व्यायाम किए बिना पेट की चर्बी कैसे कम हो सकती है?...


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Usha Kiran Saxena

HEALTH CONSULTANT and Amway Direct Seller .

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चेतावनी: इस टेक्स्ट में गलतियाँ हो सकती हैं। सॉफ्टवेर के द्वारा ऑडियो को टेक्स्ट में बदला गया है। ऑडियो सुन्ना चाहिये।

बयान के बिना पेट की चर्बी कैसे कम हो सकती है श्याम की चर्बी कम हो सकती मुश्किल होता है हम तो बहुत जरूरी है उसे करने की जो पेट है वहां पर मुंह में बहुत कम रहता है तो सबसे पहले ग्रुप कंट्रोल करके चर्बी को कम कर सकते हैं अब हमारी जो दिल्ली की नीड है जितनी हमको कैलरी चाहिए हम अगर हम बहुत ज्यादा एक्टिव लाइफ जी रहे हैं तो हमको 1591 चाहिए अगर हमारी दोस्ती पर बैठे रहना कुछ काम अब नहीं करना 1414 बहुत है अब कर चर्बी जमा होगी तो जल्दी जमा कैसे होती है इसके बारे में थोड़ा जान गया जब हम खाना खाते हैं बचके एनर्जी में कंवर्ट हो जाता है बिल्कुल में कन्वर्ट सभी को जनवरी में कन्वर्ट कर जी हमारे कार्य करने में इस्तेमाल होता है जो भी काम करते हैं उसके दर्जी का और वहां इस्तेमाल होता है उसके शरीर के अंदर जाने का पचना सांस लेना भी शारीरिक क्रियाएं होती रहती हैं इनके लिए धोनी की आवश्यकता होती है अब इनकी जितनी मर्जी चाहिए हम अगर उतनी अगर ले रहे हो तो तू रोज करो जितना हमको चाहिए इतना गर्म दे रहा तो जमा नहीं होगा लेकिन अगर हम जरूरत से ज्यादा कैलरी ले रहे हैं और आउटपुट कितना हो रहा है इंटीग्रेटेड ज्यादा है कैलरी और आउटपुट कम हो रहा है तो मुहे पर सबसे पहले कंट्रोल करना होगा सबसे पहले हमको अपने खाने पर कंट्रोल करना होगा कि क्या खा रहे हैं कितना खा रहे हैं जो हम ज्यादा कार्बोहाइड्रेट ले लेते हैं या ज्यादा प्रोटीन ले लेते हैं तो यह सब फाइनली चूहे बिल्कुल कन्वर्ट ओके फिर साइड में कंवर्ट हो जाता है और जो एक्सेप्ट होता है वह सबसे पहले घर पर भी जाकर जमा हो जाता है क्योंकि पेट के पास मोमेंट बहुत कम होता है इसलिए यहां से चर्बी कम नहीं होती है तो अगर हमको पेट पर चर्बी ना जमा हो इसके लिए क्या करना चाहिए कि पहले तो खाने को देखना चाहिए खाने में क्या खाएं क्या कम करें तो यह देखा कि अब थोड़ा सा कार्बोहाइड्रेट की मात्रा कम कर दें अगर आप रोज तीन रोटी खाते तो दो रोटी खाने का टाइम खाना खाते तो 3 टाइम है आज के दिन का पीरियड चल रहा है इसमें ज्यादातर लोग बहुत कम एक्टिविटी हो गई है घर से बाहर निकलना नहीं होता है गरीब बैठे रहना है तो घर के कामकाज के साथ में खाने पर कंट्रोल कर मीठा कम खाएं कि तेल कम खाएं प्रोटीन डाइट लें और एक्सरसाइज करना चाहिए हल्का-फुल्का बहुत ज्यादा नहीं किया जा सकता है तो थोड़ा बहुत करना चाहिए थोड़ा चिड़िया चल रहे हैं थोड़ा वॉक कर ले घर में 45 रहा हूं लगा ले पूछा अगर आ गया तो नहीं करता तू भी पेट की चर्बी कम हो जाती है तो घर भैया हम नहीं भी कर रहे हैं तो इन सब एक्टिविटी से भी पेट की चर्बी कम हो जाती है इसमें सबसे पहला तो यही कहेंगे कि इंटेक आपकी कैलरी कितनी हो रही आउटपुट कितना हो रहा है उसके बीच बैलेंस देखना है अगर आउटपुट कम है एंटी कम होना चाहिए और पेट की चर्बी कम करनी है तो हमारे आउटपुट से भी कम हम को खाना खाना चाहिए ताकि एनर्जी जो है जो सैनिक एक्टिविटी सीरीज एनर्जी की आवश्यकता है वह जो चर्बी जमा पड़ा है वह छोड़कर जी के रूप में जमा रहता है वह इस्तेमाल होगा शुरू करें दिखाइए इससे करके अब पेट की चर्बी को भयानक भी करके कम कर सकते हैं

bayan ke bina pet ki charbi kaise kam ho sakti hai shyam ki charbi kam ho sakti mushkil hota hai hum toh bahut zaroori hai use karne ki jo pet hai wahan par mooh me bahut kam rehta hai toh sabse pehle group control karke charbi ko kam kar sakte hain ab hamari jo delhi ki need hai jitni hamko Calorie chahiye hum agar hum bahut zyada active life ji rahe hain toh hamko 1591 chahiye agar hamari dosti par baithe rehna kuch kaam ab nahi karna 1414 bahut hai ab kar charbi jama hogi toh jaldi jama kaise hoti hai iske bare me thoda jaan gaya jab hum khana khate hain bachake energy me kanvart ho jata hai bilkul me convert sabhi ko january me convert kar ji hamare karya karne me istemal hota hai jo bhi kaam karte hain uske darji ka aur wahan istemal hota hai uske sharir ke andar jaane ka pachna saans lena bhi sharirik kriyaen hoti rehti hain inke liye dhoni ki avashyakta hoti hai ab inki jitni marji chahiye hum agar utani agar le rahe ho toh tu roj karo jitna hamko chahiye itna garam de raha toh jama nahi hoga lekin agar hum zarurat se zyada Calorie le rahe hain aur output kitna ho raha hai integrated zyada hai Calorie aur output kam ho raha hai toh muhe par sabse pehle control karna hoga sabse pehle hamko apne khane par control karna hoga ki kya kha rahe hain kitna kha rahe hain jo hum zyada carbohydrate le lete hain ya zyada protein le lete hain toh yah sab finally chuhe bilkul convert ok phir side me kanvart ho jata hai aur jo except hota hai vaah sabse pehle ghar par bhi jaakar jama ho jata hai kyonki pet ke paas moment bahut kam hota hai isliye yahan se charbi kam nahi hoti hai toh agar hamko pet par charbi na jama ho iske liye kya karna chahiye ki pehle toh khane ko dekhna chahiye khane me kya khayen kya kam kare toh yah dekha ki ab thoda sa carbohydrate ki matra kam kar de agar aap roj teen roti khate toh do roti khane ka time khana khate toh 3 time hai aaj ke din ka period chal raha hai isme jyadatar log bahut kam activity ho gayi hai ghar se bahar nikalna nahi hota hai garib baithe rehna hai toh ghar ke kaamkaaj ke saath me khane par control kar meetha kam khayen ki tel kam khayen protein diet le aur exercise karna chahiye halka fulka bahut zyada nahi kiya ja sakta hai toh thoda bahut karna chahiye thoda chidiya chal rahe hain thoda walk kar le ghar me 45 raha hoon laga le poocha agar aa gaya toh nahi karta tu bhi pet ki charbi kam ho jaati hai toh ghar bhaiya hum nahi bhi kar rahe hain toh in sab activity se bhi pet ki charbi kam ho jaati hai isme sabse pehla toh yahi kahenge ki intake aapki Calorie kitni ho rahi output kitna ho raha hai uske beech balance dekhna hai agar output kam hai anti kam hona chahiye aur pet ki charbi kam karni hai toh hamare output se bhi kam hum ko khana khana chahiye taki energy jo hai jo sainik activity series energy ki avashyakta hai vaah jo charbi jama pada hai vaah chhodkar ji ke roop me jama rehta hai vaah istemal hoga shuru kare dikhaiye isse karke ab pet ki charbi ko bhayanak bhi karke kam kar sakte hain

बयान के बिना पेट की चर्बी कैसे कम हो सकती है श्याम की चर्बी कम हो सकती मुश्किल होता है हम

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Shaikh Gayas

Fitness Trainer

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Mohsin Azeem

Fitness Expert & Nutritionist

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चेतावनी: इस टेक्स्ट में गलतियाँ हो सकती हैं। सॉफ्टवेर के द्वारा ऑडियो को टेक्स्ट में बदला गया है। ऑडियो सुन्ना चाहिये।

दुनिया में ऐसा कोई तरीका नहीं है जो बिना खेसारी लाल की चर्बी कम हो जाए जो लोग इस तरह कहते हैं वह सिर्फ आपके माइंड से मैनिपुलेट करके हैं और इसमें डाल देना चाहूंगा बचपन से लेकर आप और हम भी ऐड देखकर आ रहे हैं अलग से लगाएं और बताएं कितनी लड़कियां जो आज भी चल रही है हद तो तब हो जाती है जब लोग कहते हैं कि संशोधक नहीं होता तो फिटनेस को पाने के लिए टिकटों पर चीजें हैं प्रॉपर भड़काऊ प्रॉपर डाइट और प्रॉपर लाइफ़स्टाइल यह वजन कम करना या - आप इसमें से अपने आप को डाइट से मत समझिए जब तक आप खुद को यह समझेंगे कि मैं डाइट पर हूं मैं किसी जन्मदिन पर हूं आप हमेशा टॉर्चर रहेंगे इसको आप लाइफ़स्टाइल कि जिस तरीके से आज अगर मैं आपसे कहूं स्मोकिंग और आपका ड्रिंकिंग इस तरह की चीज है हम रहते हैं हमें पता है कि को शाम को शादी तो उसी तरीके से दुनिया में कुछ ऐसी चीजों से आप थोड़ा अवार्ड करें ले रहे हैं सोने कम मात्रा में लें बस आपका लाइफ स्टाइल अच्छा है

duniya mein aisa koi tarika nahi hai jo bina khesari laal ki charbi kam ho jaye jo log is tarah kehte hain wah sirf aapke mind se manipulate karke hain aur ismein daal dena chahunga bachpan se lekar aap aur hum bhi aid dekhkar aa rahe hain alag se lagaye aur bataye kitni ladkiyan jo aaj bhi chal rahi hai had toh tab ho jati hai jab log kehte hain ki sanshodhak nahi hota toh fitness ko pane ke liye ticketon par cheezen hain proper bhadkau proper diet aur proper lifestyle yeh wajan kam karna ya - aap ismein se apne aap ko diet se mat samajhie jab tak aap khud ko yeh samjhenge ki main diet par hoon main kisi janamdin par hoon aap hamesha torture rahenge isko aap lifestyle ki jis tarike se aaj agar main aapse kahun smoking aur aapka drinking is tarah ki cheez hai hum rehte hain humein pata hai ki ko shaam ko shadi toh usi tarike se duniya mein kuch aisi chijon se aap thoda award karein le rahe hain sone kam matra mein le bus aapka life style accha hai

दुनिया में ऐसा कोई तरीका नहीं है जो बिना खेसारी लाल की चर्बी कम हो जाए जो लोग इस तरह कहते

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Abhiit Manoharr

Wellness Coach

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