अंडा के फायदे और नुकसान बताये...


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चेतावनी: इस टेक्स्ट में गलतियाँ हो सकती हैं। सॉफ्टवेर के द्वारा ऑडियो को टेक्स्ट में बदला गया है। ऑडियो सुन्ना चाहिये।

देखिए जो होता है अंडा अंडा में बहुत ज्यादा प्रोटीन रहता है तो हमें रोज कम से कम दो-तीन अंडा हमें खाना चाहिए और अंडा खाने से हमारा दिमाग शरीर बहुत अच्छा रहता है

dekhiye jo hota hai anda anda mein bahut zyada protein rehta hai toh hamein roj kam se kam do teen anda hamein khana chahiye aur anda khane se hamara dimag sharir bahut accha rehta hai

देखिए जो होता है अंडा अंडा में बहुत ज्यादा प्रोटीन रहता है तो हमें रोज कम से कम दो-तीन अंड

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Suman Saurav

Government Teacher & Carrear Counsultent

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चेतावनी: इस टेक्स्ट में गलतियाँ हो सकती हैं। सॉफ्टवेर के द्वारा ऑडियो को टेक्स्ट में बदला गया है। ऑडियो सुन्ना चाहिये।

एकलिंग एक निश्चित मात्रा में अंडे का रोजाना सेवन से आपके शरीर में कोलेस्ट्रॉल एवं वसा की मात्रा संतुलित रहती है लेकिन वहीं अगर आप चार्य अंडों का सेवन करते हैं तो आपके हृदय आघात का खतरा अधिक रहेगा आपके शरीर में वसा की मात्रा बढ़ने से अन्य बीमारियां भी आपके शरीर में हो सकती है

ekaling ek nishchit matra mein ande ka rojana seven se aapke sharir mein cholesterol evam vasa ki matra santulit rehti hai lekin wahi agar aap charya ando ka seven karte hai toh aapke hriday aaghat ka khatra adhik rahega aapke sharir mein vasa ki matra badhne se anya bimariyan bhi aapke sharir mein ho sakti hai

एकलिंग एक निश्चित मात्रा में अंडे का रोजाना सेवन से आपके शरीर में कोलेस्ट्रॉल एवं वसा की म

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चेतावनी: इस टेक्स्ट में गलतियाँ हो सकती हैं। सॉफ्टवेर के द्वारा ऑडियो को टेक्स्ट में बदला गया है। ऑडियो सुन्ना चाहिये।

नमस्कार अंडे को प्रोटीन कैल्शियम और ओमेगा 3 फैटी एसिड का अच्छा स्रोत है माना जाता है कि यहां सभी पोषक तत्व हमारे शरीर के लिए जरूरी है अंडा खाने से हमारे शरीर का जरूरी अमीनो एसिड मिलता है जिससे शरीर का स्टेमिना बढ़ता है अंडे में मिलाने वाला फोलिक एसिड जो विटामिन B12 स्तन कैंसर से बचाव करता है और अंडा ज्यादा खाने से गैस का प्रॉब्लम बढ़ता है एसिडिटी जिसको होता है वह ज्यादा इससे होता है तो ध्यान से खाएं ज्यादा नहीं खाएं एक अंडा शरीर के लिए लाभदायक है

namaskar ande ko protein calcium aur omega 3 fatty acid ka accha srot hai mana jata hai ki yahan sabhi poshak tatva hamare sharir ke liye zaroori hai anda khane se hamare sharir ka zaroori amino acid milta hai jisse sharir ka stamina badhta hai ande me milaane vala Folic acid jo vitamin B12 stan cancer se bachav karta hai aur anda zyada khane se gas ka problem badhta hai acidity jisko hota hai vaah zyada isse hota hai toh dhyan se khayen zyada nahi khayen ek anda sharir ke liye labhdayak hai

नमस्कार अंडे को प्रोटीन कैल्शियम और ओमेगा 3 फैटी एसिड का अच्छा स्रोत है माना जाता है कि यह

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