ऐसी कौन सी चीज़ है जो सबसे पहली बार स्टार्टअप के संस्थापकों को नहीं पता है?...


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Binay Krishna Shivam

Co-Founder & COO @ TapChief

1:18

चेतावनी: इस टेक्स्ट में गलतियाँ हो सकती हैं। सॉफ्टवेर के द्वारा ऑडियो को टेक्स्ट में बदला गया है। ऑडियो सुन्ना चाहिये।

फादर इसमें दशक हमारी सोच को नहीं पता होता कि बिजनेस में क्या कहते हैं कि यह करने से बना हो जाएगा समय चाहते हैं क्या टाइमिंग सही है क्या मार्केट में भी है क्या उसके लिए तैयार है इंस्ट्रुमेंटल टैडिफरेंस है जो कि काफी ज्यादा लोगों को चाहिए यह सोचते हो कि आपको लग रही है दिक्कत है तो सबको दिक्कत होगी बना रहे हैं तभी तो नहीं सोच पाते जितना ज्यादा यह चीज कीजिएगा शुरू करने से पहले उतना बेहतर

father isme dashak hamari soch ko nahi pata hota ki business mein kya kehte hain ki yah karne se bana ho jaega samay chahte kya timing sahi hai kya market mein bhi hai kya uske liye taiyar hai instrumental taidifarens hai jo ki kaafi zyada logo ko chahiye yah sochte ho ki aapko lag rahi hai dikkat hai toh sabko dikkat hogi bana rahe hain tabhi toh nahi soch paate jitna zyada yah cheez kijiega shuru karne se pehle utana behtar

फादर इसमें दशक हमारी सोच को नहीं पता होता कि बिजनेस में क्या कहते हैं कि यह करने से बना हो

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Author, Business Consultant and Life Coach - visit at https://sudhirkv.com/

2:47
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चेतावनी: इस टेक्स्ट में गलतियाँ हो सकती हैं। सॉफ्टवेर के द्वारा ऑडियो को टेक्स्ट में बदला गया है। ऑडियो सुन्ना चाहिये।

कौन चीज है जो पहली बार स्टार का पैसा आपको को नहीं पता तो साइड के संस्थापक जब भी कोई ऐसा दर्शन करने जा रहे हैं वह मार्केट रिसर्च प्रोडक्ट एंड सर्विसेज पी लो कि लांच करने जा रहे हैं उसकी पूरी जानकारी क्रिएट करते हैं टीम बनाते हैं कौन-कौन से कलर करते हैं और वह सारी चीजें जो कि एक रिक्वायर्ड रिसोर्स हो सकता है वह सब कुछ कलेक्ट करके अपना काम शुरू करते हैं मैं तुम्हें नहीं पता होता है कि कस्टमर का रिएक्शन क्या होगा क्या वो स्टार्टर सक्सेसफुल हो पाएगा क्या उसके सक्सेसफुल होने के चांसेस क्या है तो इस चीज को हम यह वेलवेट कर सकते हैं पी फोर व्हीलर प्रोडक्ट और सिंपल सा तरीका है पहले आप यह समझिए कि आपके प्रोडक्ट या सर्विस की कस्टमर रिटेंशन या कस्टमर को वापस लेकर आने की कमबैक करने की याद पीठ कस्टमर केयर एट करने की कितनी कैपेबिलिटी है परंतु अगर आप ऑनलाइन टी शर्ट बेचने के लिए पोर्टल शुरू करते हैं और अपनी प्रिंटेबल टीशर्ट लेकर आते हैं तो कस्टमर आपके पोर्टल पर आएगा वह एक बार टी-शर्ट खरीदेगा हो सकता है आपकी पूरी सर्विस साइकिल बहुत अच्छी हो किसान की क्वालिटी भी बहुत अच्छी हो कस्टमर को भांग पसंद है वह बहुत अच्छा फीडबैक भी आपको दे जाए लेकिन उसके बाद भी आप खुद पूछिए अपने आप से कि क्या वह कस्टमर फिर टिकट खरीदने के लिए आप ही के पोर्टल पर वापस आएगा जरूरी नहीं है बहुत सारे मॉडल्स अवेलेबल है बहुत सारी वैरायटी अवेलेबल है और इसमें कस्टमर को हमेशा एक नई वैरायटी की जरूरत है तो इस केस में कस्टमर वापस आएगा इस के चांसेस बहुत कम है इसलिए सभी अब स्टार्टअप कर रहा को सबसे पहले यह समझना पड़ेगा कि आपके प्रोडक्ट या सर्विस में कस्टमर को अपने पास वापस लाने की रिपीट कस्टमर बनाने की कितनी पॉसिबिलिटी है अगर यह पॉसिबिलिटी आपको ज्यादा दिखती है तो इसका मतलब सिंपल सा है आपका स्टार्टर कंजर्वेशन सक्सेसफुल होगा थैंक यू

kaun cheez hai jo pehli baar star ka paisa aapko ko nahi pata toh side ke sansthapak jab bhi koi aisa darshan karne ja rahe hain vaah market research product and services p lo ki launch karne ja rahe hain uski puri jaankari create karte hain team banate hain kaun kaunsi color karte hain aur vaah saree cheezen jo ki ek required resource ho sakta hai vaah sab kuch collect karke apna kaam shuru karte hain main tumhe nahi pata hota hai ki customer ka reaction kya hoga kya vo starter successful ho payega kya uske successful hone ke chances kya hai toh is cheez ko hum yah velvet kar sakte hain p four wheeler product aur simple sa tarika hai pehle aap yah samjhiye ki aapke product ya service ki customer retention ya customer ko wapas lekar aane ki kambaik karne ki yaad peeth customer care ate karne ki kitni capability hai parantu agar aap online T shirt bechne ke liye portal shuru karte hain aur apni printable Tshirt lekar aate hain toh customer aapke portal par aayega vaah ek baar T shirt kharidega ho sakta hai aapki puri service cycle bahut achi ho kisan ki quality bhi bahut achi ho customer ko bhang pasand hai vaah bahut accha feedback bhi aapko de jaaye lekin uske baad bhi aap khud puchiye apne aap se ki kya vaah customer phir ticket kharidne ke liye aap hi ke portal par wapas aayega zaroori nahi hai bahut saare models available hai bahut saree Variety available hai aur isme customer ko hamesha ek nayi Variety ki zarurat hai toh is case mein customer wapas aayega is ke chances bahut kam hai isliye sabhi ab startup kar raha ko sabse pehle yah samajhna padega ki aapke product ya service mein customer ko apne paas wapas lane ki repeat customer banane ki kitni possibility hai agar yah possibility aapko zyada dikhti hai toh iska matlab simple sa hai aapka starter conservation successful hoga thank you

कौन चीज है जो पहली बार स्टार का पैसा आपको को नहीं पता तो साइड के संस्थापक जब भी कोई ऐसा दर

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