क्या केवल सलाद खाने से मेरा वज़न कम हो सकता है?...


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Usha Kiran Saxena

HEALTH CONSULTANT AND WELLNESS ADVISOR

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क्या क्यों जरा खाने से मेरा वजन कम हो सकता है बिल्कुल वजन कम हो सकता है लेकिन वह आप को कमजोर बना देगा तो केवल सलाद खाने से हम वह सब कुछ हर चीज नहीं हमको मिलना मिल सकता है वजन को सही रखने के लिए यह देखना होता है कि वजन किस वजह से बढ़ रहा है केवल हमारे शरीर के अंदर पानी जमा हो जाता है तो भी वजन भी ज्यादा दिखाई देता है कम करना होता है जो 160 जमा हो जाए तो उसे मारा बॉडी जो है वह मोटा दिखने लगता है तेरी बहुत ज्यादा नहीं होता है उनकी बॉडी में लीन मशहूर ज्यादा होता है जिसकी वजह से वजन ज्यादा दिखाई जाता है खाली मगर सलाद खाते हैं तो क्या हम को मिलेगा रोज जितेन सराय गाली विटामिंस विक्रमशिला दिखाएंगे उतनी दिन हमारे बॉडी के अंदर प्रोटीन की कमी हो जाएगी कार्बोहाइड्रेट की कमी हो जाएगी सांस की कमी हो जाएगी और इन सभी चीजों की कमी से इनकी कमी से होने वाली बीमारियों से को लड़ना होगा तो बैलेंस खाना खाना जरूरी है प्रतिदिन हर रोज हम को जितना प्रोटीन लेना चाहिए जितना कार्बोहाइड्रेट लेना चाहिए कितना पेट लेना चाहिए वह हमको पूरा लेना होगा खाली सलाद खा लेने से और कितना सलाद खा सकता है कोई हमारे पर डिबेट इन से मंदिर की आवश्यकता है वह नहीं पूरी हो पाएगी आजकल के जमाने में देखा गया है कि जो हम लोग खाना खाते हैं इसमें प्रोटीन की बहुत कमी होती है जा कर खाना जो है कानपुर छोटा कार्बोहाइड्रेट तू जरूरी है हमारी एनर्जी के लिए लेकिन दिन भर के पूरे डाइट में 50% में कार्बोहाइड्रेट से हमको एनर्जी मिलने चाहिए 30% प्रोटीन होना चाहिए बाकी 20% के अंदर मिनरल्स विटामिन जो सब्जियों फलों के थ्रू आ सकता है उसके अलावा जो है पानी हमको अच्छे से लेना चाहिए और यह जो फल सब्जियां हम लोग लेते हैं उसमें फाइबर जूतों का होना बहुत जरूरी है जब हम इस तरह का खाना जो हमारे प्रतिनिधि रिक्वायरमेंट है वह हम पूरी तरह लेते हैं तो हम स्वस्थ रखते हैं और वजन कम करने के लिए खाने में बैलेंस लाना होगा आपको सही खाना खाकर वजन को सही करना होगा खाना कम करने से हमारा शरीर यह समझने लगता है कि हम खाना नहीं खा रहे हो तो जो शरीर को यह लगता है कि अरे अब हम को खाना नहीं मिलेगा तो जो कुछ भी उसको जमा करके रखो पता नहीं कब खाना आएगा दूसरे को पचाने के बदले उसे जमा करना शुरू करता है और हमारे शरीर के अंदर रिस्टोर एनर्जी होता है उस के रूप में जमा होता है रूप में जमा हो जाता है कि जब जरूरत पड़ेगी तो उसको इस्तेमाल किया जाएगा क्योंकि यह पता चल गया जैसे सूखा पड़ने वाला है लेकिन जैसे कि अब लगता है कि आपका सामान नहीं मिलेगा लेकर छू लेने वाला तुम लोग क्या करते हैं सब सामान लेकर जमा करना शुरू करते हैं हमारा शरीर भी वही उसी तरह से काम करने लगता है और बल्कि हम और मोटे हो जाते हैं खाना सही से नहीं खाकर तो मोटापे को कम करना वजन को सही रखना है तो बैलेंस पूछ लेना चाहिए अपने लाइफ में अपने एक्टिविटी अच्छे से रखनी चाहिए लाइफ में बैलेंस के बारे में ज्यादा जानकारी लेना चाहते हैं तो हमारा मोबाइल नंबर दिया उससे आप कैंसिल कर सकते हैं

kya kyon zara khane se mera wajan kam ho sakta hai bilkul wajan kam ho sakta hai lekin vaah aap ko kamjor bana dega toh keval salad khane se hum vaah sab kuch har cheez nahi hamko milna mil sakta hai wajan ko sahi rakhne ke liye yah dekhna hota hai ki wajan kis wajah se badh raha hai keval hamare sharir ke andar paani jama ho jata hai toh bhi wajan bhi zyada dikhai deta hai kam karna hota hai jo 160 jama ho jaaye toh use mara body jo hai vaah mota dikhne lagta hai teri bahut zyada nahi hota hai unki body me Lean mashoor zyada hota hai jiski wajah se wajan zyada dikhai jata hai khaali magar salad khate hain toh kya hum ko milega roj jiten sarai gaali vitamins vikramashila dikhayenge utani din hamare body ke andar protein ki kami ho jayegi carbohydrate ki kami ho jayegi saans ki kami ho jayegi aur in sabhi chijon ki kami se inki kami se hone wali bimariyon se ko ladana hoga toh balance khana khana zaroori hai pratidin har roj hum ko jitna protein lena chahiye jitna carbohydrate lena chahiye kitna pet lena chahiye vaah hamko pura lena hoga khaali salad kha lene se aur kitna salad kha sakta hai koi hamare par debate in se mandir ki avashyakta hai vaah nahi puri ho payegi aajkal ke jamane me dekha gaya hai ki jo hum log khana khate hain isme protein ki bahut kami hoti hai ja kar khana jo hai kanpur chota carbohydrate tu zaroori hai hamari energy ke liye lekin din bhar ke poore diet me 50 me carbohydrate se hamko energy milne chahiye 30 protein hona chahiye baki 20 ke andar minerals vitamin jo sabjiyon falon ke through aa sakta hai uske alava jo hai paani hamko acche se lena chahiye aur yah jo fal sabjiyan hum log lete hain usme fiber jooton ka hona bahut zaroori hai jab hum is tarah ka khana jo hamare pratinidhi requirement hai vaah hum puri tarah lete hain toh hum swasth rakhte hain aur wajan kam karne ke liye khane me balance lana hoga aapko sahi khana khakar wajan ko sahi karna hoga khana kam karne se hamara sharir yah samjhne lagta hai ki hum khana nahi kha rahe ho toh jo sharir ko yah lagta hai ki are ab hum ko khana nahi milega toh jo kuch bhi usko jama karke rakho pata nahi kab khana aayega dusre ko pachane ke badle use jama karna shuru karta hai aur hamare sharir ke andar restore energy hota hai us ke roop me jama hota hai roop me jama ho jata hai ki jab zarurat padegi toh usko istemal kiya jaega kyonki yah pata chal gaya jaise sukha padane vala hai lekin jaise ki ab lagta hai ki aapka saamaan nahi milega lekar chu lene vala tum log kya karte hain sab saamaan lekar jama karna shuru karte hain hamara sharir bhi wahi usi tarah se kaam karne lagta hai aur balki hum aur mote ho jaate hain khana sahi se nahi khakar toh motape ko kam karna wajan ko sahi rakhna hai toh balance puch lena chahiye apne life me apne activity acche se rakhni chahiye life me balance ke bare me zyada jaankari lena chahte hain toh hamara mobile number diya usse aap cancel kar sakte hain

क्या क्यों जरा खाने से मेरा वजन कम हो सकता है बिल्कुल वजन कम हो सकता है लेकिन वह आप को कमज

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