स्किपिंग से कैसे वज़न काम किया जा सकता है?...


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Raushan Kumar

Founder of Yoganta

1:26
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चेतावनी: इस टेक्स्ट में गलतियाँ हो सकती हैं। सॉफ्टवेर के द्वारा ऑडियो को टेक्स्ट में बदला गया है। ऑडियो सुन्ना चाहिये।

स्किपिंग इज वेरी गुड गाड़ी है तो साइज और फैन बन के लिए तो कार्डियो ही चाहिए होता बिना काली ओके आपका वेट लॉस हो ही नहीं सकता है तो आप इस कीपिंग में यह करी है कि स्टार्टिंग उससे जब जंपिंग करने स्टार्ट करेंगे तो धीरे-धीरे आपका हार्टबीट हाई होगा हाई होने दीजिए और जो भाई हो जाए तो वहीं पर रुक जाइए करते रहिए करते रहिए करते करते रहे जब तक कि जब तक या पूरी तरीके से थक ना जाए फिर आप ले लीजिए थोड़ा दो-चार मिनट का फिर से उसी को बहुत जरूरी होता है पेट बर्निंग जोन मजा ना वेट लॉस के लिए जिसमें कि आपका हाइब्रिड आहट रेट बहुत ही रहता है तभी फैट लॉस पॉसिबल है अदर वाइज नहीं आपको अभी एक्सरसाइज कर लो योगा कर लो आराम से हाथ पैर को मोड़कर इधर से दाएं से बाएं कर लो कुछ नहीं होगा वेट लॉस के लिए हार्ट बीट का हाई होना बहुत जरूरी है एक आरडीएसओ साइज बहुत जरूरी है और कीपिंग बहुत अच्छा कार्य से साइज है अगर दिल्ली ऑफिस को आधा घंटा भी करें 20 मिनट भी करें कंटीन्यूअसली हाई हाई हार्ट रेट पर जो आपको कटवा जरूर होगा और पूरी की पूरी बॉडी टोनर हो सकती है सिर्फ एस्केपिंग करके और हां मतलब का लास्ट में डायबिटिक रखिए थोड़ा सा तो यह दोनों करके अब फैट लॉस कर सकते हो

skipping is very good gaadi hai toh size aur fan ban ke liye toh Cardio hi chahiye hota bina kali ok aapka wait loss ho hi nahi sakta hai toh aap is keeping me yah kari hai ki starting usse jab jumping karne start karenge toh dhire dhire aapka heartbeat high hoga high hone dijiye aur jo bhai ho jaaye toh wahi par ruk jaiye karte rahiye karte rahiye karte karte rahe jab tak ki jab tak ya puri tarike se thak na jaaye phir aap le lijiye thoda do char minute ka phir se usi ko bahut zaroori hota hai pet burning zone maza na wait loss ke liye jisme ki aapka hybrid aahat rate bahut hi rehta hai tabhi fat loss possible hai other wise nahi aapko abhi exercise kar lo yoga kar lo aaram se hath pair ko modakar idhar se dayen se baen kar lo kuch nahi hoga wait loss ke liye heart beat ka high hona bahut zaroori hai ek RDSO size bahut zaroori hai aur keeping bahut accha karya se size hai agar delhi office ko aadha ghanta bhi kare 20 minute bhi kare kantinyuasali high high heart rate par jo aapko katva zaroor hoga aur puri ki puri body toner ho sakti hai sirf escaping karke aur haan matlab ka last me Diabetic rakhiye thoda sa toh yah dono karke ab fat loss kar sakte ho

स्किपिंग इज वेरी गुड गाड़ी है तो साइज और फैन बन के लिए तो कार्डियो ही चाहिए होता बिना काली

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Anshuman Sharma

Fitness Guide & Health coach

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चेतावनी: इस टेक्स्ट में गलतियाँ हो सकती हैं। सॉफ्टवेर के द्वारा ऑडियो को टेक्स्ट में बदला गया है। ऑडियो सुन्ना चाहिये।

हां बिल्कुल होता से पेट कम होता है कितनी 10 लायक जगह पर बिल्कुल बिल्कुल के लिए तो आपका हार्टबीट भेज दो कि आपका मीठा बोल कम पड़ेगा तो तीन आएगा और आपको पेट्रोल में भी हेल्प होगी तो बहुत से लोग हलकान का पूजन तो आपको अपने कूदने की स्पीड बढ़ानी चाहिए और आपको अपनी जान का हाइट बढ़ाना चाहिए आशीर्वाद महाकाल का फोटो तो तो आपका अच्छा तरीका यह फैट लॉस करने का वह भी खाली पेट खराब करो अभी अच्छी बात है

haan bilkul hota se pet kam hota hai kitni 10 layak jagah par bilkul bilkul ke liye toh aapka heartbeat bhej do ki aapka meetha bol kam padega toh teen aayega aur aapko petrol mein bhi help hogi toh bahut se log halkan ka pujan toh aapko apne koodne ki speed badhani chahiye aur aapko apni jaan ka height badhana chahiye ashirvaad mahakal ka photo toh toh aapka accha tarika yah fat loss karne ka vaah bhi khaali pet kharab karo abhi achi baat hai

हां बिल्कुल होता से पेट कम होता है कितनी 10 लायक जगह पर बिल्कुल बिल्कुल के लिए तो आपका हार

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Vinay Kumar Dubey

Health Coach

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चेतावनी: इस टेक्स्ट में गलतियाँ हो सकती हैं। सॉफ्टवेर के द्वारा ऑडियो को टेक्स्ट में बदला गया है। ऑडियो सुन्ना चाहिये।

हां जी उठे बिल्कुल वेट कम हो सकता है जो आप करते हैं उससे भी और एक जंपिंग जैक माउंटेन क्लाइंबिंग इन सब से आप का वेट आराम से

haan ji uthe bilkul wait kam ho sakta hai jo aap karte hain usse bhi aur ek jumping jack mountain climbing in sab se aap ka wait aaram se

हां जी उठे बिल्कुल वेट कम हो सकता है जो आप करते हैं उससे भी और एक जंपिंग जैक माउंटेन क्लाइ

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Shehar Patel

Nutritionist

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चेतावनी: इस टेक्स्ट में गलतियाँ हो सकती हैं। सॉफ्टवेर के द्वारा ऑडियो को टेक्स्ट में बदला गया है। ऑडियो सुन्ना चाहिये।

टाइपिंग करने के बाद का एक बार इनकम टैक्स का बिल पर दौड़ सकते हैं आपके आप सुबह अच्छा गरीब गाना कम

typing karne ke baad ka ek baar income tax ka bill par daudh sakte hain aapke aap subah accha garib gaana kam

टाइपिंग करने के बाद का एक बार इनकम टैक्स का बिल पर दौड़ सकते हैं आपके आप सुबह अच्छा गरीब ग

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Manish Kumar

Gym Trainer

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चेतावनी: इस टेक्स्ट में गलतियाँ हो सकती हैं। सॉफ्टवेर के द्वारा ऑडियो को टेक्स्ट में बदला गया है। ऑडियो सुन्ना चाहिये।

उदयभान रिकॉर्डिंग वीडियो

udaybhan recording video

उदयभान रिकॉर्डिंग वीडियो

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Veer Sharma

Health and Fitness Expert

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चेतावनी: इस टेक्स्ट में गलतियाँ हो सकती हैं। सॉफ्टवेर के द्वारा ऑडियो को टेक्स्ट में बदला गया है। ऑडियो सुन्ना चाहिये।

इंग्लिश बीपी ना तो अगर करते हो ठीक है तो ऐसा देखे हम देख लो हो या वेट गेन हो दो तीन चीजें हैं जो आपको बहुत डिपेंडेंट होता पहला चीज आप डाइट ठीक है हम हमेशा यही अपने प्रेमी को भी समझा जाता है कि आपका वह कल से कोई उतना फायदा नहीं आपको 30% ही वकआउट फायदा बहुत सारे लोग होते हैं जिनको एक्सरसाइज का मतलब समझ में नहीं आता वह चाहते हैं कि अरे अभी नहीं हुआ अभी हमको और करना है और करना है 2 घंटा कर रहे ढाई घंटा कर रहे हैं लेकिन ऐसा कुछ नहीं आप ज्यादा बात करोगे तो ज्यादा कुछ नहीं होना वेट लॉस करना और वेटिकन करना एक लिमिट होता है आप उस उतना करोगे भी तो उतना ही फायदा होने वाला है तो आप जब तक अपने आप को मेंटली प्रिपेयर किसी चीज के लिए नहीं कर रहे हो ना अगर आप सर्टिफाइड नहीं हो रहा है आपने अपने एक्सरसाइज से आपको साइड इफेक्ट नहीं मिल रहा है कि हम संतुष्ट नहीं हो रहा है हम कितना भी कर ले रहे हैं तो नहीं संतुष्ट होता रहे अब जैसे आप स्लीपिंग आपने अभी तो चीटिंग करके आप अगर हंड्रेड टाइम्स स्किपिंग कर रहा है ठीक है तो अगर आप मेंटली अगर यह सोच रहे हो ना कि बहुत है और इतना में मेरा वेट लॉस होना स्टार्ट हो जाएगा तो बिल्कुल होगा ठीक है दूसरी बात से कि आपका 512 किसिंग करो फिर भी आपको लग रहा है कि नहीं अभी हम कम किए हैं अभी अब अभी हमको और करना चाहिए इतने में कुछ लोग कभी नहीं होगा दूसरी बात यह है ठीक है वेट मीटर कर रहे हो ना तो आपको कभी वेट कम नहीं होगा होगा थोड़ा बहुत होगा तो सारा खेल इसमें दिमाग का है आपको अपने पर भरोसा रखना चाहिए आप जो एक्सरसाइज कर रहे हो आप ट्रेनर के साथ हो जिसमें अन्नदाता तो उस पर विश्वास करना चाहिए नहीं किसी के साथ हो खुद पर कर रहे हो यूट्यूब पर जहां से भी देख कर देख रहे हो या जो भी एक बार कॉल कर रहे हो तो खुद को सबसे सेट करना सबसे जरूरी चीज है क्या खुद को सर्टिफाइड करो ठीक है तो और दूसरी चीज पूछना स्थिति बहुत इंपॉर्टेंट चीज है करना चाहिए वेट लॉस के लिए स्टार्टिंग में करना चाहिए ऐसा बा मत ज्यादा नहीं हंड्रेड टाइम्स 150 टाइम्स ज्यादा का कोई मतलब नहीं है ठीक है

english BP na toh agar karte ho theek hai toh aisa dekhe hum dekh lo ho ya wait gain ho do teen cheezen hain jo aapko bahut dependent hota pehla cheez aap diet theek hai hum hamesha yahi apne premi ko bhi samjha jata hai ki aapka vaah kal se koi utana fayda nahi aapko 30 hi vakaaut fayda bahut saare log hote hain jinako exercise ka matlab samajh mein nahi aata vaah chahte hain ki are abhi nahi hua abhi hamko aur karna hai aur karna hai 2 ghanta kar rahe dhai ghanta kar rahe hain lekin aisa kuch nahi aap zyada baat karoge toh zyada kuch nahi hona wait loss karna aur Vatican karna ek limit hota hai aap us utana karoge bhi toh utana hi fayda hone vala hai toh aap jab tak apne aap ko mentally prepare kisi cheez ke liye nahi kar rahe ho na agar aap Certified nahi ho raha hai aapne apne exercise se aapko side effect nahi mil raha hai ki hum santusht nahi ho raha hai hum kitna bhi kar le rahe hain toh nahi santusht hota rahe ab jaise aap Sleeping aapne abhi toh cheating karke aap agar hundred times skipping kar raha hai theek hai toh agar aap mentally agar yah soch rahe ho na ki bahut hai aur itna mein mera wait loss hona start ho jaega toh bilkul hoga theek hai dusri baat se ki aapka 512 kissing karo phir bhi aapko lag raha hai ki nahi abhi hum kam kiye hain abhi ab abhi hamko aur karna chahiye itne mein kuch log kabhi nahi hoga dusri baat yah hai theek hai wait meter kar rahe ho na toh aapko kabhi wait kam nahi hoga hoga thoda bahut hoga toh saara khel isme dimag ka hai aapko apne par bharosa rakhna chahiye aap jo exercise kar rahe ho aap trainer ke saath ho jisme annadata toh us par vishwas karna chahiye nahi kisi ke saath ho khud par kar rahe ho youtube par jaha se bhi dekh kar dekh rahe ho ya jo bhi ek baar call kar rahe ho toh khud ko sabse set karna sabse zaroori cheez hai kya khud ko Certified karo theek hai toh aur dusri cheez poochna sthiti bahut important cheez hai karna chahiye wait loss ke liye starting mein karna chahiye aisa ba mat zyada nahi hundred times 150 times zyada ka koi matlab nahi hai theek hai

इंग्लिश बीपी ना तो अगर करते हो ठीक है तो ऐसा देखे हम देख लो हो या वेट गेन हो दो तीन चीजें

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चेतावनी: इस टेक्स्ट में गलतियाँ हो सकती हैं। सॉफ्टवेर के द्वारा ऑडियो को टेक्स्ट में बदला गया है। ऑडियो सुन्ना चाहिये।

जय श्री राम आपका सवाल आप पूछ रहे हैं कि स्किपिंग दे किस तरह वजन कम किया जा सकता है ओके तो मेरा नाम संदीप और मेरे लोकेशन से में योगा शिक्षक हूं आपको मैं सलाह देना चाहूंगा कि अगर आप ओवरवेट हैं तो प्लीज आप स्लीपिंग ओं वेट करो क्योंकि यह आपके पटेला जॉब करनी ज्वाइंट होता है आपका नीकैप जो होता है उसके लिए अच्छा नहीं है कि जो वजन होगा पूरा जो पेट होगा वह पूरे निदा जॉइंट पर आ जाएगा जो कि अच्छी बात नहीं है हां अगर आप नॉर्मल ही आप फिट रहना चाहते हो और अब ऑलरेडी आपको जो कैटेगरी है वह और बेटी नहीं है तो आप टाइपिंग कर सकते हो आपको 10 मिनट लेट विल हेल्प यू लेकिन अगर आप ओवरवेट हैं तो प्लीज आप स्लीपिंग अवॉइड करें जय श्री राम

jai shri ram aapka sawaal aap puch rahe hain ki skipping de kis tarah wajan kam kiya ja sakta hai ok toh mera naam sandeep aur mere location se me yoga shikshak hoon aapko main salah dena chahunga ki agar aap ovaravet hain toh please aap Sleeping on wait karo kyonki yah aapke patella job karni joint hota hai aapka nikaip jo hota hai uske liye accha nahi hai ki jo wajan hoga pura jo pet hoga vaah poore nida joint par aa jaega jo ki achi baat nahi hai haan agar aap normal hi aap fit rehna chahte ho aur ab already aapko jo category hai vaah aur beti nahi hai toh aap typing kar sakte ho aapko 10 minute late will help you lekin agar aap ovaravet hain toh please aap Sleeping avoid kare jai shri ram

जय श्री राम आपका सवाल आप पूछ रहे हैं कि स्किपिंग दे किस तरह वजन कम किया जा सकता है ओके तो

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Snehasish Gupta

Journalist / Traveller

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TS Bhanot

Teacher

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Neha

Journalist , Writer

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