क्या मसूर दाल आपके स्वास्थ्य के लिए अच्छी है या बुरी?...


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Sweta pawar

Beginner

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चेतावनी: इस टेक्स्ट में गलतियाँ हो सकती हैं। सॉफ्टवेर के द्वारा ऑडियो को टेक्स्ट में बदला गया है। ऑडियो सुन्ना चाहिये।

एचडी मोटू दाल अच्छी होती है सीने में ज्यादा प्रोटीन होता है एक कंपैक्ट एक दाल बना कर खा सकते ज्यादा होता है कंप्यूटर चित्रपट

hd motu dal acchi hoti hai seene mein zyada protein hota hai ek Compact ek dal bana kar kha sakte zyada hota hai computer chitrapat

एचडी मोटू दाल अच्छी होती है सीने में ज्यादा प्रोटीन होता है एक कंपैक्ट एक दाल बना कर खा सक

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Dr.Rajyam Gupta

Yoga and Fitness instructor

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चेतावनी: इस टेक्स्ट में गलतियाँ हो सकती हैं। सॉफ्टवेर के द्वारा ऑडियो को टेक्स्ट में बदला गया है। ऑडियो सुन्ना चाहिये।

अगर आपको पूछ रही हो तो बहुत अच्छी बात है वैसे मैं तो बचपन से मसूर दाल खा रहा हूं और मुझे कोई हानिकारक तो मिले नहीं पता डांस वेटिंग वाली महिलाओं के लिए बहुत अच्छा हो सकता है जो दूध पिला रही है विक्रम भट्ट और जब से पैदा हुआ

agar aapko puch rahi ho toh bahut achi baat hai waise main toh bachpan se masur daal kha raha hoon aur mujhe koi haanikarak toh mile nahi pata dance waiting wali mahilaon ke liye bahut accha ho sakta hai jo doodh pila rahi hai vikram bhatt aur jab se paida hua

अगर आपको पूछ रही हो तो बहुत अच्छी बात है वैसे मैं तो बचपन से मसूर दाल खा रहा हूं और मुझे क

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Samant kumar Singh

Fitness Trainer

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चेतावनी: इस टेक्स्ट में गलतियाँ हो सकती हैं। सॉफ्टवेर के द्वारा ऑडियो को टेक्स्ट में बदला गया है। ऑडियो सुन्ना चाहिये।

की मसूर दाल हमारे स्वास्थ्य के लिए बहुत ही अच्छा है ना सिर्फ यह प्रोटीन का एक बहुत ही अच्छा सोर्स है बल्कि बहुत सारे नितेश में अवेलेबल है जो कि हमारे स्किन के लिए हमारी आंखों के लिए हमारे हाथ के लिए बहुत ही अच्छा है हमारे ब्लड में शुगर लेवल को कंट्रोल करता है कोलेस्ट्रॉल लेवल को भी कंट्रोल करता है जिसे हार्ट की बीमारी नहीं होती यह वेट लॉस में भी काफी फायदेमंद है हमारे विजन आंखों के लिए अच्छा है तो आप बोल सकते हो फुल अपनी ट्रेंस और मसूर दाल हमें रेगुलर अपने खाने में शामिल करना चाहिए

ki masur daal hamare swasthya ke liye bahut hi accha hai na sirf yah protein ka ek bahut hi accha source hai balki bahut saare nitesh mein available hai jo ki hamare skin ke liye hamari aankho ke liye hamare hath ke liye bahut hi accha hai hamare blood mein sugar level ko control karta hai cholesterol level ko bhi control karta hai jise heart ki bimari nahi hoti yah wait loss mein bhi kaafi faydemand hai hamare vision aankho ke liye accha hai toh aap bol sakte ho full apni trens aur masur daal hamein regular apne khane mein shaamil karna chahiye

की मसूर दाल हमारे स्वास्थ्य के लिए बहुत ही अच्छा है ना सिर्फ यह प्रोटीन का एक बहुत ही अच्छ

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चेतावनी: इस टेक्स्ट में गलतियाँ हो सकती हैं। सॉफ्टवेर के द्वारा ऑडियो को टेक्स्ट में बदला गया है। ऑडियो सुन्ना चाहिये।

वांटेड है और उसमें भी छोटी है तो

wanted hai aur usme bhi choti hai toh

वांटेड है और उसमें भी छोटी है तो

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Dr. Neelam Narayan

Dietitian & Naturopath

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चेतावनी: इस टेक्स्ट में गलतियाँ हो सकती हैं। सॉफ्टवेर के द्वारा ऑडियो को टेक्स्ट में बदला गया है। ऑडियो सुन्ना चाहिये।

कार्टून का फौजदार के फॉर्म निकले

cartoon ka faujdar ke form nikle

कार्टून का फौजदार के फॉर्म निकले

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Shyam kishore Mishra

Yoga and physiotherapist

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चेतावनी: इस टेक्स्ट में गलतियाँ हो सकती हैं। सॉफ्टवेर के द्वारा ऑडियो को टेक्स्ट में बदला गया है। ऑडियो सुन्ना चाहिये।

अगेन दाल प्रोटीन बहुत ज्यादा होता है और प्रोटीन को पचाने के लिए जैसे कि कहा गया है कि हमें विटामिन डी चाहिए विटामिन डी और कैल्शियम हमारे बॉडी में होना चाहिए आजकल लगभग हर व्यक्ति जो है वह कैल्शियम की कमी और शंका जो ऐसी केस में जो है यह डाल अगर आप लिंग कंस्यूमर कि अगर अब पूरी तरह से डाइजेस्ट नहीं हो पाएगा तो फिर यह खास बनाएगा और फिर वह बीमारी का दाल खाना है तो कोशिश करना है कि उसको दोपहर के समय चाहिए जितना हो सके और हल्का पचने वाली दाल और अगर लाल खा रहे हैं तो फिर कुछ मेहनत का काम करिए जिससे कि मतलब पसीना अच्छे से लिखी

again dal protein bahut zyada hota hai aur protein ko pachane ke liye jaise ki kaha gaya hai ki humein vitamin di chahiye vitamin di aur calcium hamare body mein hona chahiye aajkal lagbhag har vyakti jo hai wah calcium ki kami aur shanka jo aisi case mein jo hai yeh daal agar aap ling consumer ki agar ab puri tarah se Digest nahi ho payega toh phir yeh khaas banayega aur phir wah bimari ka dal khana hai toh koshish karna hai ki usko dopahar ke samay chahiye jitna ho sake aur halka pachane wali dal aur agar laal kha rahe hain toh phir kuch mehnat ka kaam kariye jisse ki matlab paseena acche se likhi

अगेन दाल प्रोटीन बहुत ज्यादा होता है और प्रोटीन को पचाने के लिए जैसे कि कहा गया है कि हमें

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