एंग्जायटी का क्या निदान है?...


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Dr.Nisha Joshi

Psychologist

1:09

चेतावनी: इस टेक्स्ट में गलतियाँ हो सकती हैं। सॉफ्टवेर के द्वारा ऑडियो को टेक्स्ट में बदला गया है। ऑडियो सुन्ना चाहिये।

मुझे छपरा सांसद का क्या निर्णय को नार्मल बता सकते हो कि इन पर काबू पाने का यही तरीका है कि आप उन्हें जी कॉल करिए और फिर से सुनिए या लिखिए और फिर से उन्हें पढ़िए आप ऐसा प्रत्येक दिन लगातार लगभग आधे घंटे तक करिए जब तक की खबर आपके विवाह विश्वास यात्रा में सुगंधित चिंता है तो आप किसी धार्मिक नेता की मदद से जानने की कोशिश करिए कि वह उसी डी तो नहीं है ठीक है और इसके बारे में आप सर्कुलर की मदद ले सकते हो चाचा ठीक है तो वह कैसे कम कर सकते हैं ठीक है और निदान ज्यादा निदान के लिए अप्रूव कंसल्ट करना अभी अच्छे से सो सकते हो अभी से बाहर आ सकते हो ठीक है

mujhe chapra saansad ka kya nirnay ko normal bata sakte ho ki in par kabu paane ka yahi tarika hai ki aap unhe ji call kariye aur phir se suniye ya likhiye aur phir se unhe padhiye aap aisa pratyek din lagatar lagbhag aadhe ghante tak kariye jab tak ki khabar aapke vivah vishwas yatra mein sugandhit chinta hai toh aap kisi dharmik neta ki madad se jaanne ki koshish kariye ki vaah usi d toh nahi hai theek hai aur iske bare mein aap circular ki madad le sakte ho chacha theek hai toh vaah kaise kam kar sakte hain theek hai aur nidan zyada nidan ke liye apoorav Consult karna abhi acche se so sakte ho abhi se bahar aa sakte ho theek hai

मुझे छपरा सांसद का क्या निर्णय को नार्मल बता सकते हो कि इन पर काबू पाने का यही तरीका है कि

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Anil Maniya

Clinical Psychologist

1:50
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चेतावनी: इस टेक्स्ट में गलतियाँ हो सकती हैं। सॉफ्टवेर के द्वारा ऑडियो को टेक्स्ट में बदला गया है। ऑडियो सुन्ना चाहिये।

ओम शेट्टी चिंता सबसे पहले मैं आपको बता दें कि आपको एंड जट्टी है तो एनसीटी माफ हुए होता होगा कोई भी काम हो या फिर कहीं भी जाना हो और कारण छोटी से छोटी सी इसके लिए आपको चिंता होती होगी सब चिंता होती है तब हाथ पैर में पसीना आना बॉडी वाइब्रेट होना सेटिंग जैसा होना बटवा मीटिंग नहीं हो आप को मीटिंग ना हो दूसरे क्या आपको घबराहट होने लग गए बहुत सारा पसीना आता है पैनिक अटैक चाहते हैं आप को सांस लेने में दिक्कत हो रही है तो आपको एंजायटी डिसऑर्डर है अब चिंता कई तरह की होती है तो सबसे पहले आपकी चिंता कौन सी है वह वेरीफाई कीजिए और हो सके तो मॉर्निंग में मेडिटेशन योगा और डीप ब्रीथिंग ब्रीथिंग ऐसी एक्सरसाइज है जॉब एचडी में राहत देता है जब भी आपको एनसीआरटी हो रहे हैं चिंता हो रही है तब आपको आसमान की तरह मुर्ख के खुला रखे आपको बेसन करना है या फिर आपको 30 से 1 या फिर 1 से 30 बैक ओर से रोड में आपको काउंटिंग करना है अपनी आंखें बंद कर दो एवरीथिंग कर सकते ऐसा जीटीपसे क्या प्राइस है कि कम होने का ऑरेंज है कि अगर बहुत है तो उसके लिए आपको पैनिक अटैक सारे तब को मेडिसिन लेना पड़ता है और साथ में जो आपको क्लीनिकल साइकोलॉजिस्ट तो फेस टू फेस काउंसलिंग करते वहां से आपको साइकोथेरेपी एक ऐसी चीज है जो आपको पंजाबी डिसऑर्डर में तकलीफ हेल्प करता है पप्पू

om shetty chinta sabse pehle main aapko bata de ki aapko and jatti hai toh NCT maaf hue hota hoga koi bhi kaam ho ya phir kahin bhi jana ho aur karan choti se choti si iske liye aapko chinta hoti hogi sab chinta hoti hai tab hath pair mein paseena aana body vibrate hona setting jaisa hona batawa meeting nahi ho aap ko meeting na ho dusre kya aapko ghabarahat hone lag gaye bahut saara paseena aata hai panic attack chahte hain aap ko saans lene mein dikkat ho rahi hai toh aapko enjayati disorder hai ab chinta kai tarah ki hoti hai toh sabse pehle aapki chinta kaun si hai vaah verify kijiye aur ho sake toh morning mein meditation yoga aur deep breathing breathing aisi exercise hai job hd mein rahat deta hai jab bhi aapko ncert ho rahe hain chinta ho rahi hai tab aapko aasman ki tarah murkh ke khula rakhe aapko besan karna hai ya phir aapko 30 se 1 ya phir 1 se 30 back aur se road mein aapko counting karna hai apni aankhen band kar do everything kar sakte aisa jitipase kya price hai ki kam hone ka orange hai ki agar bahut hai toh uske liye aapko panic attack saare tab ko medicine lena padta hai aur saath mein jo aapko clinical psychologist toh face to face kaunsaling karte wahan se aapko psychotherapy ek aisi cheez hai jo aapko punjabi disorder mein takleef help karta hai pappu

ओम शेट्टी चिंता सबसे पहले मैं आपको बता दें कि आपको एंड जट्टी है तो एनसीटी माफ हुए होता होग

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Roshan Prasad Jaiswal

Junior Volunteer

1:28
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चेतावनी: इस टेक्स्ट में गलतियाँ हो सकती हैं। सॉफ्टवेर के द्वारा ऑडियो को टेक्स्ट में बदला गया है। ऑडियो सुन्ना चाहिये।

मुझे तो आप का सवाल था कि आप चिंता मुक्त कैसे हो सकते हैं प्रकृति अब चिंता से भरे हुए हैं तो इसका आसान से क्या तरीका होना चाहिए तो आपको बताना चाहूंगा आजकल की भागदौड़ भरी जिंदगी में चिंताएं हो तेरे अपनी चिंताओं से मुक्ति पाने के लिए दबाव का सहारा कतई उचित नहीं है चिंता से मुक्ति के कुछ तरीके आप जैसे कि अपना सकते हैं आपको भले ही एहसास ना हो लेकिन चिंता की अवस्था में आप की हार्टबीट बढ़ जाती है सांसों को नीचे होने लगती है बीजेपी आप पर चिंता या परेशानी का हमला हो आप अपने आप अपनी पसंद प्रक्रिया को नियंत्रित कर ले इस कमरे इसका क्रम में आप 10 बार लंबी सांस लें और छोड़ें इससे आपको दिखेगा काफी दिलीप मिलेगा बस आपकी हार्ट बीट नॉर्मल हो जाए और आप टेंशन फ्री हो जाएंगे चिंता मुक्त होने के लिए कई बार प्यार की चिंता का कारण हो जाता है काबू करने का जितना से जितना चाहता हो सकता है प्रयास करें ऐसे समय में आप उन बातों पर विचार करना आरंभ कर दे जो आपके दिमाग को सुकून देती है मसलन संगीत सुनना या थोड़ा न्यूज़ देखना या प्रार्थना करना तेरी योगा करना किताबें पढ़ना और ऐसे जो है आप अपने आप को काफी संतुष्ट कर सकते हैं और चिंता मुक्त हो सकते हैं धन्यवाद

mujhe toh aap ka sawaal tha ki aap chinta mukt kaise ho sakte hain prakriti ab chinta se bhare hue hain toh iska aasaan se kya tarika hona chahiye toh aapko bataana chahunga aajkal ki bhagdaud bhari zindagi mein chintaen ho tere apni chintaon se mukti paane ke liye dabaav ka sahara katai uchit nahi hai chinta se mukti ke kuch tarike aap jaise ki apna sakte hain aapko bhale hi ehsaas na ho lekin chinta ki avastha mein aap ki heartbeat badh jaati hai shanson ko niche hone lagti hai bjp aap par chinta ya pareshani ka hamla ho aap apne aap apni pasand prakriya ko niyantrit kar le is kamre iska kram mein aap 10 baar lambi saans le aur choodey isse aapko dikhega kaafi dilip milega bus aapki heart beat normal ho jaaye aur aap tension free ho jaenge chinta mukt hone ke liye kai baar pyar ki chinta ka karan ho jata hai kabu karne ka jitna se jitna chahta ho sakta hai prayas kare aise samay mein aap un baaton par vichar karna aarambh kar de jo aapke dimag ko sukoon deti hai maslan sangeet sunana ya thoda news dekhna ya prarthna karna teri yoga karna kitaben padhna aur aise jo hai aap apne aap ko kaafi santusht kar sakte hain aur chinta mukt ho sakte hain dhanyavad

मुझे तो आप का सवाल था कि आप चिंता मुक्त कैसे हो सकते हैं प्रकृति अब चिंता से भरे हुए हैं त

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