अगर मैं मोटापे से ग्रस्त हूँ और वर्कआउट करने का समय नहीं है तो मुझे वज़न कम करने के लिए क्या करना चाहिए?...


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Pratima Tripathi

Yog Guru & Beauty Expert.

1:19
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चेतावनी: इस टेक्स्ट में गलतियाँ हो सकती हैं। सॉफ्टवेर के द्वारा ऑडियो को टेक्स्ट में बदला गया है। ऑडियो सुन्ना चाहिये।

हाय फ्रेंड्स गुड आफ्टरनून आप अगर मोटापे से ग्रस्त हैं तो सबसे पहले तो आप अपना बॉडी चेकअप कराइए आपको प्रॉब्लम क्या है क्या कम खाना खा रहे हो तो फिर बैठ बैठ रहा है ज्यादा खाने से तो बैठ बैठ रहा है क्या प्रॉब्लम है पहले तो आप डॉक्टर से किसी सलाह लेनी जीप सेकंड टाइम आप जो फॉरवर्ड करने का समय नहीं है यह तो सबसे बड़ी गलती है आप करें आपको वर्कआउट करना ही पड़ेगा थोड़ा बहुत मैंने बोलती आप मॉर्निंग वॉक करना चालू कर दीजिए आपको नाइट में तो टाइम रहता ही होगा अपन जो मोबाइल को टाइम देते हैं किसी चीज को टाइम देर तक आप फिट नहीं रहोगे आपकी बॉडी फिट नहीं रहेगी आपकी स्वस्थ आपका स्वास्थ्य स्वस्थ नहीं रहेगा तो कितने दिन आप चल पाओगे आप अपने से ही आंकड़ा लगा सकते हैं कि जब आप स्वस्थ रहेंगे तंदुरुस्त रहेंगे तो आपकी लाइफ स्टाइल भी बहुत अच्छी है और आपके पास समय नहीं तो आप किसी डाइटिशियन सीन और डाइट चार्ट को फॉलो कीजिए गुनगुना पानी पीना चालू कर दीजिए मॉर्निंग से लेकर नहीं तक जितनी बार भी आप पी सकते गुनगुना पानी प्लीज फ्लावर करके गुनगुने पानी को पी जी खाने में भी बहुत ज्यादा आपको ध्यान रखना पड़ेगा तभी आपका टैबलेट कम हो सकता है

hi friends good afternoon aap agar motape se grast hain toh sabse pehle toh aap apna body checkup karaiye aapko problem kya hai kya kam khana kha rahe ho toh phir baith baith raha hai zyada khane se toh baith baith raha hai kya problem hai pehle toh aap doctor se kisi salah leni jeep second time aap jo forward karne ka samay nahi hai yah toh sabse badi galti hai aap kare aapko workout karna hi padega thoda bahut maine bolti aap morning walk karna chaalu kar dijiye aapko night me toh time rehta hi hoga apan jo mobile ko time dete hain kisi cheez ko time der tak aap fit nahi rahoge aapki body fit nahi rahegi aapki swasth aapka swasthya swasth nahi rahega toh kitne din aap chal paoge aap apne se hi akanda laga sakte hain ki jab aap swasth rahenge tandurust rahenge toh aapki life style bhi bahut achi hai aur aapke paas samay nahi toh aap kisi dietician seen aur diet chart ko follow kijiye gunguna paani peena chaalu kar dijiye morning se lekar nahi tak jitni baar bhi aap p sakte gunguna paani please flower karke gungune paani ko p ji khane me bhi bahut zyada aapko dhyan rakhna padega tabhi aapka tablet kam ho sakta hai

हाय फ्रेंड्स गुड आफ्टरनून आप अगर मोटापे से ग्रस्त हैं तो सबसे पहले तो आप अपना बॉडी चेकअप क

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Ashok Clinic

Sexologist

0:30

चेतावनी: इस टेक्स्ट में गलतियाँ हो सकती हैं। सॉफ्टवेर के द्वारा ऑडियो को टेक्स्ट में बदला गया है। ऑडियो सुन्ना चाहिये।

आप मोटापा कम करने के लिए कोई भी वर्कआउट हिम्मत नहीं कर सकते तो हमेशा खाना खाने से पहले गुनगुना पानी जो ख्वाब आ कर दो बड़ा कीजिए 10 मिनट पहले 20 मिनट पहले आधा घंटा पहले जैसी भी आपके पास टाइम है और अपनी खुराक में चीनी और चीनी से बनी चीजें बंद कीजिए मक्खन मलाई की 23 को बंद कर दीजिए नहीं तो कम कर दीजिए आप देखे महीने बाद याद तो सुधरोगे और वजन कम होगा इतना तो आप कर सकते हैं ना

aap motapa kam karne ke liye koi bhi workout himmat nahi kar sakte toh hamesha khana khane se pehle gunguna paani jo khwaab aa kar do bada kijiye 10 minute pehle 20 minute pehle aadha ghanta pehle jaisi bhi aapke paas time hai aur apni khurak mein chini aur chini se bani cheezen band kijiye makhan malai ki 23 ko band kar dijiye nahi toh kam kar dijiye aap dekhe mahine baad yaad toh sudhroge aur wajan kam hoga itna toh aap kar sakte hai na

आप मोटापा कम करने के लिए कोई भी वर्कआउट हिम्मत नहीं कर सकते तो हमेशा खाना खाने से पहले गुन

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Dr Raj Kumar Kochar

Ayurvedic Doctors ( Researcher )

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चेतावनी: इस टेक्स्ट में गलतियाँ हो सकती हैं। सॉफ्टवेर के द्वारा ऑडियो को टेक्स्ट में बदला गया है। ऑडियो सुन्ना चाहिये।

आप चर्बी रहित संतुलित आहार जो भोजन आपके घर में बनता है उसका सेवन करें ज्यादा से ज्यादा दाल सब्जी रोटी पर साग सब्जी साग सब्जी में आप सबसे उपयुक्त के लिए रहेगा कल एक बालक और पत्तेदार सब्जी जिसके अंदर ज्यादा होते हैं वह आपको वर्जन गिरेगा

aap charbi rahit santulit aahaar jo bhojan aapke ghar mein banta hai uska seven kare zyada se zyada daal sabzi roti par saag sabzi saag sabzi mein aap sabse upyukt ke liye rahega kal ek balak aur pattedar sabzi jiske andar zyada hote hain vaah aapko version girega

आप चर्बी रहित संतुलित आहार जो भोजन आपके घर में बनता है उसका सेवन करें ज्यादा से ज्यादा दाल

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Satyam Mishra

dancer,singer

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चेतावनी: इस टेक्स्ट में गलतियाँ हो सकती हैं। सॉफ्टवेर के द्वारा ऑडियो को टेक्स्ट में बदला गया है। ऑडियो सुन्ना चाहिये।

हां जी आज आप मोटापे से ग्रस्त है और बार वर्कआउट करने के लिए आपके पास समय नहीं है तो आप खाना मतलब पूरे दिन में दो-तीन बार खाओ सुबह उठकर पहले नाश्ता कर लो आप लोग यह कहते हो ना कि मैं तो जैसे सवेरे जॉब रहता है तो आप लोग बिना खाए ही चले जाते हो ऐसा नहीं करना है ऐसा करने से कहता है क्या आपको गैस बन जाता है जिसके कारण कि अपनों के बंद हो इससे वजन बढ़ना एक निकलना शुरू हो जाता है तो अपनों को ऐसा नहीं करना सुबेरे खाना है और अगर आप लोगों को ज्यादा भूख लगती है तो पहले जब भूख लगे तो आप लोग पहले पानी पी लो पानी पीने के बाद भी अगर आप लोगों को भूख लगती है तब खाना खाएं इससे आपका वह मोटापा बहुत जल्दी कमाने वाला

haan ji aaj aap motape se grast hai aur baar workout karne ke liye aapke paas samay nahi hai toh aap khana matlab poore din mein do teen baar khao subah uthakar pehle nashta kar lo aap log yah kehte ho na ki main toh jaise savere job rehta hai toh aap log bina khaye hi chale jaate ho aisa nahi karna hai aisa karne se kahata hai kya aapko gas ban jata hai jiske karan ki apnon ke band ho isse wajan badhana ek nikalna shuru ho jata hai toh apnon ko aisa nahi karna subere khana hai aur agar aap logo ko zyada bhukh lagti hai toh pehle jab bhukh lage toh aap log pehle paani p lo paani peene ke baad bhi agar aap logo ko bhukh lagti hai tab khana khayen isse aapka vaah motapa bahut jaldi kamane vala

हां जी आज आप मोटापे से ग्रस्त है और बार वर्कआउट करने के लिए आपके पास समय नहीं है तो आप खान

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