वज़न कम करने के बाद, मैं यह इस बात का कैसे ध्यान रखूँ की दोबारा मैं मोटा ना हूँ?...


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Rakesh

Nutritionist

0:17

चेतावनी: इस टेक्स्ट में गलतियाँ हो सकती हैं। सॉफ्टवेर के द्वारा ऑडियो को टेक्स्ट में बदला गया है। ऑडियो सुन्ना चाहिये।

क्या आपको वेट लॉस के बाद आप को मेंटेन करना आपका बॉडी तो आपको ध्यान रखना कि आप वही लाइफ़स्टाइल प्रोडक्ट करो नहीं वापस आओगे तो आपका वेट लॉस बढ़ेगा ही वेट गैन हो गई होगा आपका वेट लॉस मेंटेन नहीं रहेगा

kya aapko wait loss ke baad aap ko maintain karna aapka body toh aapko dhyan rakhna ki aap wahi lifestyle product karo nahi wapas aaoge toh aapka wait loss badhega hi wait gan ho gayi hoga aapka wait loss maintain nahi rahega

क्या आपको वेट लॉस के बाद आप को मेंटेन करना आपका बॉडी तो आपको ध्यान रखना कि आप वही लाइफ़स्ट

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Anju Katara

Dietician/Nutritionist

0:41
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चेतावनी: इस टेक्स्ट में गलतियाँ हो सकती हैं। सॉफ्टवेर के द्वारा ऑडियो को टेक्स्ट में बदला गया है। ऑडियो सुन्ना चाहिये।

जब हम वजन कम करते हैं असली बात तो वजन कम करने के लिए हमें सही तरीके से काम करना चाहिए चैटिंग नहीं करनी चाहिए अच्छे क्या हुआ भजन कभी भी आपको दोबारा वापस नहीं आएगा और दूसरी बात कि अगर आप जब भी हम करते हैं तो हमें कम से कम 300 महीने मेंटेन करना चाहिए ऑफिस के साथ मत हो जो भी हमने थोड़ा ध्यान में रख प्यार हमारा वेट कभी वापस नहीं

jab hum wajan kam karte hain asli baat toh wajan kam karne ke liye hamein sahi tarike se kaam karna chahiye chatting nahi karni chahiye acche kya hua bhajan kabhi bhi aapko dobara wapas nahi aayega aur dusri baat ki agar aap jab bhi hum karte hain toh hamein kam se kam 300 mahine maintain karna chahiye office ke saath mat ho jo bhi humne thoda dhyan mein rakh pyar hamara wait kabhi wapas nahi

जब हम वजन कम करते हैं असली बात तो वजन कम करने के लिए हमें सही तरीके से काम करना चाहिए चैटि

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Ms Reeta Jaiswal

Nutritionist

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चेतावनी: इस टेक्स्ट में गलतियाँ हो सकती हैं। सॉफ्टवेर के द्वारा ऑडियो को टेक्स्ट में बदला गया है। ऑडियो सुन्ना चाहिये।

उसका भी हम तरीका बताते हैं जो हमारे यहां से जो वजन अपना कम करते हैं तो हम उनका डायट प्लान करते हैं उनको तरीके बताते हैं कि कैसे वह अपना मेंटेन रख सकते हैं

uska bhi hum tarika batatey hain jo hamare yahan se jo wajan apna kam karte hain toh hum unka diet plan karte hain unko tarike batatey hain ki kaise vaah apna maintain rakh sakte hain

उसका भी हम तरीका बताते हैं जो हमारे यहां से जो वजन अपना कम करते हैं तो हम उनका डायट प्लान

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Anu Rajewal

Health Coach

0:22
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चेतावनी: इस टेक्स्ट में गलतियाँ हो सकती हैं। सॉफ्टवेर के द्वारा ऑडियो को टेक्स्ट में बदला गया है। ऑडियो सुन्ना चाहिये।

हम वेट लॉस पर फोकस करते हैं तो बहुत सारी चीजें अवार्ड करते हो जाता है फिर वही अपना 2 दिन पहले का होता है

hum wait loss par focus karte hain toh bahut saree cheezen award karte ho jata hai phir wahi apna 2 din pehle ka hota hai

हम वेट लॉस पर फोकस करते हैं तो बहुत सारी चीजें अवार्ड करते हो जाता है फिर वही अपना 2 दिन प

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चेतावनी: इस टेक्स्ट में गलतियाँ हो सकती हैं। सॉफ्टवेर के द्वारा ऑडियो को टेक्स्ट में बदला गया है। ऑडियो सुन्ना चाहिये।

भारत वजन ना बढे इसके लिए सबसे पहली जरूरी बात यह है कि हम यह समझ में कि हमारे शरीर का खर्चा हम कितना करते हैं उस हिसाब से स्पीकर बस इतना ही डाइट में ओवर कैलरी ज्यादा कैलरी पांच बार महीने में दिल्ली आ सकता है हमारा वजन तो है वह अभी से 1 किलो बच्चा कौन सी साइड सूट की फिटिंग कचोरी समोसा पीएम नमकीन बरगद पूरी प्रोटीटू जगह तो यह तो है मिठाइयां देना भी है तो बहुत बाल पोषण में हमने पोषण कंट्रोल करें दूसरा एक्सरसाइज को हम डेली बेसिस पर अपनाएं ताकि कम से कम जो भी हम दे रहे हैं तो हमारा कि हम खाए तो हमारा खर्चा जो है वह बरकरार सेटिंग्स ओपन करें तो कहीं ना कहीं हमारी आप यह चेक करें कि हमारे आउटिंग वगैरा तो ज्यादा नहीं हो रही है हमारा कहीं बाहर आना-जाना दिमाग ज्यादा तो नहीं हो रहा है या हम बहुत ज्यादा हम बेड पर या चेयर पर बैठे बैठे अपना टाइम पास तो नहीं कर रहे हैं

bharat wajan na badhe iske liye sabse pehli zaroori baat yah hai ki hum yah samajh mein ki hamare sharir ka kharcha hum kitna karte hain us hisab se speaker bus itna hi diet mein over Calorie zyada Calorie paanch baar mahine mein delhi aa sakta hai hamara wajan toh hai vaah abhi se 1 kilo baccha kaun si side suit ki fitting kachori samosa pm namkeen bargad puri protitu jagah toh yah toh hai mithaiyan dena bhi hai toh bahut baal poshan mein humne poshan control kare doosra exercise ko hum daily basis par apanaen taki kam se kam jo bhi hum de rahe hain toh hamara ki hum khaye toh hamara kharcha jo hai vaah barkaraar settings open kare toh kahin na kahin hamari aap yah check kare ki hamare outing vagera toh zyada nahi ho rahi hai hamara kahin bahar aana jana dimag zyada toh nahi ho raha hai ya hum bahut zyada hum bed par ya chair par baithe baithe apna time paas toh nahi kar rahe hain

भारत वजन ना बढे इसके लिए सबसे पहली जरूरी बात यह है कि हम यह समझ में कि हमारे शरीर का खर्चा

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Anshuman Sharma

Fitness Guide & Health coach

1:42
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चेतावनी: इस टेक्स्ट में गलतियाँ हो सकती हैं। सॉफ्टवेर के द्वारा ऑडियो को टेक्स्ट में बदला गया है। ऑडियो सुन्ना चाहिये।

चौथा धोरण 8 डाइट फॉलो कर रहे हैं जिससे आपका वेट लॉस हुआ उसको फॉलो करते रहो और आप अपना जवाब तो आपका तो आप बताओगे तो आपको उस को मेंटेन करना तो बहुत ठंडे हो जाते नहीं कर पाते पुरानी आदतों पर आ जाते हैं फिर को बाहर का खाते हैं फिर से वह ज्यादा खाते हैं बाहर का और वो वर्कआउट नहीं करते हैं तो जब तक आप वर्कआउट कर रहे हो रेगुलर हाईलाइट लेना अब तक आपको कभी भी आपको कोई प्रॉब्लम नहीं होगी उतरा और आपको उसमें मदन बढ़ानी है तो मसल बढ़ाने के लिए प्रोटीन बढ़ाना पड़ेगा वर्कआउट एट पॉलिटेक्निक मतलब वर्कआउट में आपको कंपाउंड करनी पड़ेगी तो आपकी मेहरबानी पड़ेगी वेट बढ़ाने का मतलब कुछ नहीं होता वेट बढ़ाने का मतलब है मसल बढ़ाना अपने थोड़े हल्के फुल्के अपने कैल्वेस बढ़ाओ एकदम से बहुत ज्यादा कर ली पढ़ाई नहीं करनी है तो टूट कर लिया करो आप मोटे हो जाओगे आप लिखा जाएगा

chautha dhoran 8 diet follow kar rahe hain jisse aapka wait loss hua usko follow karte raho aur aap apna jawab toh aapka toh aap bataoge toh aapko us ko maintain karna toh bahut thande ho jaate nahi kar paate purani aadaton par aa jaate hain phir ko bahar ka khate hain phir se vaah zyada khate hain bahar ka aur vo workout nahi karte hain toh jab tak aap workout kar rahe ho regular highlight lena ab tak aapko kabhi bhi aapko koi problem nahi hogi utara aur aapko usme madan badhani hai toh masal badhane ke liye protein badhana padega workout ate polytechnic matlab workout mein aapko compound karni padegi toh aapki meharbani padegi wait badhane ka matlab kuch nahi hota wait badhane ka matlab hai masal badhana apne thode halke fulke apne kailwes badhao ekdam se bahut zyada kar li padhai nahi karni hai toh toot kar liya karo aap mote ho jaoge aap likha jaega

चौथा धोरण 8 डाइट फॉलो कर रहे हैं जिससे आपका वेट लॉस हुआ उसको फॉलो करते रहो और आप अपना जवाब

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Husna Batool

Wellness Coach

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चेतावनी: इस टेक्स्ट में गलतियाँ हो सकती हैं। सॉफ्टवेर के द्वारा ऑडियो को टेक्स्ट में बदला गया है। ऑडियो सुन्ना चाहिये।

आपको जो भी ब्लॉक करते हैं जितना भी हाथ से जितना भी देखूं आंखें बर्के मैं तो यही प्रदेश में कितने ब्लॉक कर दिया तो बिल्कुल नहीं तो इसमें क्या होता है आप को ही मालूम होता है कि हमें वेट गेन करना है तो हमें क्या खाना मतलब आपका ख्याल रखो जनवरी और अगस्त में वेट गेन करना है सौम्या को ब्लॉक करना है लेकिन करना है

aapko jo bhi block karte hain jitna bhi hath se jitna bhi dekhu aankhen barke main toh yahi pradesh mein kitne block kar diya toh bilkul nahi toh ismein kya hota hai aap ko hi maloom hota hai ki humein wait gain karna hai toh humein kya khana matlab aapka khayal rakho january aur august mein wait gain karna hai saumya ko block karna hai lekin karna hai

आपको जो भी ब्लॉक करते हैं जितना भी हाथ से जितना भी देखूं आंखें बर्के मैं तो यही प्रदेश में

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चेतावनी: इस टेक्स्ट में गलतियाँ हो सकती हैं। सॉफ्टवेर के द्वारा ऑडियो को टेक्स्ट में बदला गया है। ऑडियो सुन्ना चाहिये।

पानी ज्यादा पियो डेट में जाओ मॉर्निंग वॉक करो

paani zyada piyo date me jao morning walk karo

पानी ज्यादा पियो डेट में जाओ मॉर्निंग वॉक करो

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