व्यायाम और कसरत किए बिना मैं हमेशा जवान कैसे दिखूँ?...


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Sharda Dewangan

Yoga Trainer

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चेतावनी: इस टेक्स्ट में गलतियाँ हो सकती हैं। सॉफ्टवेर के द्वारा ऑडियो को टेक्स्ट में बदला गया है। ऑडियो सुन्ना चाहिये।

नमस्कार मेरा आप सभी को आप का क्वेश्चन है कि व्यायाम और कसरत किए बिना मैं हमेशा जवान कैसे लिखूं तो मैं आपको बता देना चाहती हूं व्यायाम और कसरत के लिए भी ना तो जवान लिखना उचित नहीं है बट फिर भी मैं आपको एक योगा डिनर हूं तो आपको कुछ सलाह से दे सकते हैं जिससे आप जवान देख सकते हो तो सबसे पहले आप तो बताना चाहूंगी बाहर की तली बुरी चीजों को तो आप बिल्कुल नहीं अवॉइड करें घर की चीजों को प्रवाहित करें घर की और आप ब्रेकफास्ट ने आप फल फ्रूट का सबसे ज्यादा इस्तेमाल करें और भी का इस्तेमाल करेगी चीज की सारी चीजें जो है उसका इस्तेमाल कम करें और सुबह सुबह जल्दी उठने का प्रयास करें और रात में 10:00 के बाद सोने की कोशिश करें टिप्स जिससे आप जवान दिख सकते हैं

namaskar mera aap sabhi ko aap ka question hai ki vyayam aur kasrat kiye bina main hamesha jawaan kaise likhun toh main aapko bata dena chahti hoon vyayam aur kasrat ke liye bhi na toh jawaan likhna uchit nahi hai but phir bhi main aapko ek yoga dinner hoon toh aapko kuch salah se de sakte hain jisse aap jawaan dekh sakte ho toh sabse pehle aap toh batana chahungi bahar ki tali buri chijon ko toh aap bilkul nahi avoid kare ghar ki chijon ko pravahit kare ghar ki aur aap Breakfast ne aap fal fruit ka sabse zyada istemal kare aur bhi ka istemal karegi cheez ki saari cheezen jo hai uska istemal kam kare aur subah subah jaldi uthane ka prayas kare aur raat me 10 00 ke baad sone ki koshish kare tips jisse aap jawaan dikh sakte hain

नमस्कार मेरा आप सभी को आप का क्वेश्चन है कि व्यायाम और कसरत किए बिना मैं हमेशा जवान कैसे ल

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Gaurav Jadhav

Health Coach and Nutritionist

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चेतावनी: इस टेक्स्ट में गलतियाँ हो सकती हैं। सॉफ्टवेर के द्वारा ऑडियो को टेक्स्ट में बदला गया है। ऑडियो सुन्ना चाहिये।

व्यायाम और कसरत करें बिना अब जवान बिल्कुल भी नहीं सर नहीं दिख सकते इसलिए हमको व्यायाम तो आपको करना ही चाहिए व्यायाम करने के बहुत सारे फायदे हैं शाम को हमेशा जवान दिखना है तो आप एक्सरसाइज करें आपका जो हारमोन है वह दूसरों से हमारे मसल जो है बिल्कुल एकदम स्ट्रांग रहते हैं आपका जो चेहरा है वह लोग करता है अच्छी हेल्दी वेट लेने से इसलिए आपको एक्सेस तो करना ही रहेगा आपको हमेशा जवान दिखने के लिए ऐसा मत कीजिए कि आपको बिना एक्साइज करें मैं जवान देखो ऐसा नहीं हो सकता आपको एक्सेस तो करना ही होगा

vyayam aur kasrat kare bina ab jawaan bilkul bhi nahi sir nahi dikh sakte isliye hamko vyayam toh aapko karna hi chahiye vyayam karne ke bahut saare fayde hain shaam ko hamesha jawaan dikhana hai toh aap exercise kare aapka jo hormone hai vaah dusro se hamare masal jo hai bilkul ekdam strong rehte hain aapka jo chehra hai vaah log karta hai achi healthy wait lene se isliye aapko access toh karna hi rahega aapko hamesha jawaan dikhne ke liye aisa mat kijiye ki aapko bina excise kare main jawaan dekho aisa nahi ho sakta aapko access toh karna hi hoga

व्यायाम और कसरत करें बिना अब जवान बिल्कुल भी नहीं सर नहीं दिख सकते इसलिए हमको व्यायाम तो आ

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Rakesh

Nutritionist

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चेतावनी: इस टेक्स्ट में गलतियाँ हो सकती हैं। सॉफ्टवेर के द्वारा ऑडियो को टेक्स्ट में बदला गया है। ऑडियो सुन्ना चाहिये।

के आप को डिलीट करना पड़ेगा और आपके बॉडी में डिफरेंस

ke aap ko delete karna padega aur aapke body mein difference

के आप को डिलीट करना पड़ेगा और आपके बॉडी में डिफरेंस

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Ms Reeta Jaiswal

Nutritionist

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चेतावनी: इस टेक्स्ट में गलतियाँ हो सकती हैं। सॉफ्टवेर के द्वारा ऑडियो को टेक्स्ट में बदला गया है। ऑडियो सुन्ना चाहिये।

एक्सरसाइज करने की दिनांक कैसे हल्दी रह पाओगे अभी गैलरी लेते हैं जो पैदा लेते हैं धीरे-धीरे हमारी न करने से बॉडी में कैसे होता है यह तो लोगों की इच्छा

exercise karne ki dinank kaise haldi reh paoge abhi gallery lete hain jo paida lete hain dhire dhire hamari na karne se body mein kaise hota hai yah toh logo ki iccha

एक्सरसाइज करने की दिनांक कैसे हल्दी रह पाओगे अभी गैलरी लेते हैं जो पैदा लेते हैं धीरे-धीरे

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Yogacharya Sandeep

Yoga GURU & Inspirational Speaker/& Life Coach

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चेतावनी: इस टेक्स्ट में गलतियाँ हो सकती हैं। सॉफ्टवेर के द्वारा ऑडियो को टेक्स्ट में बदला गया है। ऑडियो सुन्ना चाहिये।

देखिए युद्ध को आप तुलनात्मक दृष्टि से किसी के साथ कर नहीं सकते मेरा पहला उत्तर है जो गाते वह भी कंपेयर विद इंडिया बैटिंग चलने का प्राकृतिक किया है लगता है कि बैठ को कॉल करना है पास एक घंटा का व्यास करो 20 घंटे तक आपको किसी के एलर्जी उसके उपयोग नहीं दे रही हो मैं बैठने के लिए उत्तम बात होती है सुबह 5:00 बजे वॉक पर आधा घंटा और 15 मिनट और करके बैठी और शांति भी तो होना चाहिए

dekhiye yudh ko aap tulnaatmak drishti se kisi ke saath kar nahi sakte mera pehla uttar hai jo gaate vaah bhi compare with india batting chalne ka prakirtik kiya hai lagta hai ki baith ko call karna hai paas ek ghanta ka vyas karo 20 ghante tak aapko kisi ke allergy uske upyog nahi de rahi ho main baithne ke liye uttam baat hoti hai subah 5 00 baje walk par aadha ghanta aur 15 minute aur karke baithi aur shanti bhi toh hona chahiye

देखिए युद्ध को आप तुलनात्मक दृष्टि से किसी के साथ कर नहीं सकते मेरा पहला उत्तर है जो गाते

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Narendra Patil

Wellness Coach

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चेतावनी: इस टेक्स्ट में गलतियाँ हो सकती हैं। सॉफ्टवेर के द्वारा ऑडियो को टेक्स्ट में बदला गया है। ऑडियो सुन्ना चाहिये।

रिक्वायरमेंट

requirement

रिक्वायरमेंट

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Jitender singh chaturvedi

Owner of Om Physiotherapy & Nutrition Clinic

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चेतावनी: इस टेक्स्ट में गलतियाँ हो सकती हैं। सॉफ्टवेर के द्वारा ऑडियो को टेक्स्ट में बदला गया है। ऑडियो सुन्ना चाहिये।

हमको अपने सबसे पहले तो डाइजेशन प्रोसेस अच्छा रखना चाहिए अच्छा हेल्दी खाना खाना चाहिए से बचना चाहिए पोलूशन से बचना चाहिए और एक्सरसाइज बहुत सारे कॉन्टेक्ट खरीद के योगा खिलाते नहीं एरोबिक डांस यह सब

hamko apne sabse pehle toh digestion process accha rakhna chahiye accha healthy khana khana chahiye se bachna chahiye pollution se bachna chahiye aur exercise bahut saare contact kharid ke yoga khilaate nahi Aerobic dance yah sab

हमको अपने सबसे पहले तो डाइजेशन प्रोसेस अच्छा रखना चाहिए अच्छा हेल्दी खाना खाना चाहिए से बच

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Husna Batool

Wellness Coach

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चेतावनी: इस टेक्स्ट में गलतियाँ हो सकती हैं। सॉफ्टवेर के द्वारा ऑडियो को टेक्स्ट में बदला गया है। ऑडियो सुन्ना चाहिये।

20% जो वर्क करता है हमारी बॉडी में वह है डाइटिंग हमारी और तो अगर हम एक्सरसाइज ही नहीं कर सकते हैं और हमें नहीं आता तो हमें अपनी डाल पर हाथों से सेट करना है क्योंकि वह क्वेश्चन व करता है तो वस्तु ईट हेल्थी ईटिंग अट दी रेट

20% jo work karta hai hamari body mein wah hai dieting hamari aur toh agar hum exercise hi nahi kar sakte hain aur humein nahi aata toh humein apni daal par hathon se set karna hai kyonki wah question va karta hai toh vastu eat healthy eating attack di rate

20% जो वर्क करता है हमारी बॉडी में वह है डाइटिंग हमारी और तो अगर हम एक्सरसाइज ही नहीं कर स

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Arti Bhasin

Dietitian and Nutritionist

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चेतावनी: इस टेक्स्ट में गलतियाँ हो सकती हैं। सॉफ्टवेर के द्वारा ऑडियो को टेक्स्ट में बदला गया है। ऑडियो सुन्ना चाहिये।

अगर हल्दीपुर अगर आप आते हैं तो वह आप तो जवान दिख सकते हैं लेकिन व्यायाम भी उतना ही जरूरी है जितना हेल्दी फूड है लेकिन यह नहीं है कि आपको इस करना

agar haldipur agar aap aate hain toh vaah aap toh jawaan dikh sakte hain lekin vyayam bhi utana hi zaroori hai jitna healthy food hai lekin yah nahi hai ki aapko is karna

अगर हल्दीपुर अगर आप आते हैं तो वह आप तो जवान दिख सकते हैं लेकिन व्यायाम भी उतना ही जरूरी ह

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Nandiishananda Avadhut

Yoga Instructor

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चेतावनी: इस टेक्स्ट में गलतियाँ हो सकती हैं। सॉफ्टवेर के द्वारा ऑडियो को टेक्स्ट में बदला गया है। ऑडियो सुन्ना चाहिये।

हम लोग को यंग दिखने के लिए और एंड रहने के लिए यंत्रों कोई पर मिनट रह नहीं सकता है बैटरी अपना यह बढ़ता ही जाएगा मगर उसमें भी आपको शरीर स्वस्थ रखने के लिए कौन सी योगा एंड प्रणाम यात्रा की सेटिंग फिजिकल एक्सरसाइज में कुछ फायदा नहीं है ज्यादा कर भी नहीं पाएंगे जितना होगा उतना कम होते जाएगा और आसन प्राणायाम योग उसमें कमी नहीं उसमें कितना भी उसमें कर सकते वकआउट का उसमें कोई चांस ही नहीं है

hum log ko young dikhne ke liye aur and rehne ke liye yankron koi par minute reh nahi sakta hai battery apna yah badhta hi jaega magar usme bhi aapko sharir swasthya rakhne ke liye kaun si yoga and pranam yatra ki setting physical exercise mein kuch fayda nahi hai zyada kar bhi nahi payenge jitna hoga utana kam hote jaega aur aasan pranayaam yog usme kami nahi usme kitna bhi usme kar sakte vakaaut ka usme koi chance hi nahi hai

हम लोग को यंग दिखने के लिए और एंड रहने के लिए यंत्रों कोई पर मिनट रह नहीं सकता है बैटरी अप

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चेतावनी: इस टेक्स्ट में गलतियाँ हो सकती हैं। सॉफ्टवेर के द्वारा ऑडियो को टेक्स्ट में बदला गया है। ऑडियो सुन्ना चाहिये।

बिग पिकअप की रेट और बैलेंस टाइट होना चाहिए आपको पहले भी बताया था ऑपरेशन की जरूरत होती है पर बात कर लो आप अपने अपने आप को अच्छा दिखने के लिए गेम देखने के लिए गीत डाइट की प्रॉपर जरूरत वाली डीजे इंग्लिश में कितना दान करवाए उसकी साथिया

big pickup ki rate aur balance tight hona chahiye aapko pehle bhi bataya tha operation ki zarurat hoti hai par baat kar lo aap apne apne aap ko accha dikhne ke liye game dekhne ke liye geet diet ki proper zarurat wali DJ english mein kitna daan karwaye uski sathiya

बिग पिकअप की रेट और बैलेंस टाइट होना चाहिए आपको पहले भी बताया था ऑपरेशन की जरूरत होती है प

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Shehar Patel

Nutritionist

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चेतावनी: इस टेक्स्ट में गलतियाँ हो सकती हैं। सॉफ्टवेर के द्वारा ऑडियो को टेक्स्ट में बदला गया है। ऑडियो सुन्ना चाहिये।

वैसे ही बयान के लिए अलग से टैक्स देने के लिए क्या-क्या के स्कूल हंसराज का विश्वास ट्रांस अच्छी हवा में हवा टाइट रखे अपने आपकी बॉडी

waise hi bayan ke liye alag se tax dene ke liye kya kya ke school hansraaj ka vishwas trans achi hawa mein hawa tight rakhe apne aapki body

वैसे ही बयान के लिए अलग से टैक्स देने के लिए क्या-क्या के स्कूल हंसराज का विश्वास ट्रांस अ

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Sambhav Jain

Health Coach

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चेतावनी: इस टेक्स्ट में गलतियाँ हो सकती हैं। सॉफ्टवेर के द्वारा ऑडियो को टेक्स्ट में बदला गया है। ऑडियो सुन्ना चाहिये।

अनी के स्कूल में बोलना चाहूंगा कि जैसा गोल्डन डॉग ने देश के बारे में बताया कि 20 क्वेश्चन लिखने का कीबोर्ड कुछ जरूरी है ठीक है तो इनके पास एक्सरसाइज करने का टाइम नहीं है तो मैं कुछ नहीं बोलूंगा कि वह आखिर बहाने बना रहे हो फिर क्यों दे रहे हो क्योंकि वह किसी के पास नहीं होता और सबके पास होता है जैसे कि अगर मैं मेरी बात करूं तो मेरे पति 54 अवर्स इन इंडिया के प्राइम मिनिस्टर की बात करें तो उनके पास भी गुंडी गौरा गौरी ऑल अबाउट एंड प्राइवेट एग्जाम सेकंड होते हैं पढ़ने का टाइम नहीं तो ठीक है कोई दिक्कत नहीं अगर आपकी तू इतना ही नहीं करते हैं कि बहुत ज्यादा जल्दी है और इससे लौंडा में आपके और गर्ल्स डैमेज होंगे बट कुछ एक सफल की फीस डेफिनेटली होते हैं जैसे कि किसी को कोई छोरी है या किसी को चोट लगी रिसीव नहीं कर पाते अपनी बॉडी को फिट रखने के लिए आप कुछ ही देर में आपको बता दूंगा आप करिए जैसे कि और इससे टेंशन है यह जितना कम आप ले सकते हैं उतना कर लीजिए अपने आप को ब्रेक दिए कहीं बाहर घूमने गई है अगर आप सॉल्व कर सकते हैं तो वह सॉलिटेयर इंटरव्यू के लिए रेड वाइन है वह आप ले सकते हैं उसके साथ योगा कर सकते थे योगा करिए फ्रूट वेजिटेबल सब्जी ग्रीन वेजिटेबल वेजिटेबल रूम के लिए ग्रीन टी पी सकते हैं उसके साथ सप्लीमेंट्स होते हैं वह आप ले सकते हैं आप किस हीरो की बॉडी क्लींजिंग चाहिए रितेश भूत ही आप ले सकते हैं

ani ke school mein bolna chahunga ki jaisa golden dog ne desh ke bare mein bataya ki 20 question likhne ka keyboard kuch zaroori hai theek hai toh inke paas exercise karne ka time nahi hai toh main kuch nahi boloonga ki vaah aakhir bahaane bana rahe ho phir kyon de rahe ho kyonki vaah kisi ke paas nahi hota aur sabke paas hota hai jaise ki agar main meri baat karu toh mere pati 54 hours in india ke prime minister ki baat kare toh unke paas bhi gundi gaura gauri all about and private exam second hote hain padhne ka time nahi toh theek hai koi dikkat nahi agar aapki tu itna hi nahi karte hain ki bahut zyada jaldi hai aur isse launda mein aapke aur girls damage honge but kuch ek safal ki fees definetli hote hain jaise ki kisi ko koi chhori hai ya kisi ko chot lagi receive nahi kar paate apni body ko fit rakhne ke liye aap kuch hi der mein aapko bata dunga aap kariye jaise ki aur isse tension hai yah jitna kam aap le sakte hain utana kar lijiye apne aap ko break diye kahin bahar ghoomne gayi hai agar aap solve kar sakte hain toh vaah saliteyar interview ke liye red wine hai vaah aap le sakte hain uske saath yoga kar sakte the yoga kariye fruit vegetable sabzi green vegetable vegetable room ke liye green T p sakte hain uske saath suppliments hote hain vaah aap le sakte hain aap kis hero ki body klinjing chahiye ritesh bhoot hi aap le sakte hain

अनी के स्कूल में बोलना चाहूंगा कि जैसा गोल्डन डॉग ने देश के बारे में बताया कि 20 क्वेश्चन

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Bharti Sharma

Love.. Beauty Tips..Life Tips

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चेतावनी: इस टेक्स्ट में गलतियाँ हो सकती हैं। सॉफ्टवेर के द्वारा ऑडियो को टेक्स्ट में बदला गया है। ऑडियो सुन्ना चाहिये।

वयम योगा का सब बहुत इंपोर्टेंट है अगर आप लाइफ टाइम के लिए जवान जाना चाहता है या फिर जल्दी बुढ़ापा नहीं लाना चाहते हैं या फिर अपने जो शरीर की जो भी मसल से उनको मजबूत रखना चाहते हैं तो एक्सरसाइज जिओ का बहुत इंपोर्टेंट है अगर आप एक्सरसाइज वगैरा नहीं कर सकते तो आपने और मिली जो घर के काम होते हैं उनको कीजिए और अपनी डाइट पर भी काफी ध्यान दीजिए और डाइट में जो न्यूट्रीशन होता है वह बोल ज्यादा लीजिए उससे भी काफी हद तक आपके अंदर लूटने से रहती है मसल्स भी मजबूत रहती हैं और आपको कोई बीमार भी जल्दी नहीं लगती और बाहर का खाना तो बिल्कुल ही कम कर दीजिए अगर आप एक्सरसाइज योगा आया फिर कसरत नहीं करना चाहते तो बाहर का खाना खाना जितना हो सके उतना बिल्कुल कम कर दीजिए और न्यूट्रीशन हरी सब्जियां जो भी है वह ज्यादा खाई है उससे काफी हद तक आप जवान रह सकता हूं

vayam yoga ka sab bahut important hai agar aap life time ke liye jawaan jana chahta hai ya phir jaldi budhapa nahi lana chahte hain ya phir apne jo sharir ki jo bhi masal se unko majboot rakhna chahte hain toh exercise jio ka bahut important hai agar aap exercise vagera nahi kar sakte toh aapne aur mili jo ghar ke kaam hote hain unko kijiye aur apni diet par bhi kaafi dhyan dijiye aur diet mein jo nutrition hota hai vaah bol zyada lijiye usse bhi kaafi had tak aapke andar lutane se rehti hai muscles bhi majboot rehti hain aur aapko koi bimar bhi jaldi nahi lagti aur bahar ka khana toh bilkul hi kam kar dijiye agar aap exercise yoga aaya phir kasrat nahi karna chahte toh bahar ka khana khana jitna ho sake utana bilkul kam kar dijiye aur nutrition hari sabjiyan jo bhi hai vaah zyada khai hai usse kaafi had tak aap jawaan reh sakta hoon

वयम योगा का सब बहुत इंपोर्टेंट है अगर आप लाइफ टाइम के लिए जवान जाना चाहता है या फिर जल्दी

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