स्वस्थ भोजन खाने के बावजूद मेरा वज़न कम क्यों नहीं होता?...


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AMIT KUMAR MAHTO

Nutritionist ( 9801016849)Expert In Weight Lose / Skin Problem/ Stomach Problems

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चेतावनी: इस टेक्स्ट में गलतियाँ हो सकती हैं। सॉफ्टवेर के द्वारा ऑडियो को टेक्स्ट में बदला गया है। ऑडियो सुन्ना चाहिये।

आपका क्वेश्चन यह है कि स्वास्थ्य भोजन खाने के बावजूद मेरा वजन कम क्यों नहीं हो रहा तो मैं आपके क्वेश्चन का आंसर देना चाहता हूं कि आप स्वस्थ भोजन खा रहे हैं स्वस्थ भोजन खाने से शरीर का वजन कम नहीं होता संतुलित भोजन खाने से शरीर का वजन कम होता है संतुलित भोजन मतलब वही सा भोजन जिसमें हमारे शरीर के प्रत्येक अंग के बारे में पौष्टिकता हमारे शरीर के प्रत्येक अंग को पौष्टिकता की जरूरत है न्यूट्रिशन की जरूरत है तो संतुलित भोजन में वह चीज होनी चाहिए फाइबर की मात्रा होनी चाहिए कैलोरी की मात्रा कम होने चाहिए ऐसे भोजन को खाने से आपका वजन कम होगा तो मैं एक्सपर्ट हूं वेट लॉस करने में 3 से 5 से वजन कम करने में एक्सपर्ट हो 3 से 5 केजी आपका महीने में कम होगा डिटेल जानकारी के लिए आप मुझे कॉल या व्हाट्सएप कर सकते हैं

aapka question yah hai ki swasthya bhojan khane ke bawajud mera wajan kam kyon nahi ho raha toh main aapke question ka answer dena chahta hoon ki aap swasth bhojan kha rahe hain swasth bhojan khane se sharir ka wajan kam nahi hota santulit bhojan khane se sharir ka wajan kam hota hai santulit bhojan matlab wahi sa bhojan jisme hamare sharir ke pratyek ang ke bare mein paushtikata hamare sharir ke pratyek ang ko paushtikata ki zarurat hai nutrition ki zarurat hai toh santulit bhojan mein vaah cheez honi chahiye fiber ki matra honi chahiye calorie ki matra kam hone chahiye aise bhojan ko khane se aapka wajan kam hoga toh main expert hoon wait loss karne mein 3 se 5 se wajan kam karne mein expert ho 3 se 5 KG aapka mahine mein kam hoga detail jaankari ke liye aap mujhe call ya whatsapp kar sakte hain

आपका क्वेश्चन यह है कि स्वास्थ्य भोजन खाने के बावजूद मेरा वजन कम क्यों नहीं हो रहा तो मैं

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Ashish Verma

IAS Officer

1:27

चेतावनी: इस टेक्स्ट में गलतियाँ हो सकती हैं। सॉफ्टवेर के द्वारा ऑडियो को टेक्स्ट में बदला गया है। ऑडियो सुन्ना चाहिये।

आप स्वस्थ भोजन करते हैं इसका कोई प्रमाण तो है नहीं परंतु फिर भी हम आपको बताना चाहेंगे अगर आप सलाद और फूड्स पर आप डिपेंड है तो अब तो आपूर्ति से स्वस्थ और फिट हो सकते हैं अगर आप इसके साथ जंग फूड और मांसाहार भोजन और नशीले पदार्थों का अगर आप भूल से भी सेवन कर रहे हैं बीच-बीच में भी आप गद्दे करा कर मार लीजिए कर रहे हैं तो आपका वजन कभी जीवन में कम नहीं होगा इसलिए इन नियमों को बिल्कुल ही हटा दें आप मांसाहार नशीले पदार्थ और जौनपुर से बिल्कुल दूर है और सिर्फ सिर्फ ओन्ली आपको शुद्ध शाकाहार भोजन लेना है और फूड्स और सलाद पर ज्यादा ध्यान देना है और अगर आप इन आहार को लेते हैं और इन नियमों का गट्ठा लो कर रहे हैं तो आप सर्वप्रथम क्या करें सुबह उठने के बाद आप हमें में लगा रत्ना रखा हुआ पानी को आप सुबह एक लोटा पिए उसके बाद आप रोज 5 किलोमीटर काले और सुबह थोड़ा व्यायाम करें सूर्य नमस्कार रोज करें इससे आपका शरीर पूरी तरह से मेंटेन हो जाएगा आप उधर से आप स्वस्थ हो जाएंगे उसके बाद ही आप अपने दिन का कार्य से शुरुआत करें और ब्रह्म मुहूर्त में 4:00 से 5:00 के बीच में उठकर आपको 1015 आधा घंटा आपको मिल टेशन करना है ध्यान करना है अगर यह करते हैं आप रोज तो आप पूरी तरह से स्वस्थ और वजन अपना कम भी करेंगे और अब बूट्स असली मजा आएगा स्वस्थ हो जाएंगे

aap swasthya bhojan karte hai iska koi pramaan toh hai nahi parantu phir bhi hum aapko bataana chahenge agar aap salad aur foods par aap depend hai toh ab toh aapurti se swasthya aur fit ho sakte hai agar aap iske saath jung food aur mansahaari bhojan aur nasheele padarthon ka agar aap bhool se bhi seven kar rahe hai beech beech mein bhi aap gadde kara kar maar lijiye kar rahe hai toh aapka wajan kabhi jeevan mein kam nahi hoga isliye in niyamon ko bilkul hi hata de aap mansahaari nasheele padarth aur jaunpur se bilkul dur hai aur sirf sirf only aapko shudh shaakaahaar bhojan lena hai aur foods aur salad par zyada dhyan dena hai aur agar aap in aahaar ko lete hai aur in niyamon ka gattha lo kar rahe hai toh aap sarvapratham kya kare subah uthane ke baad aap hamein mein laga ratna rakha hua paani ko aap subah ek lota piye uske baad aap roj 5 kilometre kaale aur subah thoda vyayam kare surya namaskar roj kare isse aapka sharir puri tarah se maintain ho jaega aap udhar se aap swasthya ho jaenge uske baad hi aap apne din ka karya se shuruat kare aur Brahma muhurt mein 4 00 se 5 00 ke beech mein uthakar aapko 1015 aadha ghanta aapko mil teshan karna hai dhyan karna hai agar yah karte hai aap roj toh aap puri tarah se swasthya aur wajan apna kam bhi karenge aur ab boots asli maza aayega swasthya ho jaenge

आप स्वस्थ भोजन करते हैं इसका कोई प्रमाण तो है नहीं परंतु फिर भी हम आपको बताना चाहेंगे अगर

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