क्या मैं दिन में 5 किमी तक धीमी गति से चलकर अपना वज़न कम कर सकता हूँ?...


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Anil Ramola

Yoga Instructor | Engineer

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चेतावनी: इस टेक्स्ट में गलतियाँ हो सकती हैं। सॉफ्टवेर के द्वारा ऑडियो को टेक्स्ट में बदला गया है। ऑडियो सुन्ना चाहिये।

वीवो बोलेंगे आप क्या किधर रह पाएंगे

vivo bolenge aap kya kidhar reh payenge

वीवो बोलेंगे आप क्या किधर रह पाएंगे

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Aparesh

Yoga Instructor

0:28

चेतावनी: इस टेक्स्ट में गलतियाँ हो सकती हैं। सॉफ्टवेर के द्वारा ऑडियो को टेक्स्ट में बदला गया है। ऑडियो सुन्ना चाहिये।

यदि आप अभी-अभी वाकिंग करने की शुरुआत कर रहे हो तो आपको 5 किलोमीटर तक धीमी गति से ही चलना पड़ेगा शुरुआत में आपका वजन जरूर काम होगा लेकिन बाद में आपको थोड़ी कठिनाइयां होगी आपका वजन कम करने में इसके लिए आपको 5 किलोमीटर की के लिए थोड़ी स्पीड बढ़ानी होगी और हो सकता है आपको थोड़ा डिस्टर्ब भी बनाना पड़ेगा

yadi aap abhi abhi Walking karne ki shuruat kar rahe ho toh aapko 5 kilometre tak dheemi gati se hi chalna padega shuruat mein aapka wajan zaroor kaam hoga lekin baad mein aapko thodi kathinaiyaan hogi aapka wajan kam karne mein iske liye aapko 5 kilometre ki ke liye thodi speed badhani hogi aur ho sakta hai aapko thoda disturb bhi banana padega

यदि आप अभी-अभी वाकिंग करने की शुरुआत कर रहे हो तो आपको 5 किलोमीटर तक धीमी गति से ही चलना प

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Girijakant Singh

Founder/ President Yog Bharati Foundation Trust

0:16
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चेतावनी: इस टेक्स्ट में गलतियाँ हो सकती हैं। सॉफ्टवेर के द्वारा ऑडियो को टेक्स्ट में बदला गया है। ऑडियो सुन्ना चाहिये।

आपका पटना क्या हमारे दिन में 5 मिनट तक धीमी गति से चल कर अपना वजन कम कर सकता हूं रूप से अगर पैदल चलेंगे तो उसका असर पड़ेगा अलग बात है कि उतना तेजी से वजन कम ना हो जिसे आप रनिंग करके कम कर सकते हैं

aapka patna kya hamare din mein 5 minute tak dheemi gati se chal kar apna wajan kam kar sakta hoon roop se agar paidal chalenge toh uska asar padega alag baat hai ki utana teji se wajan kam na ho jise aap running karke kam kar sakte hain

आपका पटना क्या हमारे दिन में 5 मिनट तक धीमी गति से चल कर अपना वजन कम कर सकता हूं रूप से अग

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Yog Guru Amit Agrawal Rishiyog

Yoga Acupressure Expert

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चेतावनी: इस टेक्स्ट में गलतियाँ हो सकती हैं। सॉफ्टवेर के द्वारा ऑडियो को टेक्स्ट में बदला गया है। ऑडियो सुन्ना चाहिये।

आपका पूछने क्या में 5 किलोमीटर दिन में चलकर धीमी गति से अपना वजन कम कर सकता हूं जी हां बिल्कुल अगर आप 5 किलोमीटर पड़े चलते हैं तो एक अच्छा वर्कआउट है अच्छा अभ्यास वॉकिंग एक बहुत अच्छी व्यायाम है भी है जो शरीर पर पूरी तरह काम करती है और इससे आप भजन भी कम कर पाएंगे लेकिन साथ में एक चीज मैं आपको बता दूं कि इसके साथ-साथ आपको आहार पर विशेष रूप से ध्यान देना है आप कितनी भी एक्साइज करें कितना व्यायाम करें कुछ भी करें लेकिन अगर आपका आहार ठीक नहीं है आहार संतुलित नहीं है तो आप किसी भी तरीके से किसी चीज से फायदा नहीं उठा पाएंगे तो पहले रहा है बाद में कुछ और है तो आप आहार पर ध्यान दीजिए अगर आपने आहार संतुलित डाइट ले रहे हैं हल्की डाइट ले रहे हैं तो आपको निश्चित एक से 2 महीने में ही अद्भुत रिजल्ट देखने को मिलेंगे आर्य

aapka poochne kya mein 5 kilometre din mein chalkar dheemi gati se apna wajan kam kar sakta hoon ji haan bilkul agar aap 5 kilometre pade chalte hain toh ek accha workout hai accha abhyas walking ek bahut achi vyayam hai bhi hai jo sharir par puri tarah kaam karti hai aur isse aap bhajan bhi kam kar payenge lekin saath mein ek cheez main aapko bata doon ki iske saath saath aapko aahaar par vishesh roop se dhyan dena hai aap kitni bhi excise kare kitna vyayam kare kuch bhi kare lekin agar aapka aahaar theek nahi hai aahaar santulit nahi hai toh aap kisi bhi tarike se kisi cheez se fayda nahi utha payenge toh pehle raha hai baad mein kuch aur hai toh aap aahaar par dhyan dijiye agar aapne aahaar santulit diet le rahe hain halki diet le rahe hain toh aapko nishchit ek se 2 mahine mein hi adbhut result dekhne ko milenge arya

आपका पूछने क्या में 5 किलोमीटर दिन में चलकर धीमी गति से अपना वजन कम कर सकता हूं जी हां बिल

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Ashish Lavania

Yoga Trainer

1:03
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चेतावनी: इस टेक्स्ट में गलतियाँ हो सकती हैं। सॉफ्टवेर के द्वारा ऑडियो को टेक्स्ट में बदला गया है। ऑडियो सुन्ना चाहिये।

क्या मैं दिन में 5 किलोमीटर तक धीमी गति से चल कर अपना वजन कम कर सकता हूं जी बिल्कुल आप अपना वजन धीमी गति से चलकर बिल्कुल आराम से कम कर सकता बस आपको ध्यान रखना अब 5 किलोमीटर चल रहे हैं वह बहुत अच्छी बात है और दिल्ली चल रहे तो बहुत ही अच्छा बात है इसमें आप ऐसा कर सकते हैं 2 किलोमीटर और जोड़ी है जो कि रात को खाने के बाद चलिए ठीक है तो टोटल 7 किलोमीटर धीमी गति से चलिए आपको फायदा मिलेगा इसके अलावा जितना हो सके सुबह 1 लीटर तो होनी चाहिए कम से कम गर्म पानी पी लीजिए फिर थोड़ा घूमने के बाद फ्रेश होने चाहिए ठीक है बस इतना कर ही आपका वजन कम हो जाएगा क्योंकि घूमने से आफ एनर्जी जो है कैलोरी तो बंद कर ही रहे खाने पीने का थोड़ा ध्यान रखिए खाने से आधा घंटा पहले और 1 घंटे बाद पानी मत कीजिएगा ज्यादा आईडी वगैरह मत खाइए रात को बहुत दुख होता ही खाइए दूध पीकर सो जाइए आप का भजन कुल कम होगा

kya main din mein 5 kilometre tak dheemi gati se chal kar apna wajan kam kar sakta hoon ji bilkul aap apna wajan dheemi gati se chalkar bilkul aaram se kam kar sakta bus aapko dhyan rakhna ab 5 kilometre chal rahe hai vaah bahut achi baat hai aur delhi chal rahe toh bahut hi accha baat hai isme aap aisa kar sakte hai 2 kilometre aur jodi hai jo ki raat ko khane ke baad chaliye theek hai toh total 7 kilometre dheemi gati se chaliye aapko fayda milega iske alava jitna ho sake subah 1 litre toh honi chahiye kam se kam garam paani p lijiye phir thoda ghoomne ke baad fresh hone chahiye theek hai bus itna kar hi aapka wajan kam ho jaega kyonki ghoomne se of energy jo hai calorie toh band kar hi rahe khane peene ka thoda dhyan rakhiye khane se aadha ghanta pehle aur 1 ghante baad paani mat kijiega zyada id vagera mat khaiye raat ko bahut dukh hota hi khaiye doodh peekar so jaiye aap ka bhajan kul kam hoga

क्या मैं दिन में 5 किलोमीटर तक धीमी गति से चल कर अपना वजन कम कर सकता हूं जी बिल्कुल आप अपन

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Vimla Bidawatka

Spiritual Thinker

2:34
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चेतावनी: इस टेक्स्ट में गलतियाँ हो सकती हैं। सॉफ्टवेर के द्वारा ऑडियो को टेक्स्ट में बदला गया है। ऑडियो सुन्ना चाहिये।

आपका पूछना है कि क्या दिन में मैं 5 किलोमीटर तक धीमी गति से चल कर अपना वजन कम कर सकता हूं आगे भी वजन कम करने में बहुत सहायक है वोट पर यह समझ लो कि अगर 12 किलो 12 मिनट में 1 किलोमीटर करीबन चलते हैं तो एक घंटा करीबन हो जाता है यह तो बहुत अच्छे एक्सरसाइज चलने के बाद में थोड़ा सा यह भी ध्यान रखना चाहिए कि हमारे शरीर में कुछ अच्छी चीजें भी जाने चाहिए सिर्फ चलने से वेट कम होता है जरूर होगा लेकिन मसल्स भी मजबूत होने चाहिए नहीं कि हम चलने के बाद में कुछ खाए नहीं चलने के पहले को जैसे अकेला है कुछ फ्रूट है ऐसा मतलब दिन में हमारे शरीर में प्रोटीन भी जाना चाहिए जैसे बनी है बहुत अच्छा है उसे मोटापा नहीं पड़ता है पनीर की से फॉर्म में है दूध है दही है स्पेशल दही तो खाने में इसकी तो जरूर लेना चाहिए चाहे लंच में किसी को डिनर में सूट करे तो वह या उसकी लस्सी ही अच्छा अच्छा यह सब तो खाने से वजन यह चलने से वजन जरूर कम होगा लेकिन उसके साथ साथ में चलने की हिम्मत के लिए तो कुछ ऐसे ठोस चीजें पेट में जाने चाहिए तो अच्छा है दूध है बहुत अच्छा शुरू से अगर हो सके तो रात को थोड़ा सा दूध में हल्दी डालकर पिया जाए वह बहुत अच्छा है मतलब की चलने धीमी गति से चलो लिखित ताकत तो होनी चाहिए ना चलने के लिए तो ताकत तब होगी जब हम कुछ ठोस ऐसा खाएं ठोस का मतलब यह नहीं है कि इस राइट चीजें तो जहां तक हो सके अगर वेट कम करना है तो फ्लाइट चीजों को तो दूर ही रखना चाहिए बेटा कम रखना चाहिए हो सके तो 1 घंटे के बाद में अगर थोड़ा गर्म पानी पी सको तो बहुत अच्छी बात है दिन में दो बार ग्रीन टी हो जाए चलने के साथ सत्य खान-पान भी अगर सही है तो वेट कम होने में बहुत जल्दी सहायता मिलती है दरवेश सेक्स चलना ही नहीं है थोड़ा सा खाने-पीने का या 15:20 मिनट आधा घंटा कोई तरह के व्यायाम है या जिम है लेकिन यह सब चीजों से भी बहुत पड़े पड़े या खाने में फ्रूट सैलेड है इन सब चीजों से भी वजन कम होता है और यह बहुत सहायता करते हैं वजन कम करने में थैंक यू

aapka poochna hai ki kya din mein main 5 kilometre tak dheemi gati se chal kar apna wajan kam kar sakta hoon aage bhi wajan kam karne mein bahut sahayak hai vote par yah samajh lo ki agar 12 kilo 12 minute mein 1 kilometre kariban chalte hain toh ek ghanta kariban ho jata hai yah toh bahut acche exercise chalne ke baad mein thoda sa yah bhi dhyan rakhna chahiye ki hamare sharir mein kuch achi cheezen bhi jaane chahiye sirf chalne se wait kam hota hai zaroor hoga lekin muscles bhi majboot hone chahiye nahi ki hum chalne ke baad mein kuch khaye nahi chalne ke pehle ko jaise akela hai kuch fruit hai aisa matlab din mein hamare sharir mein protein bhi jana chahiye jaise bani hai bahut accha hai use motapa nahi padta hai paneer ki se form mein hai doodh hai dahi hai special dahi toh khane mein iski toh zaroor lena chahiye chahen lunch mein kisi ko dinner mein suit kare toh vaah ya uski lassi hi accha accha yah sab toh khane se wajan yah chalne se wajan zaroor kam hoga lekin uske saath saath mein chalne ki himmat ke liye toh kuch aise thos cheezen pet mein jaane chahiye toh accha hai doodh hai bahut accha shuru se agar ho sake toh raat ko thoda sa doodh mein haldi dalkar piya jaaye vaah bahut accha hai matlab ki chalne dheemi gati se chalo likhit takat toh honi chahiye na chalne ke liye toh takat tab hogi jab hum kuch thos aisa khayen thos ka matlab yah nahi hai ki is right cheezen toh jaha tak ho sake agar wait kam karna hai toh flight chijon ko toh dur hi rakhna chahiye beta kam rakhna chahiye ho sake toh 1 ghante ke baad mein agar thoda garam paani p Sako toh bahut achi baat hai din mein do baar green T ho jaaye chalne ke saath satya khan pan bhi agar sahi hai toh wait kam hone mein bahut jaldi sahayta milti hai darvesh sex chalna hi nahi hai thoda sa khane peene ka ya 15 20 minute aadha ghanta koi tarah ke vyayam hai ya gym hai lekin yah sab chijon se bhi bahut pade pade ya khane mein fruit salad hai in sab chijon se bhi wajan kam hota hai aur yah bahut sahayta karte hain wajan kam karne mein thank you

आपका पूछना है कि क्या दिन में मैं 5 किलोमीटर तक धीमी गति से चल कर अपना वजन कम कर सकता हूं

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