शरीर का वज़न कैसे बढ़ाएं?...


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Rahul Chauhan

Fitness Trainer

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चेतावनी: इस टेक्स्ट में गलतियाँ हो सकती हैं। सॉफ्टवेर के द्वारा ऑडियो को टेक्स्ट में बदला गया है। ऑडियो सुन्ना चाहिये।

शरीर का वजन बढ़ाने के लिए आपको अपनी डाइट को चेंज करना बहुत ही जरूरी है अब जो खाते हैं डे टुडे लाइफ में आपको उसमें बदलाव लाने बहुत ही जरूरी हैं इसकी वजह से ही आप शरीर में ज्ञान कर पाएंगे जैसे कि अच्छी डाइट कर लेना इसमें अच्छा कार्बोहाइड्रेट प्रोटीन और विटामिन मिनरल्स ओसारे इसकी वजह से आप अच्छी तरह से ज्ञान कर सकते हो वेट मूवी मसल मास के साथ शरीर का वजन बढ़ाने के लिए आपको अच्छी डाइट लेना बहुत ही ज्यादा जरूरी है और वजन बढ़ाने का मतलब सिर्फ ही नहीं होता कि वजन बढ़ाया जाए बॉडी में वेट गेन होना चाहिए मसल के साथ इसके लिए आपको अच्छी डाइट लेनी बहुत ही जरूरी है वजन बढ़ाना तो आप उल्टा सीधा खाकर भी बढ़ा सकता है तो सवाल को सही पूछिए और यह कहिए कि हमें मसल बढ़ाना है वेट में वजन बढ़ाने का मतलब वेबसाइट कभी बढ़ जाना मसल पुराना सिर्फ और सिर्फ जितने बॉडी किससे होगी अच्छा बॉडी शेप में दिखेगा वह सिर्फ और सिर्फ अच्छा खाने से हुआ जैसे चिकन एग राइस ब्राउन राइस स्वीट पटेटो और फ्रूट जूस सारी हल्दी चीजें होती हैं इनसे आपका बॉडी का वेट बन सकता है अच्छे से बाकी इसके रिकॉर्डिंग आप मुझसे कोई भी इंफॉर्मेशन लेना चाहे तो आप मुझसे पूछ सकते माय नेम इज़ राहुल मेरा प्रोफाइल है अब मुझे किसी विधायक अपनी फिटनेस को लेकर सवाल पूछ सकते हैं मैं आपकी पूरी पूरी सहायता करूंगा अच्छी तरह से हमें सर्टिफाइड स्पोर्ट्स न्यूट्रिशन इस्तेमा शक्तिमान पर्सन कैन अलसो

sharir ka wajan badhane ke liye aapko apni diet ko change karna bahut hi zaroori hai ab jo khate hain day today life mein aapko usme badlav lane bahut hi zaroori hain iski wajah se hi aap sharir mein gyaan kar payenge jaise ki achi diet kar lena isme accha carbohydrate protein aur vitamin minerals osare iski wajah se aap achi tarah se gyaan kar sakte ho wait movie masal mass ke saath sharir ka wajan badhane ke liye aapko achi diet lena bahut hi zyada zaroori hai aur wajan badhane ka matlab sirf hi nahi hota ki wajan badhaya jaaye body mein wait gain hona chahiye masal ke saath iske liye aapko achi diet leni bahut hi zaroori hai wajan badhana toh aap ulta seedha khakar bhi badha sakta hai toh sawaal ko sahi puchiye aur yah kahiye ki hamein masal badhana hai wait mein wajan badhane ka matlab website kabhi badh jana masal purana sirf aur sirf jitne body kisse hogi accha body shape mein dikhega vaah sirf aur sirf accha khane se hua jaise chicken Egg rice brown rice sweet potato aur fruit juice saree haldi cheezen hoti hain inse aapka body ka wait ban sakta hai acche se baki iske recording aap mujhse koi bhi information lena chahen toh aap mujhse puch sakte my name iz rahul mera profile hai ab mujhe kisi vidhayak apni fitness ko lekar sawaal puch sakte hain main aapki puri puri sahayta karunga achi tarah se hamein Certified sports nutrition istema shaktiman person can alaso

शरीर का वजन बढ़ाने के लिए आपको अपनी डाइट को चेंज करना बहुत ही जरूरी है अब जो खाते हैं डे ट

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Ashish Lavania

Yoga Trainer

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चेतावनी: इस टेक्स्ट में गलतियाँ हो सकती हैं। सॉफ्टवेर के द्वारा ऑडियो को टेक्स्ट में बदला गया है। ऑडियो सुन्ना चाहिये।

शरीर का वजन कैसे बढ़ाएं शरीर का वजन बढ़ाने के लिए आपको जो है वह एक एक्सरसाइज प्रॉपर करनी होगी जिससे कि शरीर में वजन तो बड़े पर किसी भी प्रकार से शरीर में चर्बी खट्टी ना हो सके ठीक है दूसरा और खानपान अच्छा करना होगा इस शरीर में जो भजन हो इसे सबसे बड़े कि आपकी शारीरिक क्षमता में किसी प्रकार की कमी ना आए ऐसा ना हो कि वजन बढ़ने की वजह से आपको चलने फिरने में दौड़ने में दिक्कत आने लग जाए इसके लिए आपको क्या करना है आपको सुबह उठना है गर्म पानी पीना है 1 लीटर फिर थोड़ा सा घूमते फ्रेश होना है उसके बाद अपना 1 घंटे का प्रोटीन बनाने जिसमें आपको सूर्य नमस्कार प्राणायाम और ध्यान यह लगाने ठीक है आप 5 बार सूर्य नमस्कार से स्टार्ट करिए 15 से 20 मिनट का फैशन रखी है आप प्राणायाम का और 15 से 20 मिनट का फैशन है आप रखिए ध्यान का जाप के पूरे शरीर में एनर्जी देंगे पूरे दिन के लिए ठीक है और आपको रोबो सब खाने में हमें सुबह खाना है पौष्टिक तो हम अकेले खा सकता हूं ठीक है इसके अलावा में दलिया खा सकता हूं ठीक है यह मुझे पौष्टिकता देगा और शरीर में वजन बढ़ाने का काम भी करेगा इसके अलावा मैं रात को चने रमा मोड बादाम किशमिश को बना दूंगा और अगली सुबह उन्हें खाऊंगा वह बहुत फायदा करेंगे खाली पेट दही खाना है 2:30 नहीं है तो पपीता खाना है ताकि पेट अच्छा है ठीक है अपने खाने से आधा घंटा पहले पानी पीना है और 1 घंटे बाद पानी पीना है खाने के समय पानी नहीं पीना ताकि खाने में जितना भी अच्छी तत्व मौसम बनी रहे और हमारे शरीर में लगे ऐसा नहीं हो वेस्टेज में निकल सबको यही प्रॉपर करना है खाने में आप आलू खाइए चावल खाएंगे हरी सब्जियां दालें यह सब खाइए रात को खाना हल्का खाई है बहुत भूख हो तभी खाना खाना खाइए केवल दूध पी ले दूध में आप मछुआरे जो आते हैं उन्हें वाली है थोड़े से बता मोको वाली और उबालने के बाद जब उसका रंग थोड़ा सा पीला हो जाए तब पी लीजिए रात को सोते टाइम और छुहारे वगैरह को चबा चबा कर खा लीजिए यह आप प्रॉपर लिस्ट को रूटीन को फॉलो करिए आपका वजन भी बढ़ेगा आपकी शारीरिक क्षमता भी बढ़ेगी एमी

sharir ka wajan kaise badhaye sharir ka wajan badhane ke liye aapko jo hai vaah ek exercise proper karni hogi jisse ki sharir me wajan toh bade par kisi bhi prakar se sharir me charbi khatti na ho sake theek hai doosra aur khanpan accha karna hoga is sharir me jo bhajan ho ise sabse bade ki aapki sharirik kshamta me kisi prakar ki kami na aaye aisa na ho ki wajan badhne ki wajah se aapko chalne phirne me daudne me dikkat aane lag jaaye iske liye aapko kya karna hai aapko subah uthna hai garam paani peena hai 1 litre phir thoda sa ghumte fresh hona hai uske baad apna 1 ghante ka protein banane jisme aapko surya namaskar pranayaam aur dhyan yah lagane theek hai aap 5 baar surya namaskar se start kariye 15 se 20 minute ka fashion rakhi hai aap pranayaam ka aur 15 se 20 minute ka fashion hai aap rakhiye dhyan ka jaap ke poore sharir me energy denge poore din ke liye theek hai aur aapko robo sab khane me hamein subah khana hai paushtik toh hum akele kha sakta hoon theek hai iske alava me daliya kha sakta hoon theek hai yah mujhe paushtikata dega aur sharir me wajan badhane ka kaam bhi karega iske alava main raat ko chane rama mode badam kishmish ko bana dunga aur agli subah unhe khaunga vaah bahut fayda karenge khaali pet dahi khana hai 2 30 nahi hai toh papita khana hai taki pet accha hai theek hai apne khane se aadha ghanta pehle paani peena hai aur 1 ghante baad paani peena hai khane ke samay paani nahi peena taki khane me jitna bhi achi tatva mausam bani rahe aur hamare sharir me lage aisa nahi ho wastage me nikal sabko yahi proper karna hai khane me aap aalu khaiye chawal khayenge hari sabjiyan daale yah sab khaiye raat ko khana halka khai hai bahut bhukh ho tabhi khana khana khaiye keval doodh p le doodh me aap machuaare jo aate hain unhe wali hai thode se bata moko wali aur ubaalane ke baad jab uska rang thoda sa peela ho jaaye tab p lijiye raat ko sote time aur chhuhaare vagera ko chaba chaba kar kha lijiye yah aap proper list ko routine ko follow kariye aapka wajan bhi badhega aapki sharirik kshamta bhi badhegi amy

शरीर का वजन कैसे बढ़ाएं शरीर का वजन बढ़ाने के लिए आपको जो है वह एक एक्सरसाइज प्रॉपर करनी ह

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Anil Ramola

Yoga Instructor | Engineer

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चेतावनी: इस टेक्स्ट में गलतियाँ हो सकती हैं। सॉफ्टवेर के द्वारा ऑडियो को टेक्स्ट में बदला गया है। ऑडियो सुन्ना चाहिये।

ई आधार

E aadhar

ई आधार

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Yogi Vinit

Yogi , Astrologer , Vastushastra Expert, Reiki Healing , Crystal Healing , Meditation Expert , Bach Flower Therapy Specialist

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चेतावनी: इस टेक्स्ट में गलतियाँ हो सकती हैं। सॉफ्टवेर के द्वारा ऑडियो को टेक्स्ट में बदला गया है। ऑडियो सुन्ना चाहिये।

नमस्ते आपने बहुत सही सवाल पूछा है शरीर का वजन कैसे बढ़ाएं तुम मेरे हिसाब से आप सूर्यनमस्कार रोजाना किया कीजिए और पहले सीख लीजिए सूर्य नमस्कर चौक प्रॉपर योगा टीचर है योगा गुरु है उसे सीख लीजिए और सूर्य नमस्कार और क्या कीजिए सूर्यनमस्कार आपके बोरी के पेट को बैलेंस करने में आपको हेल्प करता है इस हिसाब से आपका प्रकृति है आपके कपड़ो का पिता है उसको बैलेंस करता है और आपको जितना वेट चाहिए जितने बॉडी को जरूरत है उतना बैलेंस करने में जरूर हेल्प करता है तो सूर्य नमस्कार मेरे हिसाब से सबसे बढ़िया योगा का आसन है जो आप वेट बढ़ाने के लिए या वेट मेंटेन करने के लिए कर सकते हैं धन्यवाद आपका दिन शुभ रहे

namaste aapne bahut sahi sawaal poocha hai sharir ka wajan kaise badhaye tum mere hisab se aap suryanamaskar rojana kiya kijiye aur pehle seekh lijiye surya namaskar chauk proper yoga teacher hai yoga guru hai use seekh lijiye aur surya namaskar aur kya kijiye suryanamaskar aapke bori ke pet ko balance karne mein aapko help karta hai is hisab se aapka prakriti hai aapke kapado ka pita hai usko balance karta hai aur aapko jitna wait chahiye jitne body ko zarurat hai utana balance karne mein zaroor help karta hai toh surya namaskar mere hisab se sabse badhiya yoga ka aasan hai jo aap wait badhane ke liye ya wait maintain karne ke liye kar sakte hain dhanyavad aapka din shubha rahe

नमस्ते आपने बहुत सही सवाल पूछा है शरीर का वजन कैसे बढ़ाएं तुम मेरे हिसाब से आप सूर्यनमस्का

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Rahul Jangra

Health and Fitness Expert, Yoga Teacher

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चेतावनी: इस टेक्स्ट में गलतियाँ हो सकती हैं। सॉफ्टवेर के द्वारा ऑडियो को टेक्स्ट में बदला गया है। ऑडियो सुन्ना चाहिये।

कंपनी कंपनी का प्ले सकते हैं तो आपके तीनों जिले के हैं आपको जब भी जी लेंगे आप का मैटर बन जाएगा और आपको बहुत ज्यादा लगेगी तो वहां पर भूखे हैं आप कुछ नहीं खा रहे हैं सिर्फ दिलदार नहीं खा रहे हैं तो आपका वेट नहीं पड़ेगा आपको भूख लग रही है कभी भी भूख लग रही है जो जैसा मौसम वैसा खा सकते हैं अच्छे दिखाएं भर पेट खाएं और पेट खाते रहेंगे एनीटाइम दिन में कभी भी भूख लगे रात को चाहे 9:00 बजे 10:00 बजे भूख लगे आप को बुखार नहीं रहना आपको एक बात ध्यान रखनी है और आप देखेंगे एक मैसेज कम से कम तीन मंदसौर को इसको यूज़ करना है और मैं चोर हूं आपका कम से कम 10 केजी वेट बढ़ जाएगा सीमेंट के अंदर अगर आप अंदर बैठे मुझे अभी आपका भाई नहीं पता है मैं हाफिज आज मैं आपको जरूर फायदा होगा और बड़ी ही सस्ती चीजें हैं इनमें हर कोई फोड़ कर सकता है कोई भी अपलोड कर सकता है तो थोड़ा वर्कआउट और वर्कआउट के साथ में रखें और कब नहीं रखेंगे तब भी आपका स्नेह वेट बढ़ जाएगा और पटाखे तो और अच्छा जल्दी रिजल्ट मिल जाएगी मेरी शुभकामनाएं आपके साथ हैं हंसते रहिए मुस्कुराते रहिए बाय बाय

company company ka play sakte hain toh aapke tatvo jile ke hain aapko jab bhi ji lenge aap ka matter ban jaega aur aapko bahut zyada lagegi toh wahan par bhukhe hain aap kuch nahi kha rahe hain sirf dildaar nahi kha rahe hain toh aapka wait nahi padega aapko bhukh lag rahi hai kabhi bhi bhukh lag rahi hai jo jaisa mausam waisa kha sakte hain acche dikhaen bhar pet khayen aur pet khate rahenge anytime din mein kabhi bhi bhukh lage raat ko chahen 9 00 baje 10 00 baje bhukh lage aap ko bukhar nahi rehna aapko ek baat dhyan rakhni hai aur aap dekhenge ek massage kam se kam teen mandsaur ko isko use karna hai aur main chor hoon aapka kam se kam 10 KG wait badh jaega cement ke andar agar aap andar baithe mujhe abhi aapka bhai nahi pata hai haafiz aaj main aapko zaroor fayda hoga aur badi hi sasti cheezen hain inme har koi fod kar sakta hai koi bhi upload kar sakta hai toh thoda workout aur workout ke saath mein rakhen aur kab nahi rakhenge tab bhi aapka sneh wait badh jaega aur patakhe toh aur accha jaldi result mil jayegi meri subhkamnaayain aapke saath hain hansate rahiye muskurate rahiye bye bye

कंपनी कंपनी का प्ले सकते हैं तो आपके तीनों जिले के हैं आपको जब भी जी लेंगे आप का मैटर बन ज

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Mohit Chowdhary

Health Coach

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चेतावनी: इस टेक्स्ट में गलतियाँ हो सकती हैं। सॉफ्टवेर के द्वारा ऑडियो को टेक्स्ट में बदला गया है। ऑडियो सुन्ना चाहिये।

शरीर में वजन बढ़ाने के लिए आपको जैसी चीजों का उपयोग करना चाहिए आपको छोड़ने वगैरह बदाम किसमिस जी सब चीजें खानी चाहिए वह भी आपकी को किसको खा सकते हैं चीज खाने से कच्ची सब्जियां सांसद जी यह सब आपको ही सभी ज्यादा से ज्यादा उपयोग करने की जिसका जिसका वजन और अच्छा आपका रहेगा और आपको रनिंग यह सब करना चाहिए आपको ग्राम कान्हा जी सुबह काम उज्जैन तो आप कर सकते हैं अगर आपको स्टूडेंट है जो भी वापिस कर सकते थे

sharir mein wajan badhane ke liye aapko jaisi chijon ka upyog karna chahiye aapko chodne vagera badaam kismis ji sab cheezen khaani chahiye vaah bhi aapki ko kisko kha sakte hai cheez khane se kachhi sabjiyan saansad ji yah sab aapko hi sabhi zyada se zyada upyog karne ki jiska jiska wajan aur accha aapka rahega aur aapko running yah sab karna chahiye aapko gram kanha ji subah kaam ujjain toh aap kar sakte hai agar aapko student hai jo bhi vaapas kar sakte the

शरीर में वजन बढ़ाने के लिए आपको जैसी चीजों का उपयोग करना चाहिए आपको छोड़ने वगैरह बदाम किसम

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Balwinder Khasa

Ayurvedic Merchant

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चेतावनी: इस टेक्स्ट में गलतियाँ हो सकती हैं। सॉफ्टवेर के द्वारा ऑडियो को टेक्स्ट में बदला गया है। ऑडियो सुन्ना चाहिये।

सबसे पहले जिंक फूड फास्ट फूड और बाहर की सभी चीजों को अवॉइड करें और घर की बनी हुई चीजें ही खाई भोजन घर से अच्छा आपको बाहर भोजन नहीं मिल सकता घर का वह जो सबसे सही आप का कर्ज बढ़ेगा और आपकी आज का कोई सुधारे सुबह जल्दी उठते ही दो गिलास पानी पिए पानी को मुंह में रखकर रुक रुक के पीए पांच से 10 मिनट में दो गिलास पानी पीना है और उसके बाद ही दिनचर्या के सारे काम करें खाना 10:30 से पहले पहले खा ले और बाद में रात को खाना खाएं मीठे से वह वाइट करें और चोली और चड्डी खट्टी चीजों से भी आप दूर ही रहे तो आपका वजन महीने में बढ़ने लग जाएगा धन्यवाद

sabse pehle zinc food fast food aur bahar ki sabhi chijon ko avoid kare aur ghar ki bani hui cheezen hi khai bhojan ghar se accha aapko bahar bhojan nahi mil sakta ghar ka vaah jo sabse sahi aap ka karj badhega aur aapki aaj ka koi sudhare subah jaldi uthte hi do gilas paani piye paani ko mooh mein rakhakar ruk ruk ke PA paanch se 10 minute mein do gilas paani peena hai aur uske baad hi dincharya ke saare kaam kare khana 10 30 se pehle pehle kha le aur baad mein raat ko khana khayen meethe se vaah white kare aur choli aur chaddee khatti chijon se bhi aap dur hi rahe toh aapka wajan mahine mein badhne lag jaega dhanyavad

सबसे पहले जिंक फूड फास्ट फूड और बाहर की सभी चीजों को अवॉइड करें और घर की बनी हुई चीजें ही

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