वेट लॉस करने के लिए - कम खा कर कैलरीज़ कम करने में और व्यायाम और वर्कआउट से कैलरीज़ कम करने में क्या फ़र्क़ है?...


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Vimla Bidawatka

Spiritual Thinker

1:59

चेतावनी: इस टेक्स्ट में गलतियाँ हो सकती हैं। सॉफ्टवेर के द्वारा ऑडियो को टेक्स्ट में बदला गया है। ऑडियो सुन्ना चाहिये।

आपका प्रश्न है कि वेट लॉस करने के लिए कम खाकर गैलरीज कम करने में और व्यायाम और वह कल से कैलिस कम करने में क्या फर्क है तो फर्क बहुत है क्योंकि वेट लॉस के लिए जो हम कैलेरिस कम कर कम खा कर गैलरी स्कम करेंगे तो उससे कमजोरी आ जाती है और कमर पतला होने की चाह में जो हम खाना बंद कर देंगे तो उससे तो लिखने से आएगी ताकत ही नहीं रहेगी सारी मसल्स ढीले पड़ जाएंगे लेकिन न वर्कआउट है बढ़ाया मैं उससे कैलरी बर्न होती है मतलब वह कम होगी फिर दिन में कुछ एक प्रोटीन का खाना खाया जा सकता है अगर कोई वेज वाले हैं तो पनीर क्या थोड़ा सा सिक्के खा सकते हैं दाल एक अच्छा ऑप्शन है या फिर जो नॉनवेज वाले हैं वह अंडे को उबालकर या एडवर्ब है उसमें थोड़ी सी सब्जियां मिलाते कॉमरेड बनाया जा सकता है तो उससे क्या ताकत रहती है मसल्स में भी एक ताकत रहती वीकनेस सी लगेगी अदर वाइज हम कम खा कर गए क्या लिरिक्स कम कर लेंगे तो एक बार तुम पतली हो जाएंगे लेकिन जैसे खाना शुरू करेंगे फिर से वह खाली जगह जो हुई है फटाफट भर जाएगी तो ऐसा काम कभी भी नहीं करना चाहिए और फिर वह अगर हमने 2 किलो या 5 किलो कम किया है तो फिर जब आना शुरू करेंगे तो 6 किलो बढ़ जाएगा तो इस चीज का ध्यान रखना चाहिए तो वॉक करना व्यायाम करना या वर्कर करना गैलरी से कम करना चाहिए उसके बदले में कुछ उसकी सप्लीमेंट्री ले लेना चाहिए तो वेट कम होता है लेकिन एनर्जी लेवल बाय मतलब बराबर रहता है और कमजोरी नहीं फील होती है अब मोटापा भी उसे कम होता है थैंक यू

aapka prashna hai ki wait loss karne ke liye kam khakar galleries kam karne mein aur vyayam aur wah kal se kallis kam karne mein kya fark hai toh fark bahut hai kyonki wait loss ke liye jo hum kaileris kam kar kam kha kar gallery schme karenge toh usse kamzori aa jati hai aur kamar patla hone ki chah mein jo hum khana band kar denge toh usse toh likhne se aayegi takat hi nahi rahegi saree muscles dheele pad jaenge lekin na workout hai badhaya main usse Calorie burn hoti hai matlab wah kam hogi phir din mein kuch ek protein ka khana khaya ja sakta hai agar koi veg wale hain toh paneer kya thoda sa sikke kha sakte hain dal ek accha option hai ya phir jo nonveg wale hain wah ande ko ubalkar ya adverb hai usme thodi si sabjiyan milaate kamred banaya ja sakta hai toh usse kya takat rehti hai muscles mein bhi ek takat rehti weakness si lagegi other wise hum kam kha kar gaye kya lyrics kam kar lenge toh ek baar tum patli ho jaenge lekin jaise khana shuru karenge phir se wah khaali jagah jo hui hai phataphat bhar jayegi toh aisa kaam kabhi bhi nahi karna chahiye aur phir wah agar humne 2 kilo ya 5 kilo kam kiya hai toh phir jab aana shuru karenge toh 6 kilo badh jayega toh is cheez ka dhyan rakhna chahiye toh walk karna vyayam karna ya worker karna gallery se kam karna chahiye uske badle mein kuch uski supplementary le lena chahiye toh wait kam hota hai lekin energy level by matlab barabar rehta hai aur kamzori nahi feel hoti hai ab motapa bhi use kam hota hai thank you

आपका प्रश्न है कि वेट लॉस करने के लिए कम खाकर गैलरीज कम करने में और व्यायाम और वह कल से कै

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