt Shubhi Tandon Kapoor

Dietitian And Nutritionist

1:48
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चेतावनी: इस टेक्स्ट में गलतियाँ हो सकती हैं। सॉफ्टवेर के द्वारा ऑडियो को टेक्स्ट में बदला गया है। ऑडियो सुन्ना चाहिये।

मिनटों में तो सब लोग का जो खाना होता है एक नहीं होता डिपेंड्स अपऑन ठेर रिलिजन कार्ड्स कॉल जितने हमारी ब्राहमण फैमिली है वह हमारे प्रोटीन देखा क्या जो वेजिटेरियन वेजिटेरियन को पॉटी नहीं मिलता ज्यादा एक और थोड़ा बड़ा नहीं होता और जो किसी डेंटल लाइफ स्टाइल है आजकल ऑलमोस्ट सबकी तो यह है कि अगर आप हर 2 घंटे में अपना मील मेंटेन करते हैं तो आपको प्रॉपर बैलेंस डाइट न्यूट्रिशन मिलेगा और इंक्लूड ऑल फूड ग्रुप से नहीं होता है का मतलब यह नहीं है कि आप मिल्स को सेट करो दिस इज रॉन्ग प्रोसेस कि मैं पूरे दिन भूखा रहकर एक चपाती खा कर मेरा ऑफ कोर्स आपका वेट लॉस होगा ना खाकर लेकिन जो आपका वेट लॉस होगा वह शॉर्ट टर्म होगा एडमिन भी टेंपो टेंपो आपका कॉमेंट नहीं होगा तो अगर आप को परमानेंट भेजना चाहिए तो एक अच्छी डायटिशियन से कंसल्ट करें प्रॉपर डाइट प्लान बनवाएं और रेट और बीएमआई के अकॉर्डिंग डाइटरी कॉल की स्पेलिंग के अकॉर्डिंग है वह करेंगे और उसी के अकॉर्डिंग

minaton mein toh sab log ka jo khana hota hai ek nahi hota depends upon ther religion cards call jitne hamari brahaman family hai vaah hamare protein dekha kya jo vegetarian vegetarian ko potee nahi milta zyada ek aur thoda bada nahi hota aur jo kisi dental life style hai aajkal alamost sabki toh yah hai ki agar aap har 2 ghante mein apna meal maintain karte hain toh aapko proper balance diet nutrition milega aur include all food group se nahi hota hai ka matlab yah nahi hai ki aap miles ko set karo this is wrong process ki main poore din bhukha rahkar ek chapati kha kar mera of course aapka wait loss hoga na khakar lekin jo aapka wait loss hoga vaah short term hoga admin bhi tempo tempo aapka comment nahi hoga toh agar aap ko permanent bhejna chahiye toh ek achi dietitian se Consult kare proper diet plan banwaye aur rate aur BMI ke according dietary call ki spelling ke according hai vaah karenge aur usi ke according

मिनटों में तो सब लोग का जो खाना होता है एक नहीं होता डिपेंड्स अपऑन ठेर रिलिजन कार्ड्स कॉल

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चेतावनी: इस टेक्स्ट में गलतियाँ हो सकती हैं। सॉफ्टवेर के द्वारा ऑडियो को टेक्स्ट में बदला गया है। ऑडियो सुन्ना चाहिये।

दिल्ली इजी टाइप ऑफ फूड खाना हमारे लिए ठीक नहीं है हमें यू किशन हमारी बॉडी को डेपुटेशन की नहीं होती है लाइफ में आज आखिरी दिन है कितना कैल्शियम कितना वाइटमैन आपको चाहिए सी कंपनी बनाती है क्योंकि बॉडी भी हो जाती है

delhi easy type of food khana hamare liye theek nahi hai hamein you kishan hamari body ko deputeshan ki nahi hoti hai life mein aaj aakhiri din hai kitna calcium kitna vaitamain aapko chahiye si company banati hai kyonki body bhi ho jaati hai

दिल्ली इजी टाइप ऑफ फूड खाना हमारे लिए ठीक नहीं है हमें यू किशन हमारी बॉडी को डेपुटेशन की न

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Ms. Priya Chitale

Nutritionist & Dietitian

1:35
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चेतावनी: इस टेक्स्ट में गलतियाँ हो सकती हैं। सॉफ्टवेर के द्वारा ऑडियो को टेक्स्ट में बदला गया है। ऑडियो सुन्ना चाहिये।

आप लिखिए दो अलग-अलग सवारने लगे हम रोज खाना एक ही जैसा खाते हैं तो आईडी लीवर में सूजन के हिसाब से वेरिएशंस करते रहना चाहिए ताकि उनकी भी हर खाद्य पदार्थ में कुछ न कुछ न्यूक्लियंस अलग-अलग हैं तो बॉडी बहुत अच्छी मेकैनिज्म पर काम करके अगर हमें किसी चीज की डिप्रेशन सी है या कम करता है तो बॉडी उसे अच्छे से ब्लॉक कर दिया कोशिश करिएगा किशन के हिसाब से देशो जरूर रखें डाल कर रहे हैं तो आप कोशिश करें कि सोमवार के दिन मूंग की दाल बना ले रोटी दाल बना लें इस तरह से आप ला सकते हैं खाने में खाने के बाद भी हो जाएंगे अगर कोई टाइपराइटर ना फॉलो कर रहे हैं या डायरेक्ट रिस्ट्रिक्शन साथ कोई फॉलो कर रहे हैं तो ज्यादा लंबे समय तक कर पाएंगे अगर आप उसमें थोड़ा वेरिएशन सकेंगे आइडिया कहते हम लोग कि आप की ऊंचाई के साथ साथ का वजन होना चाहिए और वजन की रिक्वायरमेंट के हिसाब से आपकी सैलरी होनी चाहिए कोई एडल्ट शॉर्ट ऐसा नहीं हो सकता कि एक्टिविटी के साथ आपका चार्ट होना चाहिए उसके लिए आप लंबे समय तक फॉलो कर पाए आप की लाइटिंग रिचार्ज कर लीजिए आपका मैं नहीं होना चाहिए अगर जल्दी काउंसिल से वजन कम करना चाह रहे हैं तो किसी प्रोफेशनल आरती शंकर की

aap likhiye do alag alag savarane lage hum roj khana ek hi jaisa khate hain toh id liver mein sujan ke hisab se verieshans karte rehna chahiye taki unki bhi har khadya padarth mein kuch na kuch nyukliyans alag alag hain toh body bahut achi mekainijm par kaam karke agar hamein kisi cheez ki depression si hai ya kam karta hai toh body use acche se block kar diya koshish kariega kishan ke hisab se desho zaroor rakhen daal kar rahe hain toh aap koshish kare ki somwar ke din moong ki daal bana le roti daal bana le is tarah se aap la sakte hain khane mein khane ke baad bhi ho jaenge agar koi typewriter na follow kar rahe hain ya direct ristrikshan saath koi follow kar rahe hain toh zyada lambe samay tak kar payenge agar aap usme thoda variation sakenge idea kehte hum log ki aap ki uchai ke saath saath ka wajan hona chahiye aur wajan ki requirement ke hisab se aapki salary honi chahiye koi adult short aisa nahi ho sakta ki activity ke saath aapka chart hona chahiye uske liye aap lambe samay tak follow kar paye aap ki lighting recharge kar lijiye aapka main nahi hona chahiye agar jaldi council se wajan kam karna chah rahe hain toh kisi professional aarti shankar ki

आप लिखिए दो अलग-अलग सवारने लगे हम रोज खाना एक ही जैसा खाते हैं तो आईडी लीवर में सूजन के हि

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चेतावनी: इस टेक्स्ट में गलतियाँ हो सकती हैं। सॉफ्टवेर के द्वारा ऑडियो को टेक्स्ट में बदला गया है। ऑडियो सुन्ना चाहिये।

अगर हमसे फूड खाते हैं तो वह अच्छा नहीं है देश अगर हम लोग सूट दिखा रहे हैं तो हम लोग को यह होना चाहिए कि मैं तो कटिहार सूट एंड वेजिटेबल में अलग-अलग फाइटोकेमिकल्स होते हैं सब चीजों की जरूरत होती है कलर का कपड़ा नहीं पहनते हैं हम लोग वैरायटी रखते हैं उसी तरह हमारे बॉडी के लिए सबसे अच्छा बैट्समैन की वेट लॉस में ड्राई सेल आउट रहता है और दूसरा शाम को 6:00 बजे के बाद आप कुछ भी मत खाओ दिखाओ कैसे दिखाओ थोड़ा सा क्वांटिटी काम करना पड़ता है जो भी हमारे मान लो हम दो कप चावल खा ले तो आप उसको डिलीट कर दो जो डेड खाने वह एक कर दो ऐसे करके थोड़ा सा काम करने चाहिए 6:00 बजे के बाद 7:00 बजे के बाद कुछ भी मत खाओ तो कुछ जैसे बिना काम की चीज या नहीं जैसे चाइना है ड्राई फ्रूट सब कुछ खा लो

agar humse food khate hain toh vaah accha nahi hai desh agar hum log suit dikha rahe hain toh hum log ko yah hona chahiye ki main toh katihar suit and vegetable mein alag alag faitokemikals hote hain sab chijon ki zarurat hoti hai color ka kapda nahi pehente hain hum log Variety rakhte hain usi tarah hamare body ke liye sabse accha batsman ki wait loss mein dry cell out rehta hai aur doosra shaam ko 6 00 baje ke baad aap kuch bhi mat khao dikhaao kaise dikhaao thoda sa quantity kaam karna padta hai jo bhi hamare maan lo hum do cup chawal kha le toh aap usko delete kar do jo dead khane vaah ek kar do aise karke thoda sa kaam karne chahiye 6 00 baje ke baad 7 00 baje ke baad kuch bhi mat khao toh kuch jaise bina kaam ki cheez ya nahi jaise china hai dry fruit sab kuch kha lo

अगर हमसे फूड खाते हैं तो वह अच्छा नहीं है देश अगर हम लोग सूट दिखा रहे हैं तो हम लोग को यह

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Bikas Upadhyay

Nutrition Product Specialist

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चेतावनी: इस टेक्स्ट में गलतियाँ हो सकती हैं। सॉफ्टवेर के द्वारा ऑडियो को टेक्स्ट में बदला गया है। ऑडियो सुन्ना चाहिये।

दिनविशेष में प्रैक्टिकल का बहुत कम थी मैंने क्या किया कि मैं जो खाने का टाइमिंग खाना उसको चेंज किया जैसे कि मैं रोज तीन बार या चार बार 3:30 बाद चावल खा लिया कुछ छोटा मोटा छेद खा लिया अब बात यह है कि तब मेरा जो है मतलब जो काम करने का ट्रेन है जालंधर का मीटिंग है वह खुद-ब-खुद काम करता रहता है ज्यादा कम पढ़ता तो उसके बाद खाने में बहुत कम ले पाता मेरे सपने के करेंगे तो वेट दोस्त हंड्रेड पर्सेंट होगा ब्रेकिंग डाला कर

dinvishesh mein practical ka bahut kam thi maine kya kiya ki main jo khane ka timing khana usko change kiya jaise ki main roj teen baar ya char baar 3 30 baad chawal kha liya kuch chota mota ched kha liya ab baat yah hai ki tab mera jo hai matlab jo kaam karne ka train hai jalandhar ka meeting hai vaah khud bsp khud kaam karta rehta hai zyada kam padhata toh uske baad khane mein bahut kam le pata mere sapne ke karenge toh wait dost hundred percent hoga breaking dala kar

दिनविशेष में प्रैक्टिकल का बहुत कम थी मैंने क्या किया कि मैं जो खाने का टाइमिंग खाना उसको

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