अपनी फिटनेस और डाइट प्लान के बारे में बताएँ?...


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Rahuldx Paswan

Physical Fitness Trainer

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Gyanchand Soni

Yoga Instructor.

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चेतावनी: इस टेक्स्ट में गलतियाँ हो सकती हैं। सॉफ्टवेर के द्वारा ऑडियो को टेक्स्ट में बदला गया है। ऑडियो सुन्ना चाहिये।

नित्य प्रति योगाभ्यास की सरकारी मशीनरी जी भोजन ऐसा हो संतुलित पोषक का ही हूं खूब पानी पिए भोजन के तुरंत बाद पानी ले कि आधे घंटे बाद पानी पी बस यही होता है मेवात आपका दिन शुभ रहे

nitya prati yogabhayas ki sarkari machinery ji bhojan aisa ho santulit poshak ka hi hoon khoob paani piye bhojan ke turant baad paani le ki aadhe ghante baad paani p bus yahi hota hai mevat aapka din shubha rahe

नित्य प्रति योगाभ्यास की सरकारी मशीनरी जी भोजन ऐसा हो संतुलित पोषक का ही हूं खूब पानी पिए

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Narendar Gupta

प्राकृतिक योगाथैरिपिस्ट एवं योगा शिक्षक,फीजीयोथैरीपिस्ट

1:27

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चेतावनी: इस टेक्स्ट में गलतियाँ हो सकती हैं। सॉफ्टवेर के द्वारा ऑडियो को टेक्स्ट में बदला गया है। ऑडियो सुन्ना चाहिये।

सबसे पहले दिनचर्या आप निकालो जल्दी से तुम्हें 9:10 के बीच में सुबह 4:00 से 5:00 के बीच में जाग जाएं सबसे पहले जागने के बाद एक लोटा या 1 लीटर पानी पिए फिर से थोड़ा टाइम है तो कहने के बाद आप सोच से निवृत हो तो उससे नफरत होने के बाद आप टहलने के लिए जाएं 1 से 2 किलोमीटर उसके बाद नहीं होगा सन करें फिर उसके बाद आप नाश्ते में जूस ले सकते हैं दूध पी सकते हैं छाछ पी सकते हैं दही पी दही खा सकते हैं फल खा सकते हैं फिर उसके बाद आप दोपहर में भोजन भोजन के साथ साथ जरूर ले उसके बाद आप आ रहा हूं फिर शाम को अपनी व्यवस्था देखें शाम को थोड़ा सा योगासन करें मैडम करें फिर उसके बाद सिंपल भोजन करें ज्यादा गरिष्ठ शाम को भोजन ना करें वह सके जितनी ज्यादा सब्जी खाएं

sabse pehle dincharya aap nikalo jaldi se tumhe 9 10 ke beech me subah 4 00 se 5 00 ke beech me jag jayen sabse pehle jagne ke baad ek lota ya 1 litre paani piye phir se thoda time hai toh kehne ke baad aap soch se nivrit ho toh usse nafrat hone ke baad aap tahlane ke liye jayen 1 se 2 kilometre uske baad nahi hoga san kare phir uske baad aap naste me juice le sakte hain doodh p sakte hain chhachh p sakte hain dahi p dahi kha sakte hain fal kha sakte hain phir uske baad aap dopahar me bhojan bhojan ke saath saath zaroor le uske baad aap aa raha hoon phir shaam ko apni vyavastha dekhen shaam ko thoda sa yogasan kare madam kare phir uske baad simple bhojan kare zyada garishth shaam ko bhojan na kare vaah sake jitni zyada sabzi khayen

सबसे पहले दिनचर्या आप निकालो जल्दी से तुम्हें 9:10 के बीच में सुबह 4:00 से 5:00 के बीच में

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Nisha Sharma

Wellness Coach

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Juhi Bharathi

Model|Actor|Dancer

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चेतावनी: इस टेक्स्ट में गलतियाँ हो सकती हैं। सॉफ्टवेर के द्वारा ऑडियो को टेक्स्ट में बदला गया है। ऑडियो सुन्ना चाहिये।

विश्राम में बिल्कुल राइट एवरीडे

vishram mein bilkul right everyday

विश्राम में बिल्कुल राइट एवरीडे

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महेश सेठ

रेकी ग्रैंडमास्टर,लाइफ कोच

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चेतावनी: इस टेक्स्ट में गलतियाँ हो सकती हैं। सॉफ्टवेर के द्वारा ऑडियो को टेक्स्ट में बदला गया है। ऑडियो सुन्ना चाहिये।

फिटनेस और डाइट प्लान मेरी फिटनेस हंड्रेड परसेंट डाइट प्लान परफेक्टली ओके मैं योगा करता हूं प्रणाम करता हूं ध्यान करता हूं काउंसलिंग करता हूं सुबह नाश्ता करता हूं दोपहर में खाना खाता हूं नाश्ता करता हूं फिर खाना खाता हूं मस्त रहता हूं बस यही डाइट बनाने थैंक यू

fitness aur diet plan meri fitness hundred percent diet plan perfectly ok main yoga karta hoon pranam karta hoon dhyan karta hoon kaunsaling karta hoon subah nashta karta hoon dopahar mein khana khaata hoon nashta karta hoon phir khana khaata hoon mast rehta hoon bus yahi diet banane thank you

फिटनेस और डाइट प्लान मेरी फिटनेस हंड्रेड परसेंट डाइट प्लान परफेक्टली ओके मैं योगा करता हू

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Jasmine Pal

Indian Model | Pageant winner

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चेतावनी: इस टेक्स्ट में गलतियाँ हो सकती हैं। सॉफ्टवेर के द्वारा ऑडियो को टेक्स्ट में बदला गया है। ऑडियो सुन्ना चाहिये।

सबका डिफरेंट डिफरेंट टाइप हो जाएगा तो अलग जान का फिटनेस रहता है आराम मेडिकल स्टोर में आदमपुर बिल्कुल भी नहीं खाती हो एंड गोविंदम जो डाइट है मैं किसी को पसंद करती मिनिमम शोल्ड सपोर्ट करती हूं करती हूं कोई प्रॉब्लम आए हैं

sabka different different type ho jaega toh alag jaan ka fitness rehta hai aaram medical store mein adampur bilkul bhi nahi khati ho and govindam jo diet hai kisi ko pasand karti minimum sold support karti hoon karti hoon koi problem aaye hain

सबका डिफरेंट डिफरेंट टाइप हो जाएगा तो अलग जान का फिटनेस रहता है आराम मेडिकल स्टोर में आदमप

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Aparesh

Yoga Instructor

3:12
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चेतावनी: इस टेक्स्ट में गलतियाँ हो सकती हैं। सॉफ्टवेर के द्वारा ऑडियो को टेक्स्ट में बदला गया है। ऑडियो सुन्ना चाहिये।

हमेशा अपनी फिटनेस और डाइट प्लान हमारी उम्र हमारे फिजिकल प्रॉब्लम हमारे बॉडी वेट और हमारे प्रोफेशन के हिसाब से होना चाहिए फिटनेस मेंटेन करने के लिए कई सारे प्रकार की एक्सरसाइज होती है जैसे योगा प्राणायाम साइकलिंग स्विमिंग रनिंग इत्यादि यह सब एक दूसरे शुरुआत करने के पहले सबसे पहले आप यह जान दीजिए अगर आपके शरीर में कोई वेदी हो तो उस वायदे के हिसाब से वह एग साइज सही है या गलत है इसकी आपको सबसे पहले जानकारी होना अत्यंत आवश्यक है इसके लिए आपको अच्छे टीचर की जरूरत है या फिटनेस अच्छी योगा टीचर की जरूरत है फिटनेस ट्रेनर कि अब जब भी एक्सरसाइज करोगे तो आप एक्सरसाइज भी ऐसी कीजिए कि आपकी जो भी दिनभर की दिनचर्या होगी या आप को पढ़ना होगा या ऑफिस जाना होगा तो आपको इतनी थकान ना है कि आप पढ़ भी ना पाऊं और आप दिन भर का काम भी ना कर पाए एक्सरसाइज ऐसी कीजिए जिससे आपको मेंटल और फिजिकल रिलेशन मिलता है और रहा सवाल अभी डायट का अपडेट भी ऐसा लीजिए कि आपकी जो एनर्जी है सुबह से लेकर शाम तक मेंटेन रहना चाहिए अच्छे डाइट के लिए आपको सबसे पहले टाइम टू टाइम कम से कम आज से 1000000 दिन भर में आपको पानी पीना है अच्छा ब्रेकफास्ट लेना है अच्छा लंच लेना है और डिनर आप बहुत ज्यादा ना लीजिए यदि आप डिनर बहुत ज्यादा लेते हैं तो उसमें अपने वेट बढ़ने के काफी चांसेस होते हैं आपके डायरेक्टर ने अगर बहुत ज्यादा आप स्वीट खा रहे हो स्वीट की मात्रा कम कर दीजिए अगर आप बहुत ज्यादा नमक खाने हो तो नमक की मात्रा कम कर दीजिए और यदि आप रोज जौनपुर खा रहे हो बाहर का तो उसको भी कम कर दीजिए आप हफ्ते में एक बार बाहर का खाना जरूर खा सकते हो और यदि आप यह सब चीजों को अच्छे और साथ ही साथ अच्छे फिटनेस के लिए आपको अच्छी नींद की भी जरूरत होती है इसके लिए आपको समय पर सोना और समय पर उठना अत्यंत आवश्यक है कम से कम आपकी बॉडी को 7 से 8 घंटे की नींद मिलना अत्यंत आवश्यक है यदि आप अच्छी नींद न हो नींद लोगे तो आप फ्रेश फील करोगे आपको थकान नहीं आएगी आपकी बॉडी की मसाज भी रिलायंस रहेगी साथ ही साथ आप यह न भूलें कि आपको एक ब्रीडिंग एक्साइज भी कर रहा अत्यंत आवश्यक है रोज सुबह उठकर आप कुछ ब्रीडिंग सर्च कीजिए उस में अनुलोम-विलोम है बसरी का प्राणायाम है प्रश्न कपालभाति है यदि आप इन सब चीजों को फॉलो करते हैं तो आपका फिटनेस हमेशा अच्छा रहेगा आपका बॉडी वेट भी बैलेंस रहेगा और आपका दिमाग भी हमेशा पॉजिटिव रीबॉक करेगा और आप हमेशा मोटिवेटेड रहोगे

hamesha apni fitness aur diet plan hamari umr hamare physical problem hamare body wait aur hamare profession ke hisab se hona chahiye fitness maintain karne ke liye kai saare prakar ki exercise hoti hai jaise yoga pranayaam saikaling Swimming running ityadi yah sab ek dusre shuruat karne ke pehle sabse pehle aap yah jaan dijiye agar aapke sharir mein koi vedi ho toh us vaade ke hisab se vaah Egg size sahi hai ya galat hai iski aapko sabse pehle jaankari hona atyant aavashyak hai iske liye aapko acche teacher ki zarurat hai ya fitness achi yoga teacher ki zarurat hai fitness trainer ki ab jab bhi exercise karoge toh aap exercise bhi aisi kijiye ki aapki jo bhi dinbhar ki dincharya hogi ya aap ko padhna hoga ya office jana hoga toh aapko itni thakan na hai ki aap padh bhi na paun aur aap din bhar ka kaam bhi na kar paye exercise aisi kijiye jisse aapko mental aur physical relation milta hai aur raha sawaal abhi diet ka update bhi aisa lijiye ki aapki jo energy hai subah se lekar shaam tak maintain rehna chahiye acche diet ke liye aapko sabse pehle time to time kam se kam aaj se 1000000 din bhar mein aapko paani peena hai accha Breakfast lena hai accha lunch lena hai aur dinner aap bahut zyada na lijiye yadi aap dinner bahut zyada lete hai toh usme apne wait badhne ke kaafi chances hote hai aapke director ne agar bahut zyada aap sweet kha rahe ho sweet ki matra kam kar dijiye agar aap bahut zyada namak khane ho toh namak ki matra kam kar dijiye aur yadi aap roj jaunpur kha rahe ho bahar ka toh usko bhi kam kar dijiye aap hafte mein ek baar bahar ka khana zaroor kha sakte ho aur yadi aap yah sab chijon ko acche aur saath hi saath acche fitness ke liye aapko achi neend ki bhi zarurat hoti hai iske liye aapko samay par sona aur samay par uthna atyant aavashyak hai kam se kam aapki body ko 7 se 8 ghante ki neend milna atyant aavashyak hai yadi aap achi neend na ho neend loge toh aap fresh feel karoge aapko thakan nahi aayegi aapki body ki Massage bhi reliance rahegi saath hi saath aap yah na bhoolein ki aapko ek Breeding excise bhi kar raha atyant aavashyak hai roj subah uthakar aap kuch Breeding search kijiye us mein anulom vilom hai basari ka pranayaam hai prashna kapalbhati hai yadi aap in sab chijon ko follow karte hai toh aapka fitness hamesha accha rahega aapka body wait bhi balance rahega aur aapka dimag bhi hamesha positive reebok karega aur aap hamesha motivated rahoge

हमेशा अपनी फिटनेस और डाइट प्लान हमारी उम्र हमारे फिजिकल प्रॉब्लम हमारे बॉडी वेट और हमारे

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Yog Guru Gyan Ranjan Maharaj

Founder & Director - Kashyap Yogpith

2:09
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चेतावनी: इस टेक्स्ट में गलतियाँ हो सकती हैं। सॉफ्टवेर के द्वारा ऑडियो को टेक्स्ट में बदला गया है। ऑडियो सुन्ना चाहिये।

क्वेश्चन अपनी फिटनेस और डाइट प्लान के बारे में बताएं कि उसे भोजन में ध्यान देने की आवश्यकता है क्योंकि बहुत सारे लोगों का जड़ पेट से रिलेटेड है इसलिए गर्म पानी का प्रयोग करें पहले वज्रासन के एस्टीमेट तलाश और उसके बाद त्रिकोणासन उसके बाद अर्ध चंद्रासन चंद्रासन उसके बाद आप बैठ जाएं और कौन मुकेश शर्मा शो करें तदुपरांत आप रोशन करें हलासन के बाद आप ज्यादा मेरा मानना है कि चक्रासन अगर हो सके तो प्रसन्न करें और सभा स्थल भाषण करें और यहां की बात आपको बोला था मेरा मानना यह है सब करने के बाद 15:20 मिनट के बाद गर्म पानी और गुड़ खाएं और गर्म पानी और उसके बाद आप भीगा हुआ चना या हरे मूंग हरा मूंग जो आता है उसको अंकुरित हो चना में भी यह चीज लागू अंकुरित चना और गुड़ का सेवन करें दूध है गाय का मिले तो उसको उस में हल्दी डालकर उसको भाई करके ठंडा होने के बाद भी यह काफी है डेट धन्यवाद

question apni fitness aur diet plan ke bare mein bataye ki use bhojan mein dhyan dene ki avashyakta hai kyonki bahut saare logo ka jad pet se related hai isliye garam paani ka prayog kare pehle vajrasan ke estimet talash aur uske baad trikonasan uske baad ardh chandrasan chandrasan uske baad aap baith jayen aur kaun mukesh sharma show kare taduprant aap roshan kare halasan ke baad aap zyada mera manana hai ki chakrasan agar ho sake toh prasann kare aur sabha sthal bhashan kare aur yahan ki baat aapko bola tha mera manana yah hai sab karne ke baad 15 20 minute ke baad garam paani aur good khayen aur garam paani aur uske baad aap bhiga hua chana ya hare moong hara moong jo aata hai usko ankurit ho chana mein bhi yah cheez laagu ankurit chana aur good ka seven kare doodh hai gaay ka mile toh usko us mein haldi dalkar usko bhai karke thanda hone ke baad bhi yah kaafi hai date dhanyavad

क्वेश्चन अपनी फिटनेस और डाइट प्लान के बारे में बताएं कि उसे भोजन में ध्यान देने की आवश्यकत

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Sonu Empire

Psychologist

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चेतावनी: इस टेक्स्ट में गलतियाँ हो सकती हैं। सॉफ्टवेर के द्वारा ऑडियो को टेक्स्ट में बदला गया है। ऑडियो सुन्ना चाहिये।

पासवर्ड बिल्कुल भी बंद कर दो और दिन में 4 घंटे वर्कआउट करना चाहिए और एक्सरसाइज करनी चाहिए

password bilkul bhi band kar do aur din me 4 ghante workout karna chahiye aur exercise karni chahiye

पासवर्ड बिल्कुल भी बंद कर दो और दिन में 4 घंटे वर्कआउट करना चाहिए और एक्सरसाइज करनी चाहिए

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Vinayak Tiwari

Social Worker

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चेतावनी: इस टेक्स्ट में गलतियाँ हो सकती हैं। सॉफ्टवेर के द्वारा ऑडियो को टेक्स्ट में बदला गया है। ऑडियो सुन्ना चाहिये।

आप मेरे पति उसके बारे में बताऊंगा कि मैं एक पावर लिफ्टर फिजिक्स मॉडल और 1 रन अरुण ठीक है और मैं र र र बी ए का नेचर लगन कहां जाबे में 10 किलोमीटर 40 मिनट में भाग लेता हूं और एडवांस लेवल कर लिखता हूं और मैं बॉडीबिल्डिंग मिस्टर इंडिया में मेल मॉडल में सेकंड प्ले सोचता हूं यह मेरे बारे में और मेरे फोन करता हूं एक जब मेरे को मसल गेन करना होता है मतलब मोटा होना होता है तभी मैं क्यों आप मेरे 2 मील में कार सोते हैं और मेरे मैक्स में सूट करता हूं और दूसरा जो है मेरा फैसला सेटिंग पर जाता हूं तभी मैं सिर्फ टेबल्स प्रोटीन और सिर्फ एक मिल में कार सिखाता हूं ठीक है ना आप वेजिटेबल से इसलिए खाता हूं ताकि फाइबर बहुत जरूरी होता है और रोम फाइबर और हेल्दी फैट्स लिपट जो कि आपका और वो सब मिलते हैं उसके तो हमारा ही काम करते हैं और जो कुछ हम खाते हैं तो उसको वह बड़ी अब साफ करती हो तो मैं सीख लिया मेरा डायट प्लान रहता है कि मैं बैलेंस जाऊं हर मील में अदर देन द नेक्स्ट पीएम पेट्रोल फोटोशूट करना पड़ता है इसके लिए जाना पड़ता

aap mere pati uske bare mein bataunga ki main ek power lifter physics model aur 1 run arun theek hai aur main r r r be a ka nature lagan kahaan jabe mein 10 kilometre 40 minute mein bhag leta hoon aur advance level kar likhta hoon aur main bodybuilding mister india mein male model mein second play sochta hoon yah mere bare mein aur mere phone karta hoon ek jab mere ko masal gain karna hota hai matlab mota hona hota hai tabhi main kyon aap mere 2 meal mein car sote hain aur mere max mein suit karta hoon aur doosra jo hai mera faisla setting par jata hoon tabhi main sirf tables protein aur sirf ek mil mein car sikhata hoon theek hai na aap vegetable se isliye khaata hoon taki fiber bahut zaroori hota hai aur roam fiber aur healthy fats LIPAT jo ki aapka aur vo sab milte hain uske toh hamara hi kaam karte hain aur jo kuch hum khate hain toh usko vaah badi ab saaf karti ho toh main seekh liya mera diet plan rehta hai ki main balance jaaun har meal mein other then the next pm petrol photoshoot karna padta hai iske liye jana padta

आप मेरे पति उसके बारे में बताऊंगा कि मैं एक पावर लिफ्टर फिजिक्स मॉडल और 1 रन अरुण ठीक है औ

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