रनिंग कैसे तेज़ करें?...


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Dr Hemant Patil

Yoga Expert

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चेतावनी: इस टेक्स्ट में गलतियाँ हो सकती हैं। सॉफ्टवेर के द्वारा ऑडियो को टेक्स्ट में बदला गया है। ऑडियो सुन्ना चाहिये।

रनिंग हमेशा लेने की तरफ से हल्का चाल से करना चाहिए कभी भी रनिंग पिंटिया ज्यादा तेज गति से मत करो क्योंकि एक तो वह सिर के ऊपर आप गिर सकते हैं और दूसरा ज्यादा हाइट बढ़ाने से कुछ फायदा ना होता क्योंकि हाइट बढ़ाने से चीनी सेक्स चेंज हो जाएगा और बहुत लोगों को ऐसा हो गया कि गिरने के बाद हेड इंजरी हुए और वीरेंद्र के बाद गजनी के साथ काले माझा जाता है यानी कि स्मृति बेहोश हो जाता है या यह प्रैक्टिस हो सकते इसलिए अपने हल्का सा दौड़ कंटिन्यूज स्वास्थ्य छोड़ने अलीना छोड़ना सेंटीमीटर किया तो फायदा हो सकता है

running hamesha lene ki taraf se halka chaal se karna chahiye kabhi bhi running pintiya zyada tez gati se mat karo kyonki ek toh vaah sir ke upar aap gir sakte hain aur doosra zyada height badhane se kuch fayda na hota kyonki height badhane se chini sex change ho jaega aur bahut logo ko aisa ho gaya ki girne ke baad head injury hue aur virendra ke baad ghazni ke saath kaale majha jata hai yani ki smriti behosh ho jata hai ya yah practice ho sakte isliye apne halka sa daudh continues swasthya chodne aleena chhodna centimetre kiya toh fayda ho sakta hai

रनिंग हमेशा लेने की तरफ से हल्का चाल से करना चाहिए कभी भी रनिंग पिंटिया ज्यादा तेज गति से

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Ajay Cherphale

Gym And Yog Teacher

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चेतावनी: इस टेक्स्ट में गलतियाँ हो सकती हैं। सॉफ्टवेर के द्वारा ऑडियो को टेक्स्ट में बदला गया है। ऑडियो सुन्ना चाहिये।

सो रनिंग कैसे तेज करें बहुत सिंपल उपाय है आपको आपका स्टमक थोड़ा एमपी रखना पड़ेगा जिससे आपको हैवी ना लगे आपके लेखों को स्ट्रेच करने पड़ेंगे जिससे आप जब भागे तो आपके लेग्स में long-distance हो जिसे कहां जाता है जान जान रनिंग स्टाफ और आपको बहुत मेहनत करनी पड़ेगी उसके लिए आप वेट उठाकर भाग सकते हो या फिर टायर पीछे लगाकर भाग सकते हो जब वह नहीं रहे तो आपकी स्पीड बढ़ेगी यह सब ट्राई कीजिए और आपके रनिंग की तेजी बढ़ाइए थैंक यू

so running kaise tez kare bahut simple upay hai aapko aapka stomach thoda mp rakhna padega jisse aapko heavy na lage aapke lekho ko stretch karne padenge jisse aap jab bhaage toh aapke legs mein long distance ho jise kahaan jata hai jaan jaan running staff aur aapko bahut mehnat karni padegi uske liye aap wait uthaakar bhag sakte ho ya phir tyre peeche lagakar bhag sakte ho jab vaah nahi rahe toh aapki speed badhegi yah sab try kijiye aur aapke running ki teji badhaiye thank you

सो रनिंग कैसे तेज करें बहुत सिंपल उपाय है आपको आपका स्टमक थोड़ा एमपी रखना पड़ेगा जिससे आपक

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Aparesh

Yoga Instructor

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चेतावनी: इस टेक्स्ट में गलतियाँ हो सकती हैं। सॉफ्टवेर के द्वारा ऑडियो को टेक्स्ट में बदला गया है। ऑडियो सुन्ना चाहिये।

यदि आपको आपकी रनिंग तेज करनी है तो सबसे पहले यह चेक कर लीजिए कि आप 1 किलोमीटर की रनिंग कितने समय में कर रहे हो यदि आप 1 किलोमीटर की रनिंग 5 मिनट में पूरी कर रहे हो तो उसी 1 किलोमीटर को 5 मिनट के में पूरा करने के लिए सबसे पहले आप अंकल बेल्ट का यूज कीजिए आपके पैरों में वेट बेल्ट का यूज कीजिए सबसे पहले शुरुआत में आप आधे किलो के दो वेट बेल्ट कर दीजिए और उसको अपने अंकल में बांध दिए और दौड़ने की प्रैक्टिस कीजिए शुरुआत में आप जब आप दोनों के बेड बिल्ड के साथ तो हो सकता है आप 1 किलोमीटर की दूरी 6 मिनट या 7 मिनट में पूरी करोगे लेकिन कुछ दिन बाद आप उसी 1 किलोमीटर की रनिंग को आप प्रेक्टिस से 5 मिनट में पूरी कर लोगे जिस दिन आप आधे किलो वेट ब्रिज से 1 किलोमीटर की रनिंग 5 मिनट में पूरी करोगे उस दिन आप अपने अंकल बेल्ट को उतारिए फिर फिर से 1 किलोमीटर रनिंग की शुरुआत कीजिए देखो आपकी स्पीड भी बढ़ेगी और गारंटी के साथ आप 1 किलोमीटर की रनिंग 4 मिनट में पूरी कर लोगे फिर आपके बसते हैं 1 मिनट आपको 1 मिनट एक्स्ट्रा मिलता है उस 101 मिनट में आज फिर से रनिंग कीजिए उससे आपका स्टैमिना भी बढ़ेगा फिर कुछ दिन बाद जब आप आधी किलो वेट बिल्ड से अंकल बेड साइज जब आप 1 किलोमीटर की रनिंग पास ने पूरी करते हो तो आप अपने अंकल बेल्ट का वजन बढ़ाइए उसको एक 1 किलो के अंकल बेड लीजिए और अपने पैरों में बांध दिए फिर आप एक-एक किलो अंकल बेल्ट से फिर से रनिंग की शुरुआत कीजिए इस मैटर से यदि आप रनिंग करोगे प्रैक्टिस करोगे तो आपकी रनिंग की स्पीड हमेशा बढ़ती रहेगी और साथ ही साथ यह भी ना खुली है कि आपका न्यूट्रीशन वाली भी अच्छा होना चाहिए आपका खान-पान भी अच्छा होना चाहिए काफी पोस्टिक होना चाहिए उसमें आपको प्रोटीन और कार्बोहाइड्रेट और फैट की मात्रा बहुत सही प्रमाण में लेनी चाहिए इसके लिए आप डाइटिशियन से कंसल्ट कीजिए और अपने कितना प्रोटीन लेना है कितना पटनायक कितना कार्बोहाइड्रेट लेना है यह आपको वह अच्छे से बताइए

yadi aapko aapki running tez karni hai toh sabse pehle yah check kar lijiye ki aap 1 kilometre ki running kitne samay mein kar rahe ho yadi aap 1 kilometre ki running 5 minute mein puri kar rahe ho toh usi 1 kilometre ko 5 minute ke mein pura karne ke liye sabse pehle aap uncle belt ka use kijiye aapke pairon mein wait belt ka use kijiye sabse pehle shuruat mein aap aadhe kilo ke do wait belt kar dijiye aur usko apne uncle mein bandh diye aur daudne ki practice kijiye shuruat mein aap jab aap dono ke bed build ke saath toh ho sakta hai aap 1 kilometre ki doori 6 minute ya 7 minute mein puri karoge lekin kuch din baad aap usi 1 kilometre ki running ko aap practice se 5 minute mein puri kar loge jis din aap aadhe kilo wait bridge se 1 kilometre ki running 5 minute mein puri karoge us din aap apne uncle belt ko utariye phir phir se 1 kilometre running ki shuruat kijiye dekho aapki speed bhi badhegi aur guarantee ke saath aap 1 kilometre ki running 4 minute mein puri kar loge phir aapke baste hain 1 minute aapko 1 minute extra milta hai us 101 minute mein aaj phir se running kijiye usse aapka stamina bhi badhega phir kuch din baad jab aap aadhi kilo wait build se uncle bed size jab aap 1 kilometre ki running paas ne puri karte ho toh aap apne uncle belt ka wajan badhaiye usko ek 1 kilo ke uncle bed lijiye aur apne pairon mein bandh diye phir aap ek ek kilo uncle belt se phir se running ki shuruat kijiye is matter se yadi aap running karoge practice karoge toh aapki running ki speed hamesha badhti rahegi aur saath hi saath yah bhi na khuli hai ki aapka nutrition wali bhi accha hona chahiye aapka khan pan bhi accha hona chahiye kaafi paustik hona chahiye usme aapko protein aur carbohydrate aur fat ki matra bahut sahi pramaan mein leni chahiye iske liye aap dietician se Consult kijiye aur apne kitna protein lena hai kitna patnayak kitna carbohydrate lena hai yah aapko vaah acche se bataiye

यदि आपको आपकी रनिंग तेज करनी है तो सबसे पहले यह चेक कर लीजिए कि आप 1 किलोमीटर की रनिंग कित

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चेतावनी: इस टेक्स्ट में गलतियाँ हो सकती हैं। सॉफ्टवेर के द्वारा ऑडियो को टेक्स्ट में बदला गया है। ऑडियो सुन्ना चाहिये।

रनिंग है ना उसके किए मुद्दा है मीठी मीठी मीठी बातें तो जैसी बातें 10 के बाद 11 बार आता है बहुत धीमा धीमा हमें बहुत हल्की से स्पीड में लेकर अपने तेज करना है कभी चेंज नहीं की जाती है पर थोड़ा और संकलित बहुत धीमा धीमा बढ़ाते जाइए जब आप अपनी धनी को समाप्त कर रहे हो जो आपका एक लक्ष्य रखा है जो अपने कि आज मैं इतना तो आना है उसके लास्ट के दो कुछ और है कुछ कदम है कम से कम पचास कदम आप अपनी जितनी तेज दौड़ सकते हैं उतनी तेजी से थोड़ी आपको स्टेमिना बढ़ता जाएगा बस स्टार्टिंग हौसलों से होती औरत जो रानी कमलापति बहुत स्पीड चाहिए

running hai na uske kiye mudda hai mithi mithi mithi batein toh jaisi batein 10 ke baad 11 baar aata hai bahut dheema dheema hamein bahut halki se speed mein lekar apne tez karna hai kabhi change nahi ki jaati hai par thoda aur sankalit bahut dheema dheema badhate jaiye jab aap apni dhani ko samapt kar rahe ho jo aapka ek lakshya rakha hai jo apne ki aaj main itna toh aana hai uske last ke do kuch aur hai kuch kadam hai kam se kam pachaas kadam aap apni jitni tez daudh sakte hain utani teji se thodi aapko stamina badhta jaega bus starting hausalon se hoti aurat jo rani kamalapti bahut speed chahiye

रनिंग है ना उसके किए मुद्दा है मीठी मीठी मीठी बातें तो जैसी बातें 10 के बाद 11 बार आता है

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Raghuveer Singh

👤Teacher & Advisor🙏

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चेतावनी: इस टेक्स्ट में गलतियाँ हो सकती हैं। सॉफ्टवेर के द्वारा ऑडियो को टेक्स्ट में बदला गया है। ऑडियो सुन्ना चाहिये।

रनिंग कैसे तेज करें तो कितने स्टेट हैं लेकिन मैं इसमें से मस्त है वह कि आपकी बॉडी है किस तरफ झुकी रहती हैं या कैसे रहती हैं ऐसे बड़े स्टार खिलाड़ी है जो धावक उसैन बोल्ट और भी बहुत सारे हैं कि उनका असर है या सीधा सीधा पैरों की साइज की तरह से चलती है हाथ आगे रहते हैं या पीछे की तरफ रहते हैं या कितने पास चलते हैं उसी हिसाब से उनकी कॉपी करें दूसरा तरीका है कि कच्ची जगह पर गाड़ी ले गाड़ी के पीछे से पकड़ ले फिर गाड़ी को तेज बताएं इसे पैरों की एक्सरसाइज रनिंग तेज होने के चांस है

running kaise tez kare toh kitne state hain lekin main isme se mast hai vaah ki aapki body hai kis taraf jhuki rehti hain ya kaise rehti hain aise bade star khiladi hai jo dhawak hussain bolt aur bhi bahut saare hain ki unka asar hai ya seedha seedha pairon ki size ki tarah se chalti hai hath aage rehte hain ya peeche ki taraf rehte hain ya kitne paas chalte hain usi hisab se unki copy kare doosra tarika hai ki kachhi jagah par gaadi le gaadi ke peeche se pakad le phir gaadi ko tez bataye ise pairon ki exercise running tez hone ke chance hai

रनिंग कैसे तेज करें तो कितने स्टेट हैं लेकिन मैं इसमें से मस्त है वह कि आपकी बॉडी है किस त

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