मैं अपना वज़न कम करने की कोशिश कर रहा हूँ लेकिन मेरा पेट फूला हुआ है! क्या यह स्वास्थ्य का मुद्दा है या शायद सामान्य है (मैं मांसपेशियों को भी प्राप्त कर रहा हूं।)?...


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Dr Asha B Jain

Dip in Naturopathy, Yoga therapist Pranic healer, Counselor

1:34

चेतावनी: इस टेक्स्ट में गलतियाँ हो सकती हैं। सॉफ्टवेर के द्वारा ऑडियो को टेक्स्ट में बदला गया है। ऑडियो सुन्ना चाहिये।

अगर केवल आपका पेट फुला हुआ है तो यह अच्छी बात नहीं है एक्शन में जो लोग भी खाना खाने के बाद चाहे वह लंच के बाद चाय डिनर के बाद तुरंत बैठ जाते हैं या सो जाते हैं तो पूरा पेट जो है वह पेट में डिपॉजिट हो जाता है तो जब भी आप भोजन करें उसके पश्चात वज्रासन में जरूर बैठे हैं और साथ में दिल्ली एक घंटा कोई भी प्रैक्टिस जरूर करें चाहे दो सुबह सुबह दौड़ने जाए योगा का 1 घंटे का अभ्यास करें और दूसरी बात है रात को खाना खाने के बाद बिल्कुल भी आप सोए नहीं मतलब तुरंत नहीं तो कम से कम 3 वर्ष का गैप होना चाहिए खाने के बाद और अगर आपका ऐसा काम है कि 3 घंटे का गैप आप नहीं दे पा रहे हैं तो आप उस अवस्था में केवल फलों का ही उपयोग करें पूर्ण खाना ना खाएं हमेशा ब्रेकफास्ट आप कब होना चाहिए बेटी होना चाहिए उससे डीन लंच आपका लाइट होना चाहिए डिनर बिल्कुल ही लाइट होना चाहिए जो भी लोग रात में खाने के बाद सो जाते हैं उनकी टोन निकल आती है पेट बाहर आ जाता है तो उसको आप ध्यान रखें और साथ ही कोशिश करें शुगर की मात्रा को बिल्कुल कम कर दें मिठाईयां ना खाएं चॉकलेट ना खाएं कैलरी होती है सिंपल घर का भोजन ही प्रतिदिन तेल और घी का उपयोग जितना कम कर सकते हैं करें रात का भोजन अगर आप अवॉइड करके केवल फूड से खाने लग जाए कुछ दिनों तक कम से कम समझ लीजिए एक महीना करी है यह चीज आप ब्रेकफास्ट लंच ले लीजिए और आपके डिनर को वाइट करियो केवल फल खाइए उससे भी आपका पेट तुरंत कम हो जाएगा

agar keval aapka pet phula hua hai toh yah achi baat nahi hai action mein jo log bhi khana khane ke baad chahen vaah lunch ke baad chai dinner ke baad turant baith jaate hain ya so jaate hain toh pura pet jo hai vaah pet mein deposit ho jata hai toh jab bhi aap bhojan kare uske pashchat vajrasan mein zaroor baithe hain aur saath mein delhi ek ghanta koi bhi practice zaroor kare chahen do subah subah daudne jaaye yoga ka 1 ghante ka abhyas kare aur dusri baat hai raat ko khana khane ke baad bilkul bhi aap soye nahi matlab turant nahi toh kam se kam 3 varsh ka gap hona chahiye khane ke baad aur agar aapka aisa kaam hai ki 3 ghante ka gap aap nahi de paa rahe hain toh aap us avastha mein keval falon ka hi upyog kare purn khana na khayen hamesha Breakfast aap kab hona chahiye beti hona chahiye usse dean lunch aapka light hona chahiye dinner bilkul hi light hona chahiye jo bhi log raat mein khane ke baad so jaate hain unki tone nikal aati hai pet bahar aa jata hai toh usko aap dhyan rakhen aur saath hi koshish kare sugar ki matra ko bilkul kam kar de mithaiyan na khayen chocolate na khayen Calorie hoti hai simple ghar ka bhojan hi pratidin tel aur ghee ka upyog jitna kam kar sakte hain kare raat ka bhojan agar aap avoid karke keval food se khane lag jaaye kuch dino tak kam se kam samajh lijiye ek mahina kari hai yah cheez aap Breakfast lunch le lijiye aur aapke dinner ko white kariyo keval fal khaiye usse bhi aapka pet turant kam ho jaega

अगर केवल आपका पेट फुला हुआ है तो यह अच्छी बात नहीं है एक्शन में जो लोग भी खाना खाने के बाद

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