मैं अपने पेट को कम करने के लिए क्या उपयोग कर सकता हूँ?...


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Dr.Pavan Mishra

Naturopath Doctor | Physician

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चेतावनी: इस टेक्स्ट में गलतियाँ हो सकती हैं। सॉफ्टवेर के द्वारा ऑडियो को टेक्स्ट में बदला गया है। ऑडियो सुन्ना चाहिये।

पेट कम करने के लिए हैंगिंग एक्सरसाइज सॉरी आसन सर्प आसन ऑरेंज सर्वांगासन हलासन इस तरह के आप योगा अगर करते हैं साथ में जो फैटी चीजें हैं उनको कम खाते हैं या नहीं के बराबर बंद कर देते पूरी तरह से आपका पेट कम हो जाएगा कोई बड़ी दिक्कत वाली बात है बहुत जल्दी कम हो जाएगा

pet kam karne ke liye hanging exercise sorry aasan sarp aasan orange sarvangasan halasan is tarah ke aap yoga agar karte hain saath mein jo fatty cheezen hain unko kam khate hain ya nahi ke barabar band kar dete puri tarah se aapka pet kam ho jaega koi badi dikkat wali baat hai bahut jaldi kam ho jaega

पेट कम करने के लिए हैंगिंग एक्सरसाइज सॉरी आसन सर्प आसन ऑरेंज सर्वांगासन हलासन इस तरह के आ

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चेतावनी: इस टेक्स्ट में गलतियाँ हो सकती हैं। सॉफ्टवेर के द्वारा ऑडियो को टेक्स्ट में बदला गया है। ऑडियो सुन्ना चाहिये।

हेलो जय श्री राम मैं हूं संदीप एक योग शिक्षक आपका सवाल है मैं अपने पेट को कम करने के लिए क्या उपयोग कर सकता हूं चलिए समझते हैं पहले ध्यान दीजिए कि आपका पेट जो बढ़ रहा है वह किस वजह से बढ़ता है हमारे शरीर को ऊर्जा की जरूरत होती है जो कि हमें भोजन में मिलती है अगर आप पर्याप्त मात्रा से अधिक ऊर्जा लेंगे मोटापे का कारण होता है आपको सही आहार का चुनाव करना बहुत जरूरी है और यह फूल नहीं आना है शुगर को बाय-बाय कह देना है ऐसी चीजें जो पचने में बहुत टाइम लेती है वह आपको नहीं खाना है खाना खाने के बाद तुरंत पानी नहीं पीना है कोशिश करें खाना खाने के बाद कम से कम 2 या 3 मिनिट आफ वज्रासन में बैठें सोने के पहले हेवी मिल नहीं लेना है थैंक यू सो मच जय श्री राम

hello jai shri ram main hoon sandeep ek yog shikshak aapka sawaal hai main apne pet ko kam karne ke liye kya upyog kar sakta hoon chaliye samajhte hain pehle dhyan dijiye ki aapka pet jo badh raha hai vaah kis wajah se badhta hai hamare sharir ko urja ki zarurat hoti hai jo ki hamein bhojan me milti hai agar aap paryapt matra se adhik urja lenge motape ka karan hota hai aapko sahi aahaar ka chunav karna bahut zaroori hai aur yah fool nahi aana hai sugar ko bye bye keh dena hai aisi cheezen jo pachane me bahut time leti hai vaah aapko nahi khana hai khana khane ke baad turant paani nahi peena hai koshish kare khana khane ke baad kam se kam 2 ya 3 minute of vajrasan me baithen sone ke pehle heavy mil nahi lena hai thank you so match jai shri ram

हेलो जय श्री राम मैं हूं संदीप एक योग शिक्षक आपका सवाल है मैं अपने पेट को कम करने के लिए

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Abhiit Manoharr

Wellness Coach

0:44

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Karan Verma

Personal Fitness Trainer

0:43
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चेतावनी: इस टेक्स्ट में गलतियाँ हो सकती हैं। सॉफ्टवेर के द्वारा ऑडियो को टेक्स्ट में बदला गया है। ऑडियो सुन्ना चाहिये।

थोड़ा सा अच्छा होना चाहिए जिसमें 20 बार कर रहे आज तो रिकवरी के लिए क्या ऑप्शन वैल्यू क्या होती है दिन भर कंप्यूटेशन मैंने दोनों अच्छे पूरा हो जाएगा

thoda sa accha hona chahiye jisme 20 baar kar rahe aaj toh recovery ke liye kya option value kya hoti hai din bhar compuation maine dono acche pura ho jayega

थोड़ा सा अच्छा होना चाहिए जिसमें 20 बार कर रहे आज तो रिकवरी के लिए क्या ऑप्शन वैल्यू क्या

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TARA CHAND CHOUDHARY

Wellness Coach, Health Fitness And Nutrition Experts

4:46
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चेतावनी: इस टेक्स्ट में गलतियाँ हो सकती हैं। सॉफ्टवेर के द्वारा ऑडियो को टेक्स्ट में बदला गया है। ऑडियो सुन्ना चाहिये।

माय नेम ताराचंद चौधरी इंटरनेशनल वैलनेस कोच हेल्थ फिटनेस एंड न्यूट्रिशन एक्सपर्ट आपका सवाल है मैं अपने पेट को कम करने के लिए क्या उपयोग कर सकता हूं आधे कि अगर आप अपना बॉडी से फैट कम करना चाहते हैं आप अपनी टमी को कम करना चाहते हैं तो बताता हूं आप पर सबसे पहले रूटीन में आप सुबह मॉर्निंग में उड़ते ही एक तो जल्दी उठने की आदत डाली है कि रात 6:00 बजे से जल्दी उठ जाए तो अच्छी बात है लेकिन आप 6:00 बजे आपका पिक टाइम कीजिए आप कुछ होना चाहिए क्योंकि आप पानी पीजिए आना एक से दो ग्लास आफ गुनगुना पानी पीजिए क्योंकि सुबह जोगिंग निकालते बॉडी से और आपकी बॉडी को अंदर से क्लीन करता है और आपकी पाचन क्रिया को सुधारते अगर आपकी पाचन के लिए सुधरेगी खाना-पीना आपको सही लगेगा सही बचेगा तो अब क्या ऑटोमेटिक आपका टमी कम होगा और फिर इसके बाद में आप एक्साइज कर सकते हैं डेली आती से 40 मिनट एक्साइज रूटीन में लाई है और अच्छा हेल्दी खाना खाइए ब्रेकफास्ट जरूर करिए क्योंकि इंडिया में क्या है कि 70% लोग ब्रेकफास्ट नहीं करते सिर्फ दो टाइम खाना खाते हैं उनका सिर्फ होता है लंच और डिनर टॉप ब्रेकफास्ट जरूर करिए ब्रेकफास्ट में आप ले सकते हैं जिससे आप हेल्दी स्नैक्स ले सकते हैं आप सलाद ले सकते हैं आप ड्राइनेस ले सकते हैं जैसे 4 5 बादाम ले लिए 45 का झूले लिए 45 किसमिस ले लिए 4545 के लिए कुछ थोड़ी ले लिए जाते हैं तो यह अपनी एक एप्पल ले लिया तो यह क्या है आपका ब्रेकफास्ट हो जाता है या फिर आप ले सकते हैं इसके साथ साथ हैं आप इसके ls10 जिससे अंकुरित अनाज एलएस अंकुरित दाल ले सकते हैं जितना भी गांव में रात को भिगो कर सकते हैं डाले हैं जैसे मूंग दाल है या प्ले सकते हैं तो यह आपके बीच होगा क्या आप इन चीजों खाएंगे तो एक तो आपकी बॉडी में प्रोटीन कुछ विटामिन कुछ मिल सकती बॉडी में जाएंगे दूसरी चीजें चलती आपका ब्रेकफास्ट हो गया तीसरी चीज है आप जो डायरेक्ट लंच करते हैं तो आपको वह लंच में कमी करेंगे इसको खाने के बाद में लेंस में कमी करेंगे चपाती कम करेंगे क्योंकि चपाती से आपका पेट भरता है तो बेनिफिट तो होता नहीं है इसके बाद मैं अपने आप ले सकते हैं ले सकते हैं ले सकते हैं और चपाती खा लीजिए और दिन में तीन टाइम उसका टाइम पार्टटाइम कीजिए उसे खाने को टुकड़ों में कीजिए और रात के खाने में ध्यान रखें कि रात के खाने में आपका न्यूट्रिशन होना चाहिए रात के खाने में भी उसमें एक तो भर प्लेट चला दिखाइए और आपके साथ में दूध ले सकते हैं और सब्जी हरी सब्जी और चपाती कम करें हम करेंगे तो आपके ऑटोमेटिक के टमी कम होगी और कोशिश कीजिए चीनी और दूध से बनी हुई चाय है तो उसको अवॉइड कीजिए मैदा से बनी हुई चीजें मैदा को अवार्ड कीजिए बेसन कोविड-19 वगैरह अवार्ड कीजिए और पासपोर्ट जौनपुर से दूरी बना लीजिए उनको प्रणाम कर लीजिए तो इन चीजों का ध्यान रखते हैं और मिनिमम पानी तीन पानी दिल्ली पीजिए और ध्यान रखें पानी पीते वक्त खाने से आधा घंटा पहले या आधा घंटे बाद में ही पानी पीजिए और पूरे दिन पानी पीते रही है क्योंकि अब गर्मी अभी आ रही है और आपके बीच बीच में ले सकते हैं आप लेमन का रस लेते हैं आप पर पुदीने का रस ले सकते हैं आप पर कोई भी जूस ले सकते हैं जैसे और जूस आप सिर्फ लिमिटेड ना करें उसमें मिल्क मिटाया ना करें अगर आप कोई भी जूस बना रहे हो अब उसको बनाकर यूज कीजिए उस में मिठाई यूज मत कीजिए तो इन चीजों का ध्यान रखें अपना पेट कम कर लोगे और अगर आपको ज्यादा जानकारी चाहिए हेल्थ के बारे में इंजेक्शन के बारे में फिटनेस के बारे में तो हमारी अपनी टीम से जुड़ सकते हैं डायरेक्ट व्हाट्सएप पर हमारे पास हमारे स्टाफ में बहुत सारे लोग ऐसे बहुत एक्सप्रेस एक्सपर्ट लोग हैं जिनको 20 20 साल का एक्सपीरियंस है न्यूट्रिशन में हेल्थ में फिटनेस में तो आप हमारे नंबर पर जुड़ सकते व्हाट्सएप पर डायरेक्ट सवाल कर सकते हैं 92555 नंबर नोट कर लीजिए आपको जरूरत पड़ेगी 98055 अगर आपको सवाल का जवाब अच्छा लगा तो लाइक करें कमेंट करें और फॉलो जरूर करें इनके

my name tarachand choudhary international vailnes coach health fitness and nutrition expert aapka sawaal hai main apne pet ko kam karne ke liye kya upyog kar sakta hoon aadhe ki agar aap apna body se fat kam karna chahte hain aap apni tummy ko kam karna chahte hain toh batata hoon aap par sabse pehle routine me aap subah morning me udte hi ek toh jaldi uthane ki aadat dali hai ki raat 6 00 baje se jaldi uth jaaye toh achi baat hai lekin aap 6 00 baje aapka pic time kijiye aap kuch hona chahiye kyonki aap paani PGA aana ek se do glass of gunguna paani PGA kyonki subah jogging nikalate body se aur aapki body ko andar se clean karta hai aur aapki pachan kriya ko sudharte agar aapki pachan ke liye sudharegi khana peena aapko sahi lagega sahi bachega toh ab kya Automatic aapka tummy kam hoga aur phir iske baad me aap excise kar sakte hain daily aati se 40 minute excise routine me lai hai aur accha healthy khana khaiye Breakfast zaroor kariye kyonki india me kya hai ki 70 log Breakfast nahi karte sirf do time khana khate hain unka sirf hota hai lunch aur dinner top Breakfast zaroor kariye Breakfast me aap le sakte hain jisse aap healthy snacks le sakte hain aap salad le sakte hain aap draines le sakte hain jaise 4 5 badam le liye 45 ka jhule liye 45 kismis le liye 4545 ke liye kuch thodi le liye jaate hain toh yah apni ek apple le liya toh yah kya hai aapka Breakfast ho jata hai ya phir aap le sakte hain iske saath saath hain aap iske ls10 jisse ankurit anaaj LS ankurit daal le sakte hain jitna bhi gaon me raat ko bhigo kar sakte hain dale hain jaise moong daal hai ya play sakte hain toh yah aapke beech hoga kya aap in chijon khayenge toh ek toh aapki body me protein kuch vitamin kuch mil sakti body me jaenge dusri cheezen chalti aapka Breakfast ho gaya teesri cheez hai aap jo direct lunch karte hain toh aapko vaah lunch me kami karenge isko khane ke baad me lens me kami karenge chapati kam karenge kyonki chapati se aapka pet bharta hai toh benefit toh hota nahi hai iske baad main apne aap le sakte hain le sakte hain le sakte hain aur chapati kha lijiye aur din me teen time uska time part time kijiye use khane ko tukadon me kijiye aur raat ke khane me dhyan rakhen ki raat ke khane me aapka nutrition hona chahiye raat ke khane me bhi usme ek toh bhar plate chala dikhaiye aur aapke saath me doodh le sakte hain aur sabzi hari sabzi aur chapati kam kare hum karenge toh aapke Automatic ke tummy kam hogi aur koshish kijiye chini aur doodh se bani hui chai hai toh usko avoid kijiye maida se bani hui cheezen maida ko award kijiye besan kovid 19 vagera award kijiye aur passport jaunpur se doori bana lijiye unko pranam kar lijiye toh in chijon ka dhyan rakhte hain aur minimum paani teen paani delhi PGA aur dhyan rakhen paani peete waqt khane se aadha ghanta pehle ya aadha ghante baad me hi paani PGA aur poore din paani peete rahi hai kyonki ab garmi abhi aa rahi hai aur aapke beech beech me le sakte hain aap lemon ka ras lete hain aap par pudine ka ras le sakte hain aap par koi bhi juice le sakte hain jaise aur juice aap sirf limited na kare usme milk mitaya na kare agar aap koi bhi juice bana rahe ho ab usko banakar use kijiye us me mithai use mat kijiye toh in chijon ka dhyan rakhen apna pet kam kar loge aur agar aapko zyada jaankari chahiye health ke bare me injection ke bare me fitness ke bare me toh hamari apni team se jud sakte hain direct whatsapp par hamare paas hamare staff me bahut saare log aise bahut express expert log hain jinako 20 20 saal ka experience hai nutrition me health me fitness me toh aap hamare number par jud sakte whatsapp par direct sawaal kar sakte hain 92555 number note kar lijiye aapko zarurat padegi 98055 agar aapko sawaal ka jawab accha laga toh like kare comment kare aur follow zaroor kare inke

माय नेम ताराचंद चौधरी इंटरनेशनल वैलनेस कोच हेल्थ फिटनेस एंड न्यूट्रिशन एक्सपर्ट आपका सवाल

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Himanshu Yadav

Fitness Consultant, Weight-loss Expert & Fitness Motivator

1:12
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चेतावनी: इस टेक्स्ट में गलतियाँ हो सकती हैं। सॉफ्टवेर के द्वारा ऑडियो को टेक्स्ट में बदला गया है। ऑडियो सुन्ना चाहिये।

देखिए बहुत बड़ा महत्व है कि अगर अगर आप सिर्फ अपने पेट के ऊपर फोकस करें तो सिर्फ पेट से वजन कम हो जाएगा यह अगर आपको कोई बता भी रहा है तो वह आपका सिर्फ और सिर्फ बेवकूफ बना रहा है ऐसा नहीं होता है बिल्कुल भी नहीं होता है जब आप किसी भी चालू रीडर से चटाई को फॉलो करते हैं और आपका वजन कम होता है तो आपकी ओवरऑल बॉडी से वजन कम होता है यह दो तरीकों से कम होता है आपका मसल मास कम हो सकता है आपका परसेंटेज कम हो सकता है और जब दोनों चीजें कम होती है तो आप ओवरऑल बॉडी वेट को रिड्यूस करते हैं जब सिर पर तेरे साथ परसेंटेज वीडियो सोता है तो आठ लाख डाइट फॉलो कर रहे होते हैं तो अगर आपको अपने पेट पर ध्यान देना है आप सिर्फ और सिर्फ इतना कर सकते हैं कि आप अपने वर्कआउट रूटीन में कुछ एक्सरसाइज इन वॉल कर ले जो आपको आपके आज रूटिंग के अराउंड हो जाते कोर को सॉन्ग करें आपके आप को स्ट्रांग करें आपके लोहा को स्ट्रांग करें इससे ज्यादा करना से आपको कोई ज्यादा फायदा नहीं होने वाला है कोई चमत्कारी रिजल्ट नहीं दिखने वाले हैं इतना करना अकेले काफी है जवाब वेट लॉस होगा तो ओवरऑल बॉडी से होगा सिर्फ और सिर्फ पेट से करना यह सिर्फ सिर्फ एक मैच है

dekhiye bahut bada mahatva hai ki agar agar aap sirf apne pet ke upar focus kare toh sirf pet se wajan kam ho jaega yah agar aapko koi bata bhi raha hai toh vaah aapka sirf aur sirf bewakoof bana raha hai aisa nahi hota hai bilkul bhi nahi hota hai jab aap kisi bhi chaalu reader se chatai ko follow karte hain aur aapka wajan kam hota hai toh aapki overall body se wajan kam hota hai yah do trikon se kam hota hai aapka masal mass kam ho sakta hai aapka percentage kam ho sakta hai aur jab dono cheezen kam hoti hai toh aap overall body wait ko reduce karte hain jab sir par tere saath percentage video sota hai toh aath lakh diet follow kar rahe hote hain toh agar aapko apne pet par dhyan dena hai aap sirf aur sirf itna kar sakte hain ki aap apne workout routine mein kuch exercise in wall kar le jo aapko aapke aaj routing ke around ho jaate core ko song kare aapke aap ko strong kare aapke loha ko strong kare isse zyada karna se aapko koi zyada fayda nahi hone vala hai koi chamatkari result nahi dikhne waale hain itna karna akele kaafi hai jawab wait loss hoga toh overall body se hoga sirf aur sirf pet se karna yah sirf sirf ek match hai

देखिए बहुत बड़ा महत्व है कि अगर अगर आप सिर्फ अपने पेट के ऊपर फोकस करें तो सिर्फ पेट से वजन

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