दौड़ करने के लिए क्या करना पड़ता हैं और कितना किलोमीटर दौड़ना पड़ता है?...


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Rohit Singla

Digital Career Coach || Digital Edupreneur

4:26
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चेतावनी: इस टेक्स्ट में गलतियाँ हो सकती हैं। सॉफ्टवेर के द्वारा ऑडियो को टेक्स्ट में बदला गया है। ऑडियो सुन्ना चाहिये।

नमस्कार आपका प्रश्न है दौड़ करने के लिए क्या करना पड़ता है और कितना किलोमीटर दौड़ना पड़ता है बीके दौड़ने आपकी शारीरिक क्षमता के ऊपर डिपेंड करता है आपके ऊपर निर्भर करता है क्या को कितना दौड़ना लोग ऐसे भी हैं जो 1 किलोमीटर दौड़ते हैं 1 किलोमीटर रनिंग करते हैं जोगिंदर थे और कुछ लोग ऐसे भी हैं जो 100 किलोमीटर तक चलते हैं 100 किलोमीटर दौड़ता लेकिन वह रनिंग एक दिल में रहोगी अगर माली जी कोई व्यक्ति आपको देख रहा है जो 100 किलोमीटर दौड़ता है वह कभी एक दिन में ही है मालिका आज मैं मोटिवेट हो गया रनिंग करने के लिए राज्य में 100 किलोमीटर दूर बिल्कुल योगा 100 किलोमीटर लंबा समय तय करना पड़ेगा लंबी जर्नी है डॉक्टर आगरा में सबसे पहले सोने से पहले आपको अपने दिमाग को तैयार करना पड़ेगा सॉन्ग 100 किलोमीटर भागने के लिए ठीक है और देखिए शुरू में अगर आप शुरू करना चाहते हैं शुरू कर रहे हैं तो छोटे से शुरू करें सिर्फ पहले सिंपल बॉक्स से शुरू करें फिर जॉब इन शुरू करें उसके बाद रनिंग शुरू करें क्योंकि आपके दिमाग को पता चलना चाहिए कि वॉकिंग जोगिंग और रनिंग में क्या डिफरेंस है ठीक है बना कर आप पहले दिन आप मोटिवेट हो गए आप पहले 5 किलोमीटर भाग लिए तो आप बाल तो लेंगे कंप्लीट कर लेंगे पास 2 मीटर देंगे लेकिन उसके बाद जो आपको पीड़ा हो गया आपके शरीर को अगले दिन से फिर जोड़ा नहीं है जो कि नहीं उसके लिए जाएंगे नहीं आप उसके लिए आपकी बॉडी तैयार नहीं होगी तो इसलिए छोटे छोटे कदम उठाए छोटे-छोटे शुरुआत करें और एक फ्रेमवर्क जो मैं फॉलो करता था पहले और करता भी हूं अभी कोई है क्या घरवाली से मैंने काफी समय से जाने के लिए की तो शुरू में जब मैं शुरू करूंगा तो क्या करूंगा कि 1 हफ्ते ठीक है एक हफ्ते में पहले 1 किलोमीटर दूंगा उसके बाद मेरे माइंड को जो मेरा दिमाग को तैयार हो जाएगा 1 किलोमीटर के लिए के किलोमीटर में कितने समय में करना और किस पेड़ से करना है टिकट किस गति से करना है और क्या कुछ तैयारी करनी है उसके बाद फिर आप बढ़ा सकते हैं 2 किलोमीटर कर सकते हैं उसकी एक हफ्ते बाद शेर के के बेटे थे लेकिन आप समय दे अपनी बॉडी को उसे ड्यूरेशन में उच्च गति में डालने के लिए उसके बाद अब धीरे-धीरे बढ़ाएं की एक-एक स्टेप उठाएं सीधा 10 किलोमीटर दौड़ना पहले देनी बिल्कुल नहीं दौड़ लेंगे भवरानी करना आपके अंदर क्षमता होगी लेकिन धीरे-धीरे अगर कदम उठाएंगे तो आपके पास ज्यादा तैयारी होगी लेकिन एक जो तरीका जो फौजी लोग होते ठीक है जो आदमी लोग काम करते हैं आप जो युवा है जो आर्मी की तैयारी करते हैं वह करते क्या माली जी आज से 1 महीने आज से एक दो महीने बाद जय युवा है वह तैयारी करते हैं कैसे क्या मालूम कि आज से 2 महीने बाद उनकी भर्ती है ठीक है उनके लिए जो तैयारी होते जहां पर वह फिजिकल देते हैं कि रनिंग करनी है पुश अप मारने है पुलिस करने हैं इस अपील करनी है तो उनको 16 सुधारना पड़ता है सोला सौ मीटर के जाने के बाद 25 किलोमीटर है उसके लिए वह करते क्या है उसके लिए वह पहले जो लंबी रनिंग करते उसकी तैयारी करते हैं या जो भी आप रनर्स देखते हैं ठीक है चाहे वह उसैन बोल्ट हो या कोई भी हिमा दास हो जोगीरा डांस होते long-running तैयारी करते पहले लोन लोन लेने से क्या हुआ आप का स्टैमिना बिल्ड होगा जब टाइम मिलता होगा तब आप कोई भी शार्ट अनेकों पास तरीके से कर सकते हैं रनिंग के लिए स्टैमिना की बहुत जरूरी होती है इस टाइम मिला चंदन ज्यादा आपके अंदर होगा उतना ज्यादा प्लानिंग कर पाएंगे उतना ज्यादा आप खींच पाएंगे अपने शरीर को पुष्ट कर पाएंगे अपनी लिमिट स्कोर कार्ड शो टाइमिंग बेल्ट करें छोटी लंबी रनिंग करें लेकिन धीरे-धीरे धीरे-धीरे समय के साथ जैसे मैंने बताया था कि 1 किलोमीटर 1 हफ्ते से 2 किलोमीटर 3 किलोमीटर रनिंग कर दें और स्पीड मेंटेन रखें ज्यादा खींचना ग्राफ तेज भागेंगे तो आप अनुमानित है कि आप जल्दी थक जाएंगे और आप जल्दी निगम कर देंगे उसके लिए तो इसलिए धीरे-धीरे भागे और आप जल्दी बड़ी रनिंग भी कर पाएंगे ठीक है आशा करता हूं आपको जवाब अच्छा लगा अच्छा लगा तो फॉलो करें धन्यवाद

namaskar aapka prashna hai daudh karne ke liye kya karna padta hai aur kitna kilometre daudana padta hai BK daudne aapki sharirik kshamta ke upar depend karta hai aapke upar nirbhar karta hai kya ko kitna daudana log aise bhi hain jo 1 kilometre daudte hain 1 kilometre running karte hain joginder the aur kuch log aise bhi hain jo 100 kilometre tak chalte hain 100 kilometre daudata lekin vaah running ek dil mein rahogi agar maali ji koi vyakti aapko dekh raha hai jo 100 kilometre daudata hai vaah kabhi ek din mein hi hai malika aaj main motivate ho gaya running karne ke liye rajya mein 100 kilometre dur bilkul yoga 100 kilometre lamba samay tay karna padega lambi journey hai doctor agra mein sabse pehle sone se pehle aapko apne dimag ko taiyar karna padega song 100 kilometre bhagne ke liye theek hai aur dekhiye shuru mein agar aap shuru karna chahte hain shuru kar rahe hain toh chote se shuru kare sirf pehle simple box se shuru kare phir job in shuru kare uske baad running shuru kare kyonki aapke dimag ko pata chalna chahiye ki walking jogging aur running mein kya difference hai theek hai bana kar aap pehle din aap motivate ho gaye aap pehle 5 kilometre bhag liye toh aap baal toh lenge complete kar lenge paas 2 meter denge lekin uske baad jo aapko peeda ho gaya aapke sharir ko agle din se phir joda nahi hai jo ki nahi uske liye jaenge nahi aap uske liye aapki body taiyar nahi hogi toh isliye chote chhote kadam uthye chote chhote shuruat kare aur ek framework jo main follow karta tha pehle aur karta bhi hoon abhi koi hai kya gharwali se maine kaafi samay se jaane ke liye ki toh shuru mein jab main shuru karunga toh kya karunga ki 1 hafte theek hai ek hafte mein pehle 1 kilometre dunga uske baad mere mind ko jo mera dimag ko taiyar ho jaega 1 kilometre ke liye ke kilometre mein kitne samay mein karna aur kis ped se karna hai ticket kis gati se karna hai aur kya kuch taiyari karni hai uske baad phir aap badha sakte hain 2 kilometre kar sakte hain uski ek hafte baad sher ke ke bete the lekin aap samay de apni body ko use duration mein ucch gati mein dalne ke liye uske baad ab dhire dhire badhaye ki ek ek step uthaye seedha 10 kilometre daudana pehle deni bilkul nahi daudh lenge bhavrani karna aapke andar kshamta hogi lekin dhire dhire agar kadam uthayenge toh aapke paas zyada taiyari hogi lekin ek jo tarika jo fauji log hote theek hai jo aadmi log kaam karte hain aap jo yuva hai jo army ki taiyari karte hain vaah karte kya maali ji aaj se 1 mahine aaj se ek do mahine baad jai yuva hai vaah taiyari karte hain kaise kya maloom ki aaj se 2 mahine baad unki bharti hai theek hai unke liye jo taiyari hote jaha par vaah physical dete hain ki running karni hai push up maarne hai police karne hain is appeal karni hai toh unko 16 sudharna padta hai sola sau meter ke jaane ke baad 25 kilometre hai uske liye vaah karte kya hai uske liye vaah pehle jo lambi running karte uski taiyari karte hain ya jo bhi aap runners dekhte hain theek hai chahen vaah hussain bolt ho ya koi bhi hima das ho jogira dance hote long running taiyari karte pehle loan loan lene se kya hua aap ka stamina build hoga jab time milta hoga tab aap koi bhi shaart anekon paas tarike se kar sakte hain running ke liye stamina ki bahut zaroori hoti hai is time mila chandan zyada aapke andar hoga utana zyada planning kar payenge utana zyada aap khinch payenge apne sharir ko pusht kar payenge apni limit score card show timing belt kare choti lambi running kare lekin dhire dhire dhire dhire samay ke saath jaise maine bataya tha ki 1 kilometre 1 hafte se 2 kilometre 3 kilometre running kar de aur speed maintain rakhen zyada khinchana graph tez bhagenge toh aap anumanit hai ki aap jaldi thak jaenge aur aap jaldi nigam kar denge uske liye toh isliye dhire dhire bhaage aur aap jaldi badi running bhi kar payenge theek hai asha karta hoon aapko jawab accha laga accha laga toh follow kare dhanyavad

नमस्कार आपका प्रश्न है दौड़ करने के लिए क्या करना पड़ता है और कितना किलोमीटर दौड़ना पड़ता

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Vimal Kumar Gour

General Physician

0:28

चेतावनी: इस टेक्स्ट में गलतियाँ हो सकती हैं। सॉफ्टवेर के द्वारा ऑडियो को टेक्स्ट में बदला गया है। ऑडियो सुन्ना चाहिये।

दौड़ लगाने के लिए आप आप सुबह उठो दौड़ लगाओ ऐसा करो जिससे लगाओ गेम लगाओ दौड़ 2 किलोमीटर 3 किलोमीटर 8 दिन 12 मिनट में लगा ले तू वहां तो 58 दिए जाते हैं तो उसमें कम से कम 102 लोग जुड़ जाते हैं 7 साल के लिए कॉन्फिडेंस सकते हैं स्टेज

daudh lagane ke liye aap aap subah utho daudh lagao aisa karo jisse lagao game lagao daudh 2 kilometre 3 kilometre 8 din 12 minute mein laga le tu wahan toh 58 diye jaate hain toh usme kam se kam 102 log jud jaate hain 7 saal ke liye confidence sakte hain stage

दौड़ लगाने के लिए आप आप सुबह उठो दौड़ लगाओ ऐसा करो जिससे लगाओ गेम लगाओ दौड़ 2 किलोमीटर 3 क

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Ghanshyamvan

मंदिर सेवा

0:33
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चेतावनी: इस टेक्स्ट में गलतियाँ हो सकती हैं। सॉफ्टवेर के द्वारा ऑडियो को टेक्स्ट में बदला गया है। ऑडियो सुन्ना चाहिये।

दौड़ सुबह के स्टूडेंट चाहिए और जोड़ने के लिए अपने शरीर को देखना चाहिए आप कितने किलोमीटर जोड़ सकते हैं धीरे-धीरे अपनी दौड़ने की अक्षमता बढ़ाते चाहिए एक बार अधिक मत बोलिए आपको प्यास हो जाएगा आपका शरीर छोड़ने की कोशिश की तो आपसे भी शिकार हो सकते हैं सामर्थ्य के अनुसार दूरी है अच्छा नहीं होगा

daudh subah ke student chahiye aur jodne ke liye apne sharir ko dekhna chahiye aap kitne kilometre jod sakte hain dhire dhire apni daudne ki akshamata badhate chahiye ek baar adhik mat bolie aapko pyaas ho jaega aapka sharir chodne ki koshish ki toh aapse bhi shikaar ho sakte hain samarthya ke anusaar doori hai accha nahi hoga

दौड़ सुबह के स्टूडेंट चाहिए और जोड़ने के लिए अपने शरीर को देखना चाहिए आप कितने किलोमीटर जो

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