भारत और पाकिस्तान कैसे बटा?...


user

En Rajendra Kumar Joshi

Life Coach, Motivator

7:35
Play

चेतावनी: इस टेक्स्ट में गलतियाँ हो सकती हैं। सॉफ्टवेर के द्वारा ऑडियो को टेक्स्ट में बदला गया है। ऑडियो सुन्ना चाहिये।

भारत और पाकिस्तान कैसे बड़ा सवाल बहुत अच्छा है शोध का विषय है इस विषय पर मेरे विचार इस प्रकार से सबसे पहले हम मूल पर जाते हैं भारत के प्राचीन इतिहास की तरफ कर कर कॉल करते हैं तो हम पाएंगे कि भारत एक समय जब भारत में चारों और सनातन धर्म का प्रपंच परचम कहलाता था उस समय भारत में इस प्रकार के पटवारी की कोई संभावना ना तो थी ना हो पाती थी सभी राजा एक दूसरे से लड़ते भी थे लेकिन बाहरी आक्रमण के समय एक रहते थे धीरे-धीरे करके साथ के वंशजों के क्षत्रिय वंश की शाखा के एक से एक नई धर्म बौद्ध धर्म का उदय हुआ जैन धर्म का उदय हुआ आदेश कार से ऐसे धर्म निकले जो कि मूल धर्म हिंदू धर्म से विरोध में निकले थे तो निश्चित था कि वे उसका विरोध करते हुए उनका विरोध परस्पर रहता तो कोई प्रश्न कोई प्रॉब्लम नहीं थी लेकिन वह विरोध व्यापक हुआ इतना व्यापक हुआ कि अपने विरोधियों को परास्त करने के लिए बहुत धोने बाहरी शक्तियों का सहारा लिया बारी सत्य अवश्य आएं और लेकिन अपने साथ उन बीमारियों को लेकर आए जो कि भारतीय समाज के लिए अभिशाप सिद्ध हुए उसके बाद आप देख सकते हैं यूनानी यों का आखिरी भाग पर कब्जा किया शकों का अंतर जातियों ने भारत पर आक्रमण किया अपने राज्य स्थापित किए अंतर है धीरे-धीरे करके फार्म स्थापित हुई और फिर भारत एक हुआ और उन जातियों को अपने में आत्मसात कर लिया उस समय तक की स्थिति इतनी प्रबल नहीं थी क्योंकि बौद्ध जैन हिंदू यह सब एक ही दर्शन दर्शन के निकले हुए थे इसलिए सब एक दूसरे में आत्मसात हो गए इनकी जड़ें भारत स्वच्छ भारत वर्सेस थी इसलिए हिंदू इनमें आपस में इतना विरोध नहीं हुआ और सब एक साथ हो गए अबकी बार से ऐसा नहीं था अब जो धर्म आया उसकी जड़ें भारतवर्ष से बिल्कुल भी नहीं थी और उनके सिद्धांत भारतीय सिद्धांतों के अनुरूप भी नहीं थी जहां एक और भारत वासुदेव कुटुंबकम कुटुंबकम की बात करता था तो हेलो सिर्फ मुस्लिम कुटुंब की बात करते हैं उन्होंने चारों तरफ अपना साम्राज्य फैलाया और इस आशा के साथ दिलाया कि चारों और हमारे ही भाई राज करेंगे और वह सिर्फ मुसलमान मारकाट का दौर चला इस समय भी बौद्ध होने उन्हीं का साथ दिया नतीजा निकला भारत का एक भाग जो कि अफगानिस्तान के लाता था भारत से कटकर अलग हो गया लेकिन जातिगत विदेश एक दूसरे से शादी के बाद इस चीज को दोहराते रहे दोहराते रहे और फिर सिंध पंजाब यह हिस्सा भी मोहम्मद बिन कासिम या गवरी एक अजनबी आदि ने ले लिया एक दूसरे से राजपूत राजाओं की ऐसी रही कि बाहरी आक्रमण के समय भी एकजुट नहीं हो पाए नतीजा रहा कि बाबर ने धीरे-धीरे करके सब को अपने अधिकार में ले लिया और पड़ी मुगल साम्राज्य की मुगल साम्राज्य की नींव में मील के पत्थर का काम किया भारत में हिंदुओं को जबरन मुस्लिम करना कन्वर्ट कराना कश्मीर के लगभग पूरी आबादी को मुस्लिम बना देना आदि आदि अनेक प्रकार के कार्य उनके जमाने में हुए औरंगजेब इसकी एक मिसाल है यह बात एक शोध का विषय हो सकती है प्राचीन भारत में भी अनेक जातियों ने भारत पर आक्रमण किया लेकिन हिंदू धर्म में धीरे धीरे कर समाहित हो गई लेकिन मुस्लिम धर्म ऐसा क्या रहा कि यही के लोग मुसलमान धर्म में कन्वर्ट होने के बाद इतनी कट्टरता को प्राप्त हुए कि वे अब हिंदुओं से भयानक विरोध करने लगे जिन्ना को आप एक एजेंट के रूप में जानते होंगे लेकिन मैं जितना को एक अपने विरोध को प्रकट करने वाले व्यक्ति के रूप में ज्यादा पसंद करूंगा तीन पीढ़ी पहले जस के दादा हिंदू रहे वह भी स्वर्ण रहे वह एक ऐसा मुस्लिम बना जो कि मुसलमानों के लिए एक अलग राज्य की मांग भी की उसको पूरा भी कराया और लेकर चला गया भारत और पाकिस्तान पटने का मूल और मूल कारण मोहम्मद अली जिन्ना ही है हम नेहरू जी गांधी जी को इस पर कोई भी आरोप नहीं लगा सकते गांधी नेहरू की गलती रही तो सिर्फ यही कि उन्होंने उस बीज को भारत में उन्हें पनपने का मौका दिया जो कि आज सीएबी ट्रिपल तथा ट्रिपल तलाक आदि अनेक मुद्दों पर अपनी भारत से अलग राय रखता है जहां एक और सद्भाव शंकर समाज समाज जनसंख्या नियंत्रण की बात करता है अल्पसंख्यक मुस्लिम समाज इस को स्वीकारने को तैयार ही नहीं है उनका एक ही लक्ष्य है कि किसी भी करता प्रकार से भारत को मुस्लिम राष्ट्र बनाना अगर ऐसा ही चलता रहा तो वह दिन दूर नहीं जब अब भारत को बांटने की आवश्यकता शायद ही पड़े क्योंकि अब भारत पाकिस्तान में विलय हो जाएगा या राजस्थान में विलय हो जाएगा भारत की मूल आत्मा समूल नष्ट होने की ओर अग्रसर हो रही है ले आता है हमारे नेता करोड़ से विनम्र अनुरोध है कि वह स्थिति की नजाकत आ को पहचाने और इस स्थिति से बचने के लिए उपाय करें धन्यवाद

bharat aur pakistan kaise bada sawaal bahut accha hai shodh ka vishay hai is vishay par mere vichar is prakar se sabse pehle hum mul par jaate hai bharat ke prachin itihas ki taraf kar kar call karte hai toh hum payenge ki bharat ek samay jab bharat mein charo aur sanatan dharm ka PRAPANCH parcham kehlata tha us samay bharat mein is prakar ke patvari ki koi sambhavna na toh thi na ho pati thi sabhi raja ek dusre se ladte bhi the lekin bahri aakraman ke samay ek rehte the dhire dhire karke saath ke vanshajon ke kshatriya vansh ki shakha ke ek se ek nayi dharm Baudh dharm ka uday hua jain dharm ka uday hua aadesh car se aise dharm nikle jo ki mul dharm hindu dharm se virodh mein nikle the toh nishchit tha ki ve uska virodh karte hue unka virodh paraspar rehta toh koi prashna koi problem nahi thi lekin vaah virodh vyapak hua itna vyapak hua ki apne virodhiyon ko parast karne ke liye bahut dhone bahri shaktiyon ka sahara liya baari satya avashya aaen aur lekin apne saath un bimariyon ko lekar aaye jo ki bharatiya samaj ke liye abhishap siddh hue uske baad aap dekh sakte hai unani yo ka aakhiri bhag par kabza kiya shakon ka antar jaatiyo ne bharat par aakraman kiya apne rajya sthapit kiye antar hai dhire dhire karke form sthapit hui aur phir bharat ek hua aur un jaatiyo ko apne mein aatmsat kar liya us samay tak ki sthiti itni prabal nahi thi kyonki Baudh jain hindu yah sab ek hi darshan darshan ke nikle hue the isliye sab ek dusre mein aatmsat ho gaye inki jaden bharat swachh bharat versus thi isliye hindu inme aapas mein itna virodh nahi hua aur sab ek saath ho gaye abki baar se aisa nahi tha ab jo dharm aaya uski jaden bharatvarsh se bilkul bhi nahi thi aur unke siddhant bharatiya siddhanto ke anurup bhi nahi thi jaha ek aur bharat vasudev kutumbakam kutumbakam ki baat karta tha toh hello sirf muslim kutumb ki baat karte hai unhone charo taraf apna samrajya faelaya aur is asha ke saath dilaya ki charo aur hamare hi bhai raj karenge aur vaah sirf muslim maar kaat ka daur chala is samay bhi Baudh hone unhi ka saath diya natija nikala bharat ka ek bhag jo ki afghanistan ke lata tha bharat se katakar alag ho gaya lekin jaatigat videsh ek dusre se shadi ke baad is cheez ko dohrate rahe dohrate rahe aur phir sindh punjab yah hissa bhi muhammad bin kashim ya gavari ek ajnabee aadi ne le liya ek dusre se rajput rajaon ki aisi rahi ki bahri aakraman ke samay bhi ekjut nahi ho paye natija raha ki babar ne dhire dhire karke sab ko apne adhikaar mein le liya aur padi mughal samrajya ki mughal samrajya ki neev mein meal ke patthar ka kaam kiya bharat mein hinduon ko jabran muslim karna convert krana kashmir ke lagbhag puri aabadi ko muslim bana dena aadi aadi anek prakar ke karya unke jamane mein hue aurangzeb iski ek misal hai yah baat ek shodh ka vishay ho sakti hai prachin bharat mein bhi anek jaatiyo ne bharat par aakraman kiya lekin hindu dharm mein dhire dhire kar samahit ho gayi lekin muslim dharm aisa kya raha ki yahi ke log muslim dharm mein convert hone ke baad itni kattartaa ko prapt hue ki ve ab hinduon se bhayanak virodh karne lage jinnah ko aap ek agent ke roop mein jante honge lekin main jitna ko ek apne virodh ko prakat karne waale vyakti ke roop mein zyada pasand karunga teen peedhi pehle jass ke dada hindu rahe vaah bhi swarn rahe vaah ek aisa muslim bana jo ki musalmanon ke liye ek alag rajya ki maang bhi ki usko pura bhi karaya aur lekar chala gaya bharat aur pakistan patane ka mul aur mul karan muhammad ali jinnah hi hai hum nehru ji gandhi ji ko is par koi bhi aarop nahi laga sakte gandhi nehru ki galti rahi toh sirf yahi ki unhone us beej ko bharat mein unhe panapne ka mauka diya jo ki aaj CAB triple tatha triple talak aadi anek muddon par apni bharat se alag rai rakhta hai jaha ek aur sadbhav shankar samaj samaaj jansankhya niyantran ki baat karta hai alpsankhyak muslim samaj is ko swikarane ko taiyar hi nahi hai unka ek hi lakshya hai ki kisi bhi karta prakar se bharat ko muslim rashtra banana agar aisa hi chalta raha toh vaah din dur nahi jab ab bharat ko baantne ki avashyakta shayad hi pade kyonki ab bharat pakistan mein vilay ho jaega ya rajasthan mein vilay ho jaega bharat ki mul aatma samul nasht hone ki aur agrasar ho rahi hai le aata hai hamare neta crore se vinamra anurodh hai ki vaah sthiti ki nazakat aa ko pehchane aur is sthiti se bachne ke liye upay kare dhanyavad

भारत और पाकिस्तान कैसे बड़ा सवाल बहुत अच्छा है शोध का विषय है इस विषय पर मेरे विचार इस प्र

Romanized Version
Likes  16  Dislikes    views  331
KooApp_icon
WhatsApp_icon
2 जवाब
no img
qIcon
ask
ऐसे और सवाल
Loading...
Loading...
qIcon
ask

This Question Also Answers:

QuestionsProfiles

Vokal App bridges the knowledge gap in India in Indian languages by getting the best minds to answer questions of the common man. The Vokal App is available in 11 Indian languages. Users ask questions on 100s of topics related to love, life, career, politics, religion, sports, personal care etc. We have 1000s of experts from different walks of life answering questions on the Vokal App. People can also ask questions directly to experts apart from posting a question to the entire answering community. If you are an expert or are great at something, we invite you to join this knowledge sharing revolution and help India grow. Download the Vokal App!