क्या वज़न कम करने के लिए वेट ट्रेनिंग ज़रूरी है?...


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Dr Raj Kumar Kochar

Ayurvedic Doctors ( Researcher )

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चेतावनी: इस टेक्स्ट में गलतियाँ हो सकती हैं। सॉफ्टवेर के द्वारा ऑडियो को टेक्स्ट में बदला गया है। ऑडियो सुन्ना चाहिये।

वेट ट्रेनिंग तो हत्या का ही जरूरी है अगर आप वजन घटाना चाहते हैं तो भी आपको वेट ट्रेनिंग लेनी पड़ेगी बेस्ट इनिंग एक सिंपल सा साधन का तरीका है यदि आपकी हाइट 5 फुट का वजन 7 किलो होना चाहिए यदि आपकी I5 पाती तो आपका वजन मिनिमम खिलौना चाहिए इसी को कहा जाता है

wait training toh hatya ka hi zaroori hai agar aap wajan ghatana chahte hain toh bhi aapko wait training leni padegi best inning ek simple sa sadhan ka tarika hai yadi aapki height 5 feet ka wajan 7 kilo hona chahiye yadi aapki I5 pati toh aapka wajan minimum khilona chahiye isi ko kaha jata hai

वेट ट्रेनिंग तो हत्या का ही जरूरी है अगर आप वजन घटाना चाहते हैं तो भी आपको वेट ट्रेनिंग ले

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Himanshu Yadav

Fitness Consultant, Weight-loss Expert & Fitness Motivator

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चेतावनी: इस टेक्स्ट में गलतियाँ हो सकती हैं। सॉफ्टवेर के द्वारा ऑडियो को टेक्स्ट में बदला गया है। ऑडियो सुन्ना चाहिये।

वेट ट्रेनिंग जरूरी नहीं है कि वजन कम करने के लिए करी जाए वजन कम करने के और भी तरीके हैं आप रनिंग कर सकते हैं जोगिंग कर सकते हैं टाइपिंग कर सकते हैं सुमिंग कर सकते हैं कोई सपोर्ट खेल सकते यह सारे तरीके भी आपको वेट लॉस में हेल्प करेंगे आपके वजन कम करने में हेल्प करेंगे ज्यादा वेट ट्रेनिंग का सवाल है वेट ट्रेनिंग आपको प्राइमरी है साइट करती है मसल ट्रेनिंग पर यानी कि आपकी मसल क्वालिटी को इंप्रूव करती है और जिसकी बॉडी में जितना ज्यादा मसल होगा और वह जितनी ज्यादा बेटे नहीं करेगा उसका काट लो ज्यादा होगा इसमें आपको जो ध्यान रखना है मेरे दो चीजें बुरी है क्या वेट लॉस और ए क्या पाटला पाटला उसका मतलब आपकी बॉडी में जो 7 परसेंटेज है उसको कम करना और वेट लॉस मतलब आपकी ओवरऑल बॉडी में जो वेट है उसमें जरूरी नहीं है कि पार्टी कम होगा आपका मसाला हॉस्पिटल सकता है तो वेट लॉस करना है तो आप बुरा नहीं कर सकते हैं और जो मैंने तरीके बताएं पहले वह भी कर सकते हैं अगर आप भी ट्रेनिंग करते हैं तो आपको इससे अटलस होगा रिश्ते बॉडी का वजन तो धीरे-धीरे कम होगा लेकिन बॉडी की जो क्वालिटी है मसल की जो क्वालिटी है वह बहुत इंप्रूव होगी

wait training zaroori nahi hai ki wajan kam karne ke liye kari jaaye wajan kam karne ke aur bhi tarike hain aap running kar sakte hain jogging kar sakte hain typing kar sakte hain suming kar sakte hain koi support khel sakte yah saare tarike bhi aapko wait loss mein help karenge aapke wajan kam karne mein help karenge zyada wait training ka sawaal hai wait training aapko primary hai site karti hai masal training par yani ki aapki masal quality ko improve karti hai aur jiski body mein jitna zyada masal hoga aur vaah jitni zyada bete nahi karega uska kaat lo zyada hoga isme aapko jo dhyan rakhna hai mere do cheezen buri hai kya wait loss aur a kya patla patla uska matlab aapki body mein jo 7 percentage hai usko kam karna aur wait loss matlab aapki overall body mein jo wait hai usme zaroori nahi hai ki party kam hoga aapka masala hospital sakta hai toh wait loss karna hai toh aap bura nahi kar sakte hain aur jo maine tarike bataye pehle vaah bhi kar sakte hain agar aap bhi training karte hain toh aapko isse atalas hoga rishte body ka wajan toh dhire dhire kam hoga lekin body ki jo quality hai masal ki jo quality hai vaah bahut improve hogi

वेट ट्रेनिंग जरूरी नहीं है कि वजन कम करने के लिए करी जाए वजन कम करने के और भी तरीके हैं आप

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Dr.Pavan Mishra

Naturopath Doctor | Physician

3:11

चेतावनी: इस टेक्स्ट में गलतियाँ हो सकती हैं। सॉफ्टवेर के द्वारा ऑडियो को टेक्स्ट में बदला गया है। ऑडियो सुन्ना चाहिये।

हाय फ्रेंड से सही आपने कहा है वजन कम करने के लिए वेट ट्रेनिंग जरूरी है हो जहां पर मैं आपको बताना चाहूंगा कि थोड़ी तो गाइडलाइन की जरूरत पड़ती हर एक चीज तो गाइडलाइन आफ नेचुरल भी ले सकते हैं और किसी ट्रेनर की भी सलाह ले सकते हैं या वेट लूस से रिलेटेड लेकिन हां इस एक चीज का ध्यान रखिएगा कि अगर कोई कहता है कि यह मेडिसिन लीजिए मेडिसिन से हम आपका वजन कम कर देंगे तो उसका प्रयोग बिल्कुल भी मत करिएगा क्योंकि अगर आप मेडिसिन से अपने वजन को कम करते हैं या बढ़ाते हैं तो आगे चल कर के यह आपके शरीर के लिए उचित नहीं होगा क्योंकि जितनी भी मेडिसिंस होती हैं वह अपना प्रभाव कभी न कभी कहीं न कहीं छोड़ती हैं मैं आपको बताना चाहूंगा कि इनमें से सबसे जो खतरनाक मेडिसिन है वह है एलोपैथिक की यानी अंग्रेजी दवाइयों का जो हम धड़ल्ले से सेवन कर लेते हैं सबसे ज्यादा खतरनाक की दवाइयां है इसलिए है क्योंकि यह 30% मात्रा में ही बॉडी के अंदर 1000 होती हैं बाकी का जो 70% है 100% है वह उनकी केवल साइड इफेक्ट्स होते हैं जिसके बारे में लगभग लगभग लोगों को पता होता है हॉट दे मैं आपको थोड़ा सा गाइडलाइन यहां पर देना चाहूंगा वजन कम करने से संबंधित अगर आप फ्रूट सलाद जोश इन सब चीजों का सेवन कीजिए अनाज की मात्रा कम कर दीजिए यानी की रोटी चावल दाल जो भी अनाज के फॉर्म में आते हैं उनको अब खत्म कर दीजिए कम कर दीजिए जैसे ही आप ऐसा करते हैं तो मैं आपको बताना चाहूंगा कि नेचुरल ई ही आपका वजन कम होने लग जाएगा बहुत ज्यादा किसी ट्रेन एरिया और किसी चीजों की जरूरत ही नहीं पड़ेगी और आप देखेंगे कि आपके बॉडी के अंदर क्लींजिंग की भी प्रक्रिया शुरू हो जाएगी अगर आपके शरीर के अंदर कोई दोष होगा वह भी खत्म होने लग जाएगा धीरे-धीरे करके तो यह एक सबसे बेहतर तरीका है इसमें लंघन की बहुत ज्यादा इंपोर्टेंस है लंदन मतलब उपवास बहुत फास्ट वजन कम होता है और अगर किसी तरह की कोई परेशानी है बीमारी है आपके अंदर तो वह भी ठीक हो जाती है साथ साथ वजन कम करने के साथ-साथ यह इसकी खास बात है अधिक जानकारी के लिए हमारे डिस्क्रिप्शन में दिए हुए हमारे नंबर पर कांटेक्ट कर सकते हैं हम आपको एक्सप्लेन कर सकते हैं मिलना चाहे तो आप हमारे क्लीनिक में मिल भी सकते हैं कोई प्रॉब्लम नहीं है तो अभिषेक का ध्यान रखें बहुत विशेष आवश्यकता नहीं है ट्रेनिंग की बस थोड़ा सा आप को जागरूक होने की जरूरत है यहां पर ओके थैंक यू थैंक यू वेरी मच

hi friend se sahi aapne kaha hai wajan kam karne ke liye wait training zaroori hai ho jaha par main aapko bataana chahunga ki thodi toh guideline ki zarurat padti har ek cheez toh guideline of natural bhi le sakte hai aur kisi trainer ki bhi salah le sakte hai ya wait loose se related lekin haan is ek cheez ka dhyan rakhiega ki agar koi kahata hai ki yah medicine lijiye medicine se hum aapka wajan kam kar denge toh uska prayog bilkul bhi mat kariega kyonki agar aap medicine se apne wajan ko kam karte hai ya badhate hai toh aage chal kar ke yah aapke sharir ke liye uchit nahi hoga kyonki jitni bhi medisins hoti hai vaah apna prabhav kabhi na kabhi kahin na kahin chhodatee hai aapko bataana chahunga ki inme se sabse jo khataranaak medicine hai vaah hai allopathic ki yani angrezi dawaiyo ka jo hum dhadalle se seven kar lete hai sabse zyada khataranaak ki davaiyan hai isliye hai kyonki yah 30 matra mein hi body ke andar 1000 hoti hai baki ka jo 70 hai 100 hai vaah unki keval side effects hote hai jiske bare mein lagbhag lagbhag logo ko pata hota hai hot de main aapko thoda sa guideline yahan par dena chahunga wajan kam karne se sambandhit agar aap fruit salad josh in sab chijon ka seven kijiye anaaj ki matra kam kar dijiye yani ki roti chawal daal jo bhi anaaj ke form mein aate hai unko ab khatam kar dijiye kam kar dijiye jaise hi aap aisa karte hai toh main aapko bataana chahunga ki natural ee hi aapka wajan kam hone lag jaega bahut zyada kisi train area aur kisi chijon ki zarurat hi nahi padegi aur aap dekhenge ki aapke body ke andar klinjing ki bhi prakriya shuru ho jayegi agar aapke sharir ke andar koi dosh hoga vaah bhi khatam hone lag jaega dhire dhire karke toh yah ek sabse behtar tarika hai isme langhan ki bahut zyada importance hai london matlab upvaas bahut fast wajan kam hota hai aur agar kisi tarah ki koi pareshani hai bimari hai aapke andar toh vaah bhi theek ho jaati hai saath saath wajan kam karne ke saath saath yah iski khaas baat hai adhik jaankari ke liye hamare description mein diye hue hamare number par Contact kar sakte hai hum aapko explain kar sakte hai milna chahen toh aap hamare clinic mein mil bhi sakte hai koi problem nahi hai toh abhishek ka dhyan rakhen bahut vishesh avashyakta nahi hai training ki bus thoda sa aap ko jagruk hone ki zarurat hai yahan par ok thank you thank you very match

हाय फ्रेंड से सही आपने कहा है वजन कम करने के लिए वेट ट्रेनिंग जरूरी है हो जहां पर मैं आपक

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Pratima Pandey @_sapna._

Nutritionist And Fitness Coach. Perfect Diet Plan For DM On My Instagram

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चेतावनी: इस टेक्स्ट में गलतियाँ हो सकती हैं। सॉफ्टवेर के द्वारा ऑडियो को टेक्स्ट में बदला गया है। ऑडियो सुन्ना चाहिये।

जी नहीं वे ट्रेनिंग करना इतना भी जरूरी नहीं है अब कार्डियो वर्कआउट करें तब भी आपको उसी तरह से रिजल्ट मिलेगा वेट ट्रेनिंग के मैं आप का तरीका बता दो जैसे कि वेट ट्रेनिंग हम करते हैं तो हमारे मसल फाइबर टूटते हैं और मसल फाइबर टूटने के बाद उसमें लैक्टिक एसिड बनता है और जो हमारे एडिपॉजिटी शो में जो बैठे हैं अपने घर प्रॉपर डाइट किया तो वह फैट उसमें यूज होगा उस को रिपेयर करने के लिए तो हमारे मसल फाइबर मजबूत होते हैं इस तरह से वेट ट्रेनिंग के फायदे होते हैं अगर आप ओन्ली वेट लॉस करना चाहते तो फैट लॉस में आपकारी वर्कआउट भी कर सकते हैं

ji nahi ve training karna itna bhi zaroori nahi hai ab Cardio workout kare tab bhi aapko usi tarah se result milega wait training ke main aap ka tarika bata do jaise ki wait training hum karte hain toh hamare masal fiber tutate hain aur masal fiber tutne ke baad usme lactic acid baata hai aur jo hamare edipajiti show mein jo baithe hain apne ghar proper diet kiya toh vaah fat usme use hoga us ko repair karne ke liye toh hamare masal fiber majboot hote hain is tarah se wait training ke fayde hote hain agar aap only wait loss karna chahte toh fat loss mein apkari workout bhi kar sakte hain

जी नहीं वे ट्रेनिंग करना इतना भी जरूरी नहीं है अब कार्डियो वर्कआउट करें तब भी आपको उसी तरह

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चेतावनी: इस टेक्स्ट में गलतियाँ हो सकती हैं। सॉफ्टवेर के द्वारा ऑडियो को टेक्स्ट में बदला गया है। ऑडियो सुन्ना चाहिये।

जी नहीं अगर आप अपना शरीर का वजन कम करना चाहते हैं तो आप कुछ ऐसे भोजन ग्रहण करें जिससे आपका वजन कम होगा लाइक कैसे पता गोभी हरी सब्जियां खाइए आप क्या वजन वैसे ही कम हो जाएगा

ji nahi agar aap apna sharir ka wajan kam karna chahte hain toh aap kuch aise bhojan grahan kare jisse aapka wajan kam hoga like kaise pata gobhi hari sabjiyan khaiye aap kya wajan waise hi kam ho jaega

जी नहीं अगर आप अपना शरीर का वजन कम करना चाहते हैं तो आप कुछ ऐसे भोजन ग्रहण करें जिससे आपका

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चेतावनी: इस टेक्स्ट में गलतियाँ हो सकती हैं। सॉफ्टवेर के द्वारा ऑडियो को टेक्स्ट में बदला गया है। ऑडियो सुन्ना चाहिये।

जी हां बिलकुल वेट ट्रेनिंग जरूरी है आपको रोज बस 15 मिनट पर योगा करना चाहिए और थोड़ा वह कभी जाना चाहिए इससे आपका वेट कम होगा

ji haan bilkul wait training zaroori hai aapko roj bus 15 minute par yoga karna chahiye aur thoda vaah kabhi jana chahiye isse aapka wait kam hoga

जी हां बिलकुल वेट ट्रेनिंग जरूरी है आपको रोज बस 15 मिनट पर योगा करना चाहिए और थोड़ा वह कभी

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