व्यायाम के बिना वज़न कम करने का सबसे प्रभावी तरीका क्या है?...


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loveena bhatt

Yoga Trainer,fashion Designer & social Worker

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Girijakant Singh

Founder/ President Yog Bharati Foundation Trust

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चेतावनी: इस टेक्स्ट में गलतियाँ हो सकती हैं। सॉफ्टवेर के द्वारा ऑडियो को टेक्स्ट में बदला गया है। ऑडियो सुन्ना चाहिये।

आपका प्रश्न राम के बिना भजन कम करने का प्रभावित तरीका क्या है देखिए मॉर्निंग ओर इवनिंग वॉक के साथ यदि आपको डाइट मैनेजमेंट अच्छा रखते हैं उनका सुपाच्य भोजन लेते हैं फाइबर लेते हैं भोजन से पहले आप भरपेट सलाद खाते हो तो आपका वजन कंट्रोल रहेगा धन्यवाद

aapka prashna ram ke bina bhajan kam karne ka prabhavit tarika kya hai dekhiye morning aur evening walk ke saath yadi aapko diet management accha rakhte hain unka supachya bhojan lete hain fiber lete hain bhojan se pehle aap bharapet salad khate ho toh aapka wajan control rahega dhanyavad

आपका प्रश्न राम के बिना भजन कम करने का प्रभावित तरीका क्या है देखिए मॉर्निंग ओर इवनिंग वॉक

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Dt. Manisha Deol

Nutritionist & Dietitian

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चेतावनी: इस टेक्स्ट में गलतियाँ हो सकती हैं। सॉफ्टवेर के द्वारा ऑडियो को टेक्स्ट में बदला गया है। ऑडियो सुन्ना चाहिये।

बैठकर भजन एक तो आपको आपका डाइट कंट्रोल करना है पहले तो एनालिसिस पर आप क्या गलत कार्य एक दिन और उसमें सही और तू प्लेनेट प्रॉपर लिया कोई डायटिशियन है कोई भी एक्सपर्ट से बना कर लेंगे जो भी आइडियल रिक्वायरमेंट है प्रोटीन और कार्बोहाइड्रेट माइक्रोस्कोप ठीक होना चाहिए और जी टेबल और जो भी है स्वीट से फ्लाइट से उन पर पूरा कंट्रोल होना चाहिए मतलब बहुत कम नैनों के नीचे आइडियल वेट थोड़ा बहुत घर पर यूकनूबा कर लिया कुछ भी कर लिया उससे अपना वेट अपने आप कम होने लगता है

baithkar bhajan ek toh aapko aapka diet control karna hai pehle toh analysis par aap kya galat karya ek din aur usme sahi aur tu planet proper liya koi dietitian hai koi bhi expert se bana kar lenge jo bhi ideal requirement hai protein aur carbohydrate microscope theek hona chahiye aur ji table aur jo bhi hai sweet se flight se un par pura control hona chahiye matlab bahut kam nainon ke niche ideal wait thoda bahut ghar par yuknuba kar liya kuch bhi kar liya usse apna wait apne aap kam hone lagta hai

बैठकर भजन एक तो आपको आपका डाइट कंट्रोल करना है पहले तो एनालिसिस पर आप क्या गलत कार्य एक दि

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Sambhav Jain

Health Coach

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चेतावनी: इस टेक्स्ट में गलतियाँ हो सकती हैं। सॉफ्टवेर के द्वारा ऑडियो को टेक्स्ट में बदला गया है। ऑडियो सुन्ना चाहिये।

विकी देखा मैंने आपको पहले भी बोला कि वर्ल्ड हेल्थ आर्गेनाइजेशन कहता है एक पर्सेंट न्यूट्रिशन 20% एक्साइज इन दोनों को बराबर इसी को इसी तरीके से लेकर आगरा पेठा की तरफ जाती है तो सबसे ज्यादा चैट नहीं कर सकते अगर आपकी बॉडी और किस तरीके फिजिकल एक्टिविटी को सपोर्ट नहीं कर रही है क्या आपकी बॉडी अभी इतनी कंफर्टेबल नहीं है क्या फिजिकल एक्टिविटी कर पाए तो उस केस में जो कुछ मैं आपको पता देता हूं अगर उस पर फोकस करेंगे तो आप आराम से वेट लॉस कर सकते हैं खाना खा रहे हो तो आज की पार्टी में बैठकर धीरे-धीरे आराम से 32 भाग 34 बाद आराम से अपने खाने को चबाकर नहीं थी उसके साथ जो अनहेल्दी फूड आइटम से उसको आप जितना कम गज्जू करिए उतना आपके लिए अच्छा है वह सारी खाने के आइटम से चैट स्टार्ट ही मात्रा ज्यादा होती रफी आलू हो गया चावल हो गया ठीक है इसको जितना कम आप कर सकते उतना कम करें चाय कॉफी अवॉइड करें जितना कम आप चाय कॉफी देंगे उतना जल्दी आ विकास करेंगे बिग बॉस सबसे ज्यादा सबसे ज्यादा जरूरी है आपने हमेशा ही रखे और कोशिश करें कि उस में प्रोटीन की मात्रा ज्यादा फाइबर की मात्रा प्रॉपर होनी चाहिए पानी आप जितना याद आती है उतना ज्यादा अच्छा है उसके साथ-साथ अपनी बॉडी को हमेशा और ललिया करवाते रहिए और पीजी चीज़ अपनी बॉडी को बॉडी टाइप चेकअप होता है वह शुरू करवाइए शुगर इदरीश होते उसका वर्ल्ड करिए और इसको जितना टॉपलेस अपनी नींद से बोली जरूर और कमेंट करो कि अगर आप बिना इसके विकास करेंगे तो वहां पर क्या लगाने से बहुत ज्यादा जरूरी हो जाए और बहुत बड़ा रोल प्ले करेगा के बेटे

vicky dekha maine aapko pehle bhi bola ki world health organisation kahata hai ek percent nutrition 20 excise in dono ko barabar isi ko isi tarike se lekar agra petha ki taraf jaati hai toh sabse zyada chat nahi kar sakte agar aapki body aur kis tarike physical activity ko support nahi kar rahi hai kya aapki body abhi itni Comfortable nahi hai kya physical activity kar paye toh us case mein jo kuch main aapko pata deta hoon agar us par focus karenge toh aap aaram se wait loss kar sakte hain khana kha rahe ho toh aaj ki party mein baithkar dhire dhire aaram se 32 bhag 34 baad aaram se apne khane ko chabaakar nahi thi uske saath jo unhealthy food item se usko aap jitna kam gajju kariye utana aapke liye accha hai vaah saree khane ke item se chat start hi matra zyada hoti rafi aalu ho gaya chawal ho gaya theek hai isko jitna kam aap kar sakte utana kam kare chai coffee avoid kare jitna kam aap chai coffee denge utana jaldi aa vikas karenge big boss sabse zyada sabse zyada zaroori hai aapne hamesha hi rakhe aur koshish kare ki us mein protein ki matra zyada fiber ki matra proper honi chahiye paani aap jitna yaad aati hai utana zyada accha hai uske saath saath apni body ko hamesha aur laliya karwaate rahiye aur PG cheez apni body ko body type checkup hota hai vaah shuru karavaiye sugar idarish hote uska world kariye aur isko jitna taples apni neend se boli zaroor aur comment karo ki agar aap bina iske vikas karenge toh wahan par kya lagane se bahut zyada zaroori ho jaaye aur bahut bada roll play karega ke bete

विकी देखा मैंने आपको पहले भी बोला कि वर्ल्ड हेल्थ आर्गेनाइजेशन कहता है एक पर्सेंट न्यूट्रि

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Niharika Singh

Wellness coach

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चेतावनी: इस टेक्स्ट में गलतियाँ हो सकती हैं। सॉफ्टवेर के द्वारा ऑडियो को टेक्स्ट में बदला गया है। ऑडियो सुन्ना चाहिये।

मैं गाड़ी बहुत इंपोर्टेंट क्वेश्चन है आज की डेट में 73% लोग किस दिशा में जा रहा है और 1 घंटे में भी उसको बीच-बीच में पंजाबी पंजाबी में लिंग 1 घंटे का टाइम देंगे कंटिन्यूटी में रखना भी एक बहुत बढ़िया भजन करना ठीक है क्योंकि अपने मुश्किल से एक छोटा सा मोटा भी खा ले उसके अंदर ग्राउंड ग्राउंड फ्लोर प्लान लिक केलकुलेटर म्यूटेशन की हमको भी पता है आपका खाना हो तो खा जाता ज्यादा टाइम नहीं होता में का नाटक बना कर दीजिए लगे अपना सारा काम के पीछे के बारे में कुछ भी ना तेरे बिना

main gaadi bahut important question hai aaj ki date mein 73% log kis disha mein ja raha hai aur 1 ghante mein bhi usko beech beech mein punjabi punjabi mein ling 1 ghante ka time denge kantinyuti mein rakhna bhi ek bahut badhiya bhajan karna theek hai kyonki apne mushkil se ek chota sa mota bhi kha le uske andar ground ground floor plan lick Calculator mutation ki hamko bhi pata hai aapka khana ho toh kha jata zyada time nahi hota mein ka natak bana kar dijiye lage apna saara kaam ke peeche ke bare mein kuch bhi na tere bina

मैं गाड़ी बहुत इंपोर्टेंट क्वेश्चन है आज की डेट में 73% लोग किस दिशा में जा रहा है और 1 घं

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Bhuvnesh Sharma

Nutritionist & Dietitian And Motivational Speaker

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चेतावनी: इस टेक्स्ट में गलतियाँ हो सकती हैं। सॉफ्टवेर के द्वारा ऑडियो को टेक्स्ट में बदला गया है। ऑडियो सुन्ना चाहिये।

जस्ट वेट लॉस जिसको करवाना है उनको सबसे पहला टू स्लीपिंग हैबिट्स और ईटिंग हैबिट्स दोनों कंट्रोल होना जरूरी है उसकी रिकॉर्डिंग है वहां पे करना क्या खा रहे हो क्या आपको खाना जरूरी है

just wait loss jisko karwana hai unko sabse pehla to Sleeping habits aur eating habits dono control hona zaroori hai uski recording hai wahan pe karna kya kha rahe ho kya aapko khana zaroori hai

जस्ट वेट लॉस जिसको करवाना है उनको सबसे पहला टू स्लीपिंग हैबिट्स और ईटिंग हैबिट्स दोनों कंट

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Vinay Kumar Dubey

Health Coach

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चेतावनी: इस टेक्स्ट में गलतियाँ हो सकती हैं। सॉफ्टवेर के द्वारा ऑडियो को टेक्स्ट में बदला गया है। ऑडियो सुन्ना चाहिये।

विनय तिवारी एयरपोर्ट दिल्ली से पानीपत ज्यादा पीना पड़ेगा आपको आपको सॉल्ट वगैरा-वगैरा

vinay tiwari airport delhi se panipat zyada peena padega aapko aapko salt vagaira vagaira

विनय तिवारी एयरपोर्ट दिल्ली से पानीपत ज्यादा पीना पड़ेगा आपको आपको सॉल्ट वगैरा-वगैरा

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Narendra Patil

Wellness Coach

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चेतावनी: इस टेक्स्ट में गलतियाँ हो सकती हैं। सॉफ्टवेर के द्वारा ऑडियो को टेक्स्ट में बदला गया है। ऑडियो सुन्ना चाहिये।

मैं अभी मामा

main abhi mama

मैं अभी मामा

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Vaid RS Chahal

Ayurvedic Doctor Sexologist

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चेतावनी: इस टेक्स्ट में गलतियाँ हो सकती हैं। सॉफ्टवेर के द्वारा ऑडियो को टेक्स्ट में बदला गया है। ऑडियो सुन्ना चाहिये।

लिखा है कि उनके बिना बजन कम करने का प्रभावी तरीका बरनाहल काम तो आपको करना चाहिए लेकिन फिर भी आप सारे जग में 57 गिलास पहुंचना पानी पिए और सुबह का नाश्ता है उसको कभी ना छोड़े दूसरा अपने खाने में सलाद जरूर शामिल करें खाना बिल्कुल चबाकर खाएं खाने के साथ पानी बिल्कुल ना पिए और शाम का खाना जो है सूर्यास्त से 15 मिनट पहले पहले हर हाल में कर लेना चाहिए बाकी वजन कम करने में बहुत सहायता मिलेगी रुक गया वर्धनी बटी एक-एक गोली सुबह शाम सुबह स्कूल के पानी से आप खाना खाने से पहले तो आप यह उपाय कम से कम 20 दिन करेंगे तो आपको रिजल्ट मिलने शुरू हो जाएंगे और ज्यादा किस दिन करें

likha hai ki unke bina wajan kam karne ka prabhavi tarika baranahal kaam toh aapko karna chahiye lekin phir bhi aap saare jag mein 57 gilas pahunchana paani piye aur subah ka nashta hai usko kabhi na chode doosra apne khane mein salad zaroor shaamil kare khana bilkul chabaakar khayen khane ke saath paani bilkul na piye aur shaam ka khana jo hai suryaast se 15 minute pehle pehle har haal mein kar lena chahiye baki wajan kam karne mein bahut sahayta milegi ruk gaya vardhani bati ek ek goli subah shaam subah school ke paani se aap khana khane se pehle toh aap yah upay kam se kam 20 din karenge toh aapko result milne shuru ho jaenge aur zyada kis din karen

लिखा है कि उनके बिना बजन कम करने का प्रभावी तरीका बरनाहल काम तो आपको करना चाहिए लेकिन फिर

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Saurabh Arya

Physiotherapist and Health Coach

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चेतावनी: इस टेक्स्ट में गलतियाँ हो सकती हैं। सॉफ्टवेर के द्वारा ऑडियो को टेक्स्ट में बदला गया है। ऑडियो सुन्ना चाहिये।

उससे आपको प्रॉपर डाइट फॉर में बैठी होती अगर नहीं कर पा रहे हैं तो बहुत सारी रात होती होती और अलग-अलग क्लांस होते अगर आप बिल्कुल भी सिगरेट छुपा रहे हैं और स्टार्स का प्रॉब्लम है और आपको डाइट प्लान चेक अच्छा डाइट फॉलो करना हो तो

usse aapko proper diet for mein baithi hoti agar nahi kar paa rahe hain toh bahut saree raat hoti hoti aur alag alag klans hote agar aap bilkul bhi cigarette chupa rahe hain aur stars ka problem hai aur aapko diet plan check accha diet follow karna ho toh

उससे आपको प्रॉपर डाइट फॉर में बैठी होती अगर नहीं कर पा रहे हैं तो बहुत सारी रात होती होती

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Anjan Vishwakarma

Gym Trainer and Expert

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चेतावनी: इस टेक्स्ट में गलतियाँ हो सकती हैं। सॉफ्टवेर के द्वारा ऑडियो को टेक्स्ट में बदला गया है। ऑडियो सुन्ना चाहिये।

सबसे पहले किसी भी चीजों में शॉर्टकट बिल्कुल नहीं होते क्या अगर आपको किसी भी रिजल्ट में जाना है तो सबसे पहले बिजली फॉलो करना होता है चाहे कोई स्कूल हो कॉलेज और हो जय हो कि आपका अपना ऑफिस हो आप कहीं भी एक तरीके से ही आप इंप्रूव कर सके और बिना वर्कआउट किए या बिना फिजिकल एक्टिविटी चाहिए आप मतलब निकला उसका फोटो और चित्र नहीं जा सकते हैं कंडीशन है कि अगर आप घर में रहते हैं और जिम नहीं जाना चाहते हैं तो वैसा कंडीशन में आप कुछ ऐसे एक्सरसाइज कीजिए जिसमें आपके कार्ड एक मसल टेक ए यानी कि जिस में कहां सबको जल्दी-जल्दी लेना पड़े वैसे जैसे इस कीपिंग हैं साइकिलिंग जंपिंग जैक और कुछ फंक्शन एक्सरसाइज बर्फी ए माउंटेन क्लाइंबिंग है और उसके बहुत सारे भरी सुन एक्सरसाइज वह सब जवाब करेंगे तो आप अपने वेट को भी बैलेंस कर सकते हैं और काट को भी बैलेंस कर सकते हैं और साथ में डाइट जो है वह बैलेंस डाइट लेने में जिसमें सिचुएटेड का सेंसर चेलेटेड पार्ट किसने मिनरल्स एंड प्रोटीन जो नेचुरल तरीके से हैं वह लीजिए आपको बहुत ज्यादा बेनिफिट मिलेगा

sabse pehle kisi bhi chijon mein shortcut bilkul nahi hote kya agar aapko kisi bhi result mein jana hai toh sabse pehle bijli follow karna hota hai chahen koi school ho college aur ho jai ho ki aapka apna office ho aap kahin bhi ek tarike se hi aap improve kar sake aur bina workout kiye ya bina physical activity chahiye aap matlab nikala uska photo aur chitra nahi ja sakte hain condition hai ki agar aap ghar mein rehte hain aur gym nahi jana chahte hain toh waisa condition mein aap kuch aise exercise kijiye jisme aapke card ek masal take a yani ki jis mein kahaan sabko jaldi jaldi lena pade waise jaise is keeping hain saikiling jumping jack aur kuch function exercise barfi a mountain climbing hai aur uske bahut saare bhari sun exercise vaah sab jawab karenge toh aap apne wait ko bhi balance kar sakte hain aur kaat ko bhi balance kar sakte hain aur saath mein diet jo hai vaah balance diet lene mein jisme sichueted ka censor cheleted part kisne minerals and protein jo natural tarike se hain vaah lijiye aapko bahut zyada benefit milega

सबसे पहले किसी भी चीजों में शॉर्टकट बिल्कुल नहीं होते क्या अगर आपको किसी भी रिजल्ट में जान

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Dilsh Sheikh

Journalist

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