खाना खाने के बाद क्या टहलना चाहिए?...


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Dr Asha B Jain

Dip in Naturopathy, Yoga therapist Pranic healer, Counselor

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चेतावनी: इस टेक्स्ट में गलतियाँ हो सकती हैं। सॉफ्टवेर के द्वारा ऑडियो को टेक्स्ट में बदला गया है। ऑडियो सुन्ना चाहिये।

खाना खाने के बाद थोड़ी देर आ वज्रासन में बैठी है उसके बाद आप धीरे-धीरे आराम से पहले आप 15 से 20 मिनट लगते हैं इससे आपका डाइजेस्टिव सिस्टम स्ट्रांग रहेगा फुट जल्दी डाइजेस्ट हो जाएगा यह आप प्रतिदिन करेंगे तभी आप को इसका लाभ मिलेगा

khana khane ke baad thodi der aa vajrasan mein baithi hai uske baad aap dhire dhire aaram se pehle aap 15 se 20 minute lagte hain isse aapka digestive system strong rahega feet jaldi Digest ho jaega yah aap pratidin karenge tabhi aap ko iska labh milega

खाना खाने के बाद थोड़ी देर आ वज्रासन में बैठी है उसके बाद आप धीरे-धीरे आराम से पहले आप 15

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Sanjay Kumar

Health & Fitness (Wellness Coach)

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चेतावनी: इस टेक्स्ट में गलतियाँ हो सकती हैं। सॉफ्टवेर के द्वारा ऑडियो को टेक्स्ट में बदला गया है। ऑडियो सुन्ना चाहिये।

जी खाना खाने के बाद बिल्कुल डालना चाहिए रात का खाना खाने के बाद टेलर के दिन का खाना खाने के बाद आपको देख 10 से 15 मिनट का टेस्ट लेना चाहिए और रात में खाना खाने के बाद 20 से 25 मिनट और 30 मिनट तक आप पहन सकते

ji khana khane ke baad bilkul dalna chahiye raat ka khana khane ke baad Tailor ke din ka khana khane ke baad aapko dekh 10 se 15 minute ka test lena chahiye aur raat mein khana khane ke baad 20 se 25 minute aur 30 minute tak aap pahan sakte

जी खाना खाने के बाद बिल्कुल डालना चाहिए रात का खाना खाने के बाद टेलर के दिन का खाना खाने क

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Ashish Lavania

Yoga Trainer

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चेतावनी: इस टेक्स्ट में गलतियाँ हो सकती हैं। सॉफ्टवेर के द्वारा ऑडियो को टेक्स्ट में बदला गया है। ऑडियो सुन्ना चाहिये।

अगर आप खाना खाने के बाद 10 दिन की बात करना है तो मैं आपको बताओ अगर आप दोपहर में लंच कर रहे हैं तो उसके बाद नहीं पहनना चाहिए उसके बाद कम से कम 15 से 20 मिनट का आराम करना चाहिए क्योंकि उस टाइम हमारा दोपहर में जब हम खाना खाते हैं तुम्हारे बीपी जो है वह भरा हुआ होता है और हम चलेंगे तो और बढ़ेगा इसलिए हम थोड़ा आराम करना चाहिए था बीपी का लेवल जो है ब्लड प्रेशर लेवल जो है वह कंट्रोल में रहे रात को खाने के बाद बिल्कुल हमें चलना चाहिए चलना चाहिए क्योंकि रात को खाने के बाद हमारा बीपी जो है गुल्लू की तरफ जाता है और लोग से उसे बढ़ाने के लिए अलार्म चलेंगे थोड़ा पैदल चलेंगे तो खाना भी बचेगा हम डायरेक्ट बेड में नहीं जाएंगे तो जो खाना होगा वह बच्चों का होगा बचने के लिए सारी क्रियाएं हो चुकी होंगी तो उससे क्या कोई भी खाना हमारे शरीर में पड़ेगा नींद नहीं किसी भी हमें जो फ्रेश होने जाएंगे तो आराम से फ्रेश होंगे इसलिए रात को खाने के बाद टहलना चाहिए ना कि दिन के बाद कितना करना चाहिए कम से कम अगर आपके शरीर में जान है कुछ कम से कम 45 मिनट रात को खाने के बाद अवश्य टेलर यह आपके लिए बहुत बेनिफिट होगा रात में खाना भी कम से कम खाएं जहां तक हो सके तो दूध पीकर सोया दो रोटियां पराठे जो आप खाते हैं वह कहां है और खाना खाने के 2 घंटे बाद ही सोएं उससे पहले नासा

agar aap khana khane ke baad 10 din ki baat karna hai toh main aapko batao agar aap dopahar mein lunch kar rahe hain toh uske baad nahi pahanna chahiye uske baad kam se kam 15 se 20 minute ka aaram karna chahiye kyonki us time hamara dopahar mein jab hum khana khate hain tumhare BP jo hai vaah bhara hua hota hai aur hum chalenge toh aur badhega isliye hum thoda aaram karna chahiye tha BP ka level jo hai blood pressure level jo hai vaah control mein rahe raat ko khane ke baad bilkul hamein chalna chahiye chalna chahiye kyonki raat ko khane ke baad hamara BP jo hai gullu ki taraf jata hai aur log se use badhane ke liye alarm chalenge thoda paidal chalenge toh khana bhi bachega hum direct bed mein nahi jaenge toh jo khana hoga vaah baccho ka hoga bachne ke liye saree kriyaen ho chuki hongi toh usse kya koi bhi khana hamare sharir mein padega neend nahi kisi bhi hamein jo fresh hone jaenge toh aaram se fresh honge isliye raat ko khane ke baad tahalana chahiye na ki din ke baad kitna karna chahiye kam se kam agar aapke sharir mein jaan hai kuch kam se kam 45 minute raat ko khane ke baad avashya Tailor yah aapke liye bahut benefit hoga raat mein khana bhi kam se kam khayen jaha tak ho sake toh doodh peekar soya do rotiyan parathe jo aap khate hain vaah kahaan hai aur khana khane ke 2 ghante baad hi soen usse pehle NASA

अगर आप खाना खाने के बाद 10 दिन की बात करना है तो मैं आपको बताओ अगर आप दोपहर में लंच कर रहे

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Er Jaisingh

Mathematics Solution, 1:00PM TO 2:00PM

0:26
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चेतावनी: इस टेक्स्ट में गलतियाँ हो सकती हैं। सॉफ्टवेर के द्वारा ऑडियो को टेक्स्ट में बदला गया है। ऑडियो सुन्ना चाहिये।

खाना खाने के बाद क्या करना चाहिए देखी खाना दो बार खा जाता कि मैं सुबह और एक शाम को सुबह कभी भी या नहीं 10:00 बजे शाम को 7:00 बजे जब भी है तो सुबह खाना खाने के बाद चलना नहीं चाहिए आराम करना चाहिए कम से कम 15 मिनट पर शाम को खाना खाने के बाद चलना चाहिए तो आप कर सकते हैं आधे घंटे धन्यवाद

khana khane ke baad kya karna chahiye dekhi khana do baar kha jata ki main subah aur ek shaam ko subah kabhi bhi ya nahi 10 00 baje shaam ko 7 00 baje jab bhi hai toh subah khana khane ke baad chalna nahi chahiye aaram karna chahiye kam se kam 15 minute par shaam ko khana khane ke baad chalna chahiye toh aap kar sakte hain aadhe ghante dhanyavad

खाना खाने के बाद क्या करना चाहिए देखी खाना दो बार खा जाता कि मैं सुबह और एक शाम को सुबह कभ

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Raghuveer Singh

👤Teacher & Advisor🙏

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चेतावनी: इस टेक्स्ट में गलतियाँ हो सकती हैं। सॉफ्टवेर के द्वारा ऑडियो को टेक्स्ट में बदला गया है। ऑडियो सुन्ना चाहिये।

खाना खाने के बाद में डालना चाहिए कि नहीं खाना खाने के तुरंत बाद मैंने दौड़ना चाहिए नहीं टहलना चाहिए खाना खाने बाद में सीधा बैठना भी नहीं चाहिए खाना खाने के बाद में अपने घुटनों को मोड़कर के नमाज पढ़ने के लिए जैसे बैठते हैं उस तरीके से आप बैठे और रीड की हड्डी सीधी रखें थोड़ी देर तक खाना खाने के बाद में यह जो होती है पोजीशन सबसे बेस्ट मांझा

khana khane ke baad mein dalna chahiye ki nahi khana khane ke turant baad maine daudana chahiye nahi tahalana chahiye khana khane baad mein seedha baithana bhi nahi chahiye khana khane ke baad mein apne ghutno ko modakar ke namaz padhne ke liye jaise baithate hain us tarike se aap baithe aur read ki haddi seedhi rakhen thodi der tak khana khane ke baad mein yah jo hoti hai position sabse best manjha

खाना खाने के बाद में डालना चाहिए कि नहीं खाना खाने के तुरंत बाद मैंने दौड़ना चाहिए नहीं टह

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Rohit Singh

Junior Volunteer

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चेतावनी: इस टेक्स्ट में गलतियाँ हो सकती हैं। सॉफ्टवेर के द्वारा ऑडियो को टेक्स्ट में बदला गया है। ऑडियो सुन्ना चाहिये।

खाना खाने के बाद जोया खान का बोतल ले जा सकते हैं लेकिन ज्यादा जो है बैटरी सेवर मेहनत का काम नहीं करना चाहिए वरना आपके पेट में आंतों में जो खून का प्रवाह कम हो जाएगा और आप पर मैं ज्यादा आ जाएगा जो है उसे कोई भी प्रभाव नहीं पड़ता है पाचन क्रिया करा सकते हैं

khana khane ke baad joya khan ka bottle le ja sakte hai lekin zyada jo hai battery sevar mehnat ka kaam nahi karna chahiye varna aapke pet mein anton mein jo khoon ka pravah kam ho jaega aur aap par main zyada aa jaega jo hai use koi bhi prabhav nahi padta hai pachan kriya kara sakte hain

खाना खाने के बाद जोया खान का बोतल ले जा सकते हैं लेकिन ज्यादा जो है बैटरी सेवर मेहनत का का

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