आप एक स्वस्थ आहार का क्या करेंगे?...


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Dr. Khushboo Sharda

Nutritionist & Dietitian

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चेतावनी: इस टेक्स्ट में गलतियाँ हो सकती हैं। सॉफ्टवेर के द्वारा ऑडियो को टेक्स्ट में बदला गया है। ऑडियो सुन्ना चाहिये।

अभिषेक टोटल पांच फूड ग्रुप्स होता है फर्स्ट होता है सीरियल सिंपल से सेकंड होता है रूट्स एंड वेजिटेबल्स डेंसेन ऑयल फीड्स मिल्क एंड मिल्क प्रोडक्ट जब यह पाठ मूल रूप हम हमारी डेरी राइट में इंक्लूड करेंगे तो यह हमारी बुद्धि में न्यूट्रीशनल रिक्वायरमेंट्स होती है इसको कंप्लीट कर देते हैं ठीक है जैसे पांच उंगलियां अकेले इतनी पावरफुल नहीं होती लेकिन जब हम को बंद कर दें तो मूर्ति बन जाती है और वह ज्यादा पावरफुल होती है वैसे ही जबकि 5 फूट ग्रोथ हम अपनी डाइट में यूज करते हैं तो हमारे शरीर के लिए हमारी वृद्धि के लिए जितने भी न्यू प्रिंट की जरूरत होती है वो हमको सब मिल जाते हैं तो अगर ऐसे लेवल लैंग्वेज में देखें तो एक थाली में हर तक जितनी अलग-अलग रंगों की सब्जियां हैं उनको मिक्स करना चाहिए जैसे दही दाल हरी सब्जी चपाती चावल और जीजी भी बहुत जरूरी है बड़े लोगों में मान्यता है पतले होने के लिए डाइट करने के लिए जीटेल बंद कर देते हैं लेकिन ऐसा करने से बॉडी में जो कुछ इंपॉर्टेंट पोषक तत्व होते हैं कोई जॉब नहीं हो पाते हैं इसलिए अगर हमको हेल्दी रहना है तो यह जो पांच पूर्ण रूप से मैं वापस रिपीट करती हूं सीरियल पाल से मतलब अनाज दालें फल एवं सब्जियां और डिटेल्स नाथ जो तेरे से मूंगफली है बदाम काजू यह सब हमारी लाइफ में चूर होने चाहिए

abhishek total paanch food Groups hota hai first hota hai serial simple se second hota hai roots and vegetables densen oil feeds milk and milk product jab yah path mul roop hum hamari dairy right mein include karenge toh yah hamari buddhi mein nutritional requirements hoti hai isko complete kar dete hain theek hai jaise paanch ungaliyan akele itni powerful nahi hoti lekin jab hum ko band kar de toh murti ban jaati hai aur vaah zyada powerful hoti hai waise hi jabki 5 feet growth hum apni diet mein use karte hain toh hamare sharir ke liye hamari vriddhi ke liye jitne bhi new print ki zarurat hoti hai vo hamko sab mil jaate hain toh agar aise level language mein dekhen toh ek thali mein har tak jitni alag alag rangon ki sabjiyan hain unko mix karna chahiye jaise dahi daal hari sabzi chapati chawal aur GG bhi bahut zaroori hai bade logo mein manyata hai patle hone ke liye diet karne ke liye jitel band kar dete hain lekin aisa karne se body mein jo kuch important poshak tatva hote hain koi job nahi ho paate hain isliye agar hamko healthy rehna hai toh yah jo paanch purn roop se main wapas repeat karti hoon serial pal se matlab anaaj daale fal evam sabjiyan aur details nath jo tere se mungfaali hai badaam kaaju yah sab hamari life mein chur hone chahiye

अभिषेक टोटल पांच फूड ग्रुप्स होता है फर्स्ट होता है सीरियल सिंपल से सेकंड होता है रूट्स एं

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