वज़न घटाने के लिए मोटा व्यक्ति किस प्रकार के सरल योग आसनों का उपयोग कर सकता है?...


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Shankar

Yogi By Passion .

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Girijakant Singh

Founder/ President Yog Bharati Foundation Trust

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चेतावनी: इस टेक्स्ट में गलतियाँ हो सकती हैं। सॉफ्टवेर के द्वारा ऑडियो को टेक्स्ट में बदला गया है। ऑडियो सुन्ना चाहिये।

आपका प्रश्न है कि वजन घटाने के लिए मोटा व्यक्ति किस प्रकार के सरल और योगासनों का उपयोग कर सकता है देखिए कोई व्यक्ति अगर वजन ज्यादा है तो आसानी से कर सकता है सबसे पहले उसे कुछ सूक्ष्म व्यायाम करने चाहिए फिर सेक्सी करण व्यायाम करें और तत्पश्चात धीरे-धीरे सूर्य नमस्कार का अभ्यास करें और इसके बाद धीरे-धीरे जितने भी हो सकता है जरूरी नहीं होता है जब हम सनातन है उसका अभ्यास करते हैं तो धीरे-धीरे हम प्रशासन की तरफ बढ़ते हैं जैसे जैसे हमारा मोटापा कम होता जाता है के लिए पश्चिमोत्तानासन करें चक्र आसन का अभ्यास करें शासन का अभ्यास करने का प्रयास करें यह सारे आसनों का अभ्यास करें धीरे-धीरे अपना मुख अभ्यास करेंगे भस्त्रिका प्राणायाम करें अनुलोम विलोम प्राणायाम करें क्रिया करें कपालभाति के लिए करें आपको लाभ होगा और सीमेंट का भी बहुत रोल है तले बनी जंग फूड फास्ट फूड इनसे बचे पांच और हल्के भोजन करें फलों को ज्यादा शामिल करें

aapka prashna hai ki wajan ghatane ke liye mota vyakti kis prakar ke saral aur yogasanon ka upyog kar sakta hai dekhiye koi vyakti agar wajan zyada hai toh aasani se kar sakta hai sabse pehle use kuch sukshm vyayam karne chahiye phir sexy karan vyayam karen aur tatpashchat dhire dhire surya namaskar ka abhyas karen aur iske baad dhire dhire jitne bhi ho sakta hai zaroori nahi hota hai jab hum sanatan hai uska abhyas karte hain toh dhire dhire hum prashasan ki taraf badhte hain jaise jaise hamara motapa kam hota jata hai ke liye pashchimottanasan karen chakra aasan ka abhyas karen shasan ka abhyas karne ka prayas karen yah saare aasanon ka abhyas karen dhire dhire apna mukh abhyas karenge bhastrika pranayaam karen anulom vilom pranayaam karen kriya karen kapalbhati ke liye karen aapko labh hoga aur cement ka bhi bahut roll hai tale bani jung food fast food inse bache paanch aur halke bhojan karen falon ko zyada shaamil karen

आपका प्रश्न है कि वजन घटाने के लिए मोटा व्यक्ति किस प्रकार के सरल और योगासनों का उपयोग कर

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Yog Guru Amit Agrawal Rishiyog

Yoga Acupressure Expert

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चेतावनी: इस टेक्स्ट में गलतियाँ हो सकती हैं। सॉफ्टवेर के द्वारा ऑडियो को टेक्स्ट में बदला गया है। ऑडियो सुन्ना चाहिये।

आपका कृष्ण भजन घटाने के लिए मोटर व्यक्ति किस प्रकार के सरल योगासनों का उपयोग कर सकता है देखिए बहुत से ऐसे सरल योगासन है या तो आप किसी गुरु के गाइडेंस में सीखे जैसे भुजंगासन है पवनमुक्तासन है इस अ सिंपल अभ्यासी हैं नौका आसन है और इसके साथ-साथ अगर आप और अभ्यास सीखना चाहते हैं तो प्रोफाइल में लिंक दिया हुआ है आप मेरे यूट्यूब चैनल पर जाइए वहां पर बहुत से वजन कम करने के सरल अभ्यास मिलेंगे जिसको कोई भी बड़ी आसानी से कर सकता है और बहुत तेजी से वजन भी घटा सकता है यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करिए और वहां से आप योगाभ्यास सीख सकते हैं आर यू

aapka krishna bhajan ghatane ke liye motor vyakti kis prakar ke saral yogasanon ka upyog kar sakta hai dekhiye bahut se aise saral yogasan hai ya toh aap kisi guru ke guidance mein sikhe jaise bhujangasan hai pavanamuktasan hai is a simple abhyasi hain nauka aasan hai aur iske saath saath agar aap aur abhyas sikhna chahte hain toh profile mein link diya hua hai aap mere youtube channel par jaiye wahan par bahut se wajan kam karne ke saral abhyas milenge jisko koi bhi badi aasani se kar sakta hai aur bahut teji se wajan bhi ghata sakta hai youtube channel ko subscribe kariye aur wahan se aap yogabhayas seekh sakte hain rss you

आपका कृष्ण भजन घटाने के लिए मोटर व्यक्ति किस प्रकार के सरल योगासनों का उपयोग कर सकता है दे

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Dr Asha B Jain

Dip in Naturopathy, Yoga therapist Pranic healer, Counselor

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एक मोटा व्यक्ति हर तरह के आसन करता है धीरे-धीरे अग्रवाल से स्टार्ट करेंगे सभी तरह के स्टैंडिंग पोस्टर सिटींग पोस्चर्स लाइन क्वेश्चन डेफिनेटली धीरे-धीरे उसकी फ्लैक्सिबिलिटी बढ़ती चली जाएगी और सफेद भी कम होता चला जाएगा प्राणायाम भी उसको करना चाहिए जिसमें कपालभाति प्राणायाम अच्छे से करें अनुलोम विलोम प्राणायाम करें और डीप रिलैक्सेशन का भी अभ्यास करें एनजीटी से वेट बढ़ता है तो एंजाइटी को कंट्रोल में रखें काउंसलिंग करवाएं ताकि आपको मोटापा दूर हो सके जल्दी से जल्दी भोजन कहां ध्यान रखें सुबह ब्रेकफास्ट चिमटे को सलाद कैन टेक करें वजह है कि कुछ भी ऑइली चीजें ना खाएं और लंच से लाइट लिए डिनर बिल्कुल अवॉइड करने उसकी जगह पर आप केवल फ्रूट खाएं तो आपका वजन जल्दी कहां होगा कोशिश करें फ्राइड चीजें जंग फूड आइसक्रीम चॉकलेट से शबाब अवॉइड करें

ek mota vyakti har tarah ke aasan karta hai dhire dhire agrawal se start karenge sabhi tarah ke standing poster sitting postures line question definetli dhire dhire uski flaiksibiliti badhti chali jayegi aur safed bhi kam hota chala jaega pranayaam bhi usko karna chahiye jisme kapalbhati pranayaam acche se karen anulom vilom pranayaam karen aur deep Relaxation ka bhi abhyas karen NGT se wait badhta hai toh anxiety ko control mein rakhen kaunsaling karvaaein taki aapko motapa dur ho sake jaldi se jaldi bhojan kahaan dhyan rakhen subah Breakfast chimte ko salad can take karen wajah hai ki kuch bhi aili cheezen na khayen aur lunch se light liye dinner bilkul avoid karne uski jagah par aap keval fruit khayen toh aapka wajan jaldi kahaan hoga koshish karen fried cheezen jung food icecream chocolate se shabab avoid karen

एक मोटा व्यक्ति हर तरह के आसन करता है धीरे-धीरे अग्रवाल से स्टार्ट करेंगे सभी तरह के स्टैं

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Yog Guru Gyan Ranjan Maharaj

Founder & Director - Kashyap Yogpith

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आपका क्वेश्चन है वजन घटाने के लिए मोटा व्यक्ति किस प्रकार के योग आसनों का उपयोग कर सकता तो देखिए मोटा व्यक्ति के लिए है पल पेट को कम करें बैठकर तरीका और कपालभाती का प्रयोग करें तदुपरांत और जाट के ठाठ शासन के खिलाफ धनराशि कृपया करें और जैसे-जैसे आप का वेट कम होता

aapka question hai wajan ghatane ke liye mota vyakti kis prakar ke yog aasanon ka upyog kar sakta toh dekhiye mota vyakti ke liye hai pal pet ko kam karen baithkar tarika aur kapalbhati ka prayog karen taduprant aur jaat ke thaath shasan ke khilaf dhanrashi kripya karen aur jaise jaise aap ka wait kam hota

आपका क्वेश्चन है वजन घटाने के लिए मोटा व्यक्ति किस प्रकार के योग आसनों का उपयोग कर सकता तो

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