मैं जल्दी से शरीर के दर्द को कैसे ठीक करूँ जो तब होता है जब हम जिम में व्यायाम शुरू करते हैं?...


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Abhi singha roy

Gym Trainer

0:30

चेतावनी: इस टेक्स्ट में गलतियाँ हो सकती हैं। सॉफ्टवेर के द्वारा ऑडियो को टेक्स्ट में बदला गया है। ऑडियो सुन्ना चाहिये।

मेरे को लगता है कि आपका ज्यादा दिन नहीं हुआ होगा जिम स्टार्ट किए हुए क्योंकि यह वह पेन होता है जम्मू के स्टार्टिंग में रहता है शायद कुछ दिन मेरे को तो कुछ दिन था बट हो सकता कुछ महीना किसी को रख जाता होगा 1 मंथली उससे ज्यादा तो यह डर नहीं रहता है अगर आपको अगर दर्द दे रहा है तो आप कैल्शियम का कमी है आप एक काम करो आप वर्ड दूध पियो हाफ केजी सुबह 8:00 केजी शाम उस में हल्दी डालकर ठीक है

mere ko lagta hai ki aapka zyada din nahi hua hoga gym start kiye hue kyonki yah vaah pen hota hai jammu ke starting mein rehta hai shayad kuch din mere ko toh kuch din tha but ho sakta kuch mahina kisi ko rakh jata hoga 1 monthly usse zyada toh yah dar nahi rehta hai agar aapko agar dard de raha hai toh aap calcium ka kami hai aap ek kaam karo aap word doodh piyo half KG subah 8 00 KG shaam us mein haldi dalkar theek hai

मेरे को लगता है कि आपका ज्यादा दिन नहीं हुआ होगा जिम स्टार्ट किए हुए क्योंकि यह वह पेन होत

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Ashok Clinic

Sexologist

1:24
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चेतावनी: इस टेक्स्ट में गलतियाँ हो सकती हैं। सॉफ्टवेर के द्वारा ऑडियो को टेक्स्ट में बदला गया है। ऑडियो सुन्ना चाहिये।

जी आपके शरीर में दर्द तब होता है जब आप जिम में व्यायाम शुरू करते हैं तो उसका तरीका है कि जिम में व्यायाम को थोड़ा कम कर दीजिए और जिम में आप खाली पेट जाइए जिम से खाली होंगे तो मुट्ठी भर के बदाम खाइए 23 सरम गर्म दूध पीजिए दूध में आप 5 ग्राम शक्कर पीली शक्कर डाल सकते हैं चीनी नहीं डालनी और सुबह शाम जम जाने से पहले मैं तो कहूंगा 15 मिनट बाहर भागी है पैदल चलिए और अपनी खराब में दही लस्सी नींबू टमाटर इन को बंद करो दही लस्सी नींबू टमाटर बंद करो मीठे फल खाओ गर्म दूध पियो काजू बादाम खाओ से अकेले खाओ ऐसी डाइट रखो जिम जाना है तो हमेशा खाली पेट या तो ले चली आपके बॉडी पर नहीं होंगे और जब मैं जरूरी भाई हम कम कर दीजिए जितना अब से चला जाए जिम जाने के बाद आपको थकावट और बॉडी पेन नहीं होनी चाहिए दूसरा आफ डॉक्टर को मिलकर ताकि कुछ लोग भी खा सकते हैं जिम वाले सिद्ध कीजिए नहीं होते आप से बात कीजिए अरब के बॉडी पेन होते हैं ऐसा है ऐसा इलाज हम भी करते हैं कोई आपको जरूरत है तो हम आपके सेवा में हाजिर है आपको कांटेक्ट कर लीजिए टेलीफोन से बात कर लीजिए मेरा मोबाइल नंबर है दिल्ली 98110 92840 नमस्कार

ji aapke sharir mein dard tab hota hai jab aap gym mein vyayam shuru karte hain toh uska tarika hai ki gym mein vyayam ko thoda kam kar dijiye aur gym mein aap khaali pet jaiye gym se khaali honge toh mutthi bhar ke badaam khayiye 23 saram garam doodh pijiye doodh mein aap 5 gram shakkar pili shakkar daal sakte hain chini nahi dalani aur subah shaam jam jaane se pehle main toh kahunga 15 minute bahar bhaagi hai paidal chaliye aur apni kharab mein dahi lassi nimbu tamatar in ko band karo dahi lassi nimbu tamatar band karo meethe fal khao garam doodh piyo kaju badam khao se akele khao aisi diet rakho gym jana hai toh hamesha khaali pet ya toh le chali aapke body par nahi honge aur jab main zaroori bhai hum kam kar dijiye jitna ab se chala jaye gym jaane ke baad aapko thakawat aur body pen nahi honi chahiye doosra of doctor ko milkar taki kuch log bhi kha sakte hain gym wale siddh kijiye nahi hote aap se baat kijiye arab ke body pen hote hain aisa hai aisa ilaj hum bhi karte hain koi aapko zarurat hai toh hum aapke seva mein haazir hai aapko Contact kar lijiye telephone se baat kar lijiye mera mobile number hai delhi 98110 92840 namaskar

जी आपके शरीर में दर्द तब होता है जब आप जिम में व्यायाम शुरू करते हैं तो उसका तरीका है कि ज

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Girijakant Singh

Founder/ President Yog Bharati Foundation Trust

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चेतावनी: इस टेक्स्ट में गलतियाँ हो सकती हैं। सॉफ्टवेर के द्वारा ऑडियो को टेक्स्ट में बदला गया है। ऑडियो सुन्ना चाहिये।

आपका प्रश्न है मैं जल्दी से शरीर दर्द को कैसे ठीक करूं जो तब होता है जब हम जिम या व्यायाम में आंसू भर के मांस खाते थे आपको शायद उसे तो हम थक जाती हैं इसलिए डरते हैं हम करते हैं तो कुछ दिनों के बाद जिम योग बयान की शुरुआत करते हैं तो तीन-चार दिन यह प्रॉब्लम रहती है इसके बाद धीरे-धीरे खत्म हो जाती है अगर यह इस तरह से खत्म नहीं हो रही है तो आप सो मास्टर में बिजनेस है इसके लिए आप पोस्टिक आहार में और बहुत से शुरुआत करें

aapka prashna hai jaldi se sharir dard ko kaise theek karu jo tab hota hai jab hum gym ya vyayam mein aasu bhar ke maas khate the aapko shayad use toh hum thak jaati hain isliye darte hain hum karte hain toh kuch dino ke baad gym yog bayan ki shuruat karte hain toh teen char din yah problem rehti hai iske baad dhire dhire khatam ho jaati hai agar yah is tarah se khatam nahi ho rahi hai toh aap so master mein business hai iske liye aap paustik aahaar mein aur bahut se shuruat karen

आपका प्रश्न है मैं जल्दी से शरीर दर्द को कैसे ठीक करूं जो तब होता है जब हम जिम या व्यायाम

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Aparesh

Yoga Instructor

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चेतावनी: इस टेक्स्ट में गलतियाँ हो सकती हैं। सॉफ्टवेर के द्वारा ऑडियो को टेक्स्ट में बदला गया है। ऑडियो सुन्ना चाहिये।

जिम में दर्द वजन उठाते वक्त दर्द होने के कई कारण हो सकते हैं यह तो हमारे बॉडी को जिम करने की आदत नहीं रहती इसलिए भी दर्द होता है या फिर कैल्शियम और विटामिन डी की कमी होने से भी दर्द होता है या फिर प्रोटीन की मात्रा कम होने से भी दर्द होता है या फिर कभी कभी हम हम अपना करते हुए एकदम से भारी वजन अगर उठाते हैं तो भी दर्द होता है इसके लिए आप एकदम से वेट मत उठाइए पहले पूछा हल्के हल्के वेट से पुशअप से चीन अब से पुलक से एक्सरसाइज चालू करें और बाद में धीरे-धीरे वजन उठाइए

gym mein dard wajan uthate waqt dard hone ke kai karan ho sakte hain yah toh hamare body ko gym karne ki aadat nahi rehti isliye bhi dard hota hai ya phir calcium aur vitamin d ki kami hone se bhi dard hota hai ya phir protein ki matra kam hone se bhi dard hota hai ya phir kabhi kabhi hum hum apna karte hue ekdam se bhari wajan agar uthate hain toh bhi dard hota hai iske liye aap ekdam se wait mat uthaiye pehle poocha halke halke wait se pushup se china ab se pulak se exercise chaalu kare aur baad mein dhire dhire wajan uthaiye

जिम में दर्द वजन उठाते वक्त दर्द होने के कई कारण हो सकते हैं यह तो हमारे बॉडी को जिम करने

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Vimla Bidawatka

Spiritual Thinker

1:39
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चेतावनी: इस टेक्स्ट में गलतियाँ हो सकती हैं। सॉफ्टवेर के द्वारा ऑडियो को टेक्स्ट में बदला गया है। ऑडियो सुन्ना चाहिये।

आपका कहना है कि मैं जल्दी से शरीर को दर्द को कैसे ठीक करूं जब यह तब होता है जब मैं जिम का व्यायाम शुरू करता हूं नहीं यह बहुत गलत है मुझे ऐसा लगा शुरू करने के पहले या बाद में अगर दर्द हो रहा है तो मतलब कोई ना कोई हमारी एक्सरसाइज कुछ गलत हो रही है ट्रेन से बात करनी चाहिए या फिर और किसी से कोई सीनियर है उससे बात करके कंसल्ट करना चाहिए यह दर्द होना मतलब एक आपको सिग्नल दे रहा है कि तुम ठीक नहीं कर रहे हो या यह संगीता पाठ तुम्हारा कमजोर है तो सबसे पहले तो यह देखना चाहिए कि दर्द कहां हो रहा है किस पार्ट में हो रहा है हाथ में हो रहा है पेट में हो रहा है पेट में हो रहा है पैर में हो रहा है सर में हो रहा है और उसके बाद में जरूर सपोर्ट ट्रेनर है कुछ गलत एक्सरसाइज बता रहा है तो उसकी तरफ ध्यान देना चाहिए लेकिन ऐसी चीजों को इग्नोर नहीं करना चाहिए ठीक है कि हमारी बॉडी हमको सिग्नल देती है और अगर वह सिग्नल को हम नहीं समझते हैं तो इसका मतलब फिर हम बड़ी मुसीबत को बुलावा दे रहे हैं तो इसलिए तुरंत इस चीज के बारे में डॉक्टर से तो डॉक्टर से बात किया जा सकता है या जिनके ट्रेनर से मुझे यह तकलीफ है मुझे तो लगता है बैटर है कि एक बार कोई अपनी फैमिली डॉक्टर से बात करके और उसे कैंसिल किया जाए फिर से चला दे जो एडवाइस दे उसी हिसाब से हम को आगे बढ़ना चाहिए लेकिन उसके एडवाइस के बिना थोड़े दिन के लिए जिम को स्टॉप करना चाहिए थैंक यू

aapka kehna hai ki main jaldi se sharir ko dard ko kaise theek karu jab yeh tab hota hai jab main gym ka vyayam shuru karta hoon nahi yeh bahut galat hai mujhe aisa laga shuru karne ke pehle ya baad mein agar dard ho raha hai toh matlab koi na koi hamari exercise kuch galat ho rahi hai train se baat karni chahiye ya phir aur kisi se koi senior hai usse baat karke Consult karna chahiye yeh dard hona matlab ek aapko signal de raha hai ki tum theek nahi kar rahe ho ya yeh sangeeta path tumhara kamjor hai toh sabse pehle toh yeh dekhna chahiye ki dard kahaan ho raha hai kis part mein ho raha hai hath mein ho raha hai pet mein ho raha hai pet mein ho raha hai pair mein ho raha hai sar mein ho raha hai aur uske baad mein zaroor support trainer hai kuch galat exercise bata raha hai toh uski taraf dhyan dena chahiye lekin aisi chijon ko ignore nahi karna chahiye theek hai ki hamari body hamko signal deti hai aur agar wah signal ko hum nahi samajhte hain toh iska matlab phir hum badi musibat ko bulava de rahe hain toh isliye turant is cheez ke bare mein doctor se toh doctor se baat kiya ja sakta hai ya jinke trainer se mujhe yeh takleef hai mujhe toh lagta hai better hai ki ek baar koi apni family doctor se baat karke aur use cancel kiya jaye phir se chala de jo advice de usi hisab se hum ko aage badhana chahiye lekin uske advice ke bina thode din ke liye gym ko stop karna chahiye thank you

आपका कहना है कि मैं जल्दी से शरीर को दर्द को कैसे ठीक करूं जब यह तब होता है जब मैं जिम का

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Mujahid

Expert Advisor

0:34
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चेतावनी: इस टेक्स्ट में गलतियाँ हो सकती हैं। सॉफ्टवेर के द्वारा ऑडियो को टेक्स्ट में बदला गया है। ऑडियो सुन्ना चाहिये।

भाई जैसे कि अब नए नए जिम में जा रहे हो तो यह शरीर दर्द बदन दर्द वगैरह जो होता है ना वह होता है पहले पहले धीरे-धीरे की गर्जना जरूरत नहीं है वैसे बट फिर भी कभी करना होगा तो जीम के आ गया 1 घंटे बाद अब गर्म पानी से आना लेंगे तो बेहतर रहेगा और सर पर छोटा घर पर खेलकर कर सो जाना क्योंकि इससे आपका आंसर में जो आज तक बंद रहेगा और हम सुधर गए तो कुछ नहीं होगा

bhai jaise ki ab naye naye gym mein ja rahe ho toh yeh sharir dard badan dard vagera jo hota hai na wah hota hai pehle pehle dhire dhire ki garjana zarurat nahi hai waise but phir bhi kabhi karna hoga toh gym ke aa gaya 1 ghante baad ab garam pani se aana lenge toh behtar rahega aur sar par chota ghar par khelkar kar so jana kyonki isse aapka answer mein jo aaj tak band rahega aur hum sudhar gaye toh kuch nahi hoga

भाई जैसे कि अब नए नए जिम में जा रहे हो तो यह शरीर दर्द बदन दर्द वगैरह जो होता है ना वह होत

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