वज़न बढ़ाने के लिए कुछ तरीक़े बताइए?...


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Shaikh Gayas

Fitness Trainer

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Ranjeet Kumar

Wellness Coach

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चेतावनी: इस टेक्स्ट में गलतियाँ हो सकती हैं। सॉफ्टवेर के द्वारा ऑडियो को टेक्स्ट में बदला गया है। ऑडियो सुन्ना चाहिये।

भजन तो हमारा यूं ही बढ़ जाता है लेकिन कई लोग होते हैं जिनका वजन बहुत सारी चीजों को करने के बाद भी नहीं पढ़ पाता है तो इसके पीछे का कारण क्या होता है सबसे पहले तो इसके लिए हमें जानना होगा कि हमारा बीएमआर क्या है या नहीं हमारा बेसल मेटाबोलिक रेट क्या है अगर हमारा मेटाबोलिज में बहुत ही हाई है और हम अपने शरीर को उचित मात्रा में पर्याप्त मात्रा में जितने हमारे शरीर को जरूरत है उतनी क्या वजूद नहीं दे रहे तो डेफिनटली है कि हमारा वजन नहीं भर पाएगा समुचित तरीके से जानने के लिए बेहतर रूप से जानने के लिए आप को एक टेस्ट कराना होगा जिसे बोलते हैं बॉडी शॉर्ट एनालिसिस फॉर एनालिसिस में आपको दो तीन चीजें पता चलेंगे जैसे कि विसरल फैट जैसे कि आपका बीएमआर जैसे कि आपका पीएफ एप्टन सबकी टेनिस को जानने के बाद आपको एक और चीज वहां पर बताया जाएगा स्केल मुसलमान और इसके जरिए आप अपने फूड लाइफ चाल में कुछ आवश्यक बदलाव है उसको कर करके अपने मसल्स को यानी कि अपने वजन को बेहतरीन रूप से बढ़ा सकते हैं और सदा उसको बनाए भी रख सकते हैं तो इसके लिए अगर आपको पर्सनल लाइफ जानकारी चाहिए होगी तो आप मुझ से कनेक्ट कर सकते हैं भाई दिन में मैं हूं एक बैलेंस कोच और मेरा नाम है रंजीत और मेरा व्हाट्सएप नंबर है 93047 59884 इस नंबर से आप कनेक्ट करके अपने शरीर के बारे में प्रश्न लाइफ इनफार्मेशन ले सकते हैं थैंक यू थैंक यू सो मच

bhajan toh hamara yun hi badh jata hai lekin kai log hote hain jinka wajan bahut saree chijon ko karne ke baad bhi nahi padh pata hai toh iske peeche ka karan kya hota hai sabse pehle toh iske liye hamein janana hoga ki hamara BMR kya hai ya nahi hamara besal metabolic rate kya hai agar hamara metabolij mein bahut hi high hai aur hum apne sharir ko uchit matra mein paryapt matra mein jitne hamare sharir ko zarurat hai utani kya wajood nahi de rahe toh definatali hai ki hamara wajan nahi bhar payega samuchit tarike se jaanne ke liye behtar roop se jaanne ke liye aap ko ek test krana hoga jise bolte hain body short analysis for analysis mein aapko do teen cheezen pata chalenge jaise ki visaral fat jaise ki aapka BMR jaise ki aapka pf eptan sabki tennis ko jaanne ke baad aapko ek aur cheez wahan par bataya jaega scale muslim aur iske jariye aap apne food life chaal mein kuch aavashyak badlav hai usko kar karke apne muscles ko yani ki apne wajan ko behtareen roop se badha sakte hain aur sada usko banaye bhi rakh sakte hain toh iske liye agar aapko personal life jaankari chahiye hogi toh aap mujhse se connect kar sakte hain bhai din mein main hoon ek balance coach aur mera naam hai ranjeet aur mera whatsapp number hai 93047 59884 is number se aap connect karke apne sharir ke bare mein prashna life information le sakte hain thank you thank you so match

भजन तो हमारा यूं ही बढ़ जाता है लेकिन कई लोग होते हैं जिनका वजन बहुत सारी चीजों को करने के

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Ravinder Singh

Fitness Trainer

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चेतावनी: इस टेक्स्ट में गलतियाँ हो सकती हैं। सॉफ्टवेर के द्वारा ऑडियो को टेक्स्ट में बदला गया है। ऑडियो सुन्ना चाहिये।

देखे वजन बढ़ाने का सबसे आसान तरीका मैं आपको अगर बताऊं तो मैं मेरे ख्याल से आपको अगर अपना वजन कम करना है तो आप अपनी डाइट को थोड़ा चेंज कीजिए हाइट को कैसे चेंज करना है जैसे पहले आप सुबह जैसे आप क्यों टाइम खाना खाते हो और आप अच्छे से अच्छा खाना खाते हो आप खाना मतलब आपका ऐसा कोई चमक प्रॉब्लम भी नहीं है तो फिर भी आप पतले हो मेरे से आप एक काम कीजिए अपने जो डाइट प्लान है उसको तीन टाइम बीजगजे टाइम कर दीजिए जैसे हर टाइम बाद आप अपनी डायरी में 2 घंटे बाद आप खाना खाइए खाना या कुछ भी जो जैसे आप फ्रूट खा लीजिए 50 फुट खा लीजिए या फिर कुछ सलाद वगैरह कुछ भी आप अच्छी डाइट लेना स्टार्ट करें जिससे आपकी वजन में खुद में ज्ञानी हो गए और हाइट में हाई प्रोटीन डाइट में ज्यादा यूज करना और अपना एक पाई है एक बात का और याद रखना कि जब आप डाइट चेंज करोगे तो मैं हाई प्रोटीन बॉडी टाइट ज्यादा लेना हाई प्रोटीन होते जैसे अमीर हो गया अंडे को एक सो गए और मिल्क इस तरह की चीजें ज्यादा इस्तेमाल पर लाना एक्स बैटर है अंडे को ज्यादा मैं कहूंगा कि आप सुबह उठकर यह खाए और एंड्रयू खाए 30 दिन में कम से कम 5 बार 5 अंडे खाए या 10 अंडे खाए धीरे-धीरे स्टार्ट करें अंडा को खाना जैसे आप पहले एकदम से ही 500 से मत पहुंचाना पहले दीदी के जैसे 523 पिक्चर इसी तरह से बना देना और अपने हो सके तो आप जिम टारगेट दिया कब किस टाइम अच्छा है तो थैंक यू

dekhe wajan badhane ka sabse aasaan tarika main aapko agar bataun toh main mere khayal se aapko agar apna wajan kam karna hai toh aap apni diet ko thoda change kijiye height ko kaise change karna hai jaise pehle aap subah jaise aap kyon time khana khate ho aur aap acche se accha khana khate ho aap khana matlab aapka aisa koi chamak problem bhi nahi hai toh phir bhi aap patle ho mere se aap ek kaam kijiye apne jo diet plan hai usko teen time bijagaje time kar dijiye jaise har time baad aap apni diary mein 2 ghante baad aap khana khaiye khana ya kuch bhi jo jaise aap fruit kha lijiye 50 feet kha lijiye ya phir kuch salad vagera kuch bhi aap achi diet lena start kare jisse aapki wajan mein khud mein gyani ho gaye aur height mein high protein diet mein zyada use karna aur apna ek payi hai ek baat ka aur yaad rakhna ki jab aap diet change karoge toh main high protein body tight zyada lena high protein hote jaise amir ho gaya ande ko ek so gaye aur milk is tarah ki cheezen zyada istemal par lana x better hai ande ko zyada main kahunga ki aap subah uthakar yah khaye aur Andrew khaye 30 din mein kam se kam 5 baar 5 ande khaye ya 10 ande khaye dhire dhire start kare anda ko khana jaise aap pehle ekdam se hi 500 se mat pahunchana pehle didi ke jaise 523 picture isi tarah se bana dena aur apne ho sake toh aap gym target diya kab kis time accha hai toh thank you

देखे वजन बढ़ाने का सबसे आसान तरीका मैं आपको अगर बताऊं तो मैं मेरे ख्याल से आपको अगर अपना व

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Gyaani Baabaji

Baabaji Ki Boli, No Goli..

0:58

चेतावनी: इस टेक्स्ट में गलतियाँ हो सकती हैं। सॉफ्टवेर के द्वारा ऑडियो को टेक्स्ट में बदला गया है। ऑडियो सुन्ना चाहिये।

बाबा जी का ज्ञान वजन बढ़ाने के कुछ तरीके आप की कदर ही चिंतित आपकी कैलोरी जबरन से ज्यादा होनी चाहिए जितना हो सके उतना ज्यादा प्रोटीन खाई है ज्यादा कार्बोहाइड्रेट चार्ट ज्यादा पार्टी फ़ूड चाहिए कम से कम 3 बार दिन में 50 फुट खाइए नट्स ड्राई फ्रूट्स हाईटेक डेरी प्रोडक्ट यह सब आप खा सकते हैं टैटू स्वीट पोटैटो ऐसी चीजें खा सकते हैं खीरा खाने से पहले पानी मत किया कीजिए जिससे आपको भूख ज्यादा लगेगी और ज्यादा खाएंगे दूध पीजिए और हो सके तो बड़ी प्लेट में खाना खाइए ताकि आपको लगे कि आप कम खा रहे हैं और खाना ज्यादा खाया जिसकी वजह से आपका वजन बढ़ सकता है धन्यवाद बाबा जी का ज्ञान

baba ji ka gyaan wajan badhane ke kuch tarike aap ki kadar hi chintit aapki calorie jabran se zyada honi chahiye jitna ho sake utana zyada protein khai hai zyada carbohydrate chart zyada party food chahiye kam se kam 3 baar din mein 50 feet khaiye nuts dry Fruits hitech dairy product yah sab aap kha sakte hain tattoo sweet potato aisi cheezen kha sakte hain kheera khane se pehle paani mat kiya kijiye jisse aapko bhukh zyada lagegi aur zyada khayenge doodh PGA aur ho sake toh badi plate mein khana khaiye taki aapko lage ki aap kam kha rahe hain aur khana zyada khaya jiski wajah se aapka wajan badh sakta hai dhanyavad baba ji ka gyaan

बाबा जी का ज्ञान वजन बढ़ाने के कुछ तरीके आप की कदर ही चिंतित आपकी कैलोरी जबरन से ज्यादा हो

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Hhhgnbhh

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चेतावनी: इस टेक्स्ट में गलतियाँ हो सकती हैं। सॉफ्टवेर के द्वारा ऑडियो को टेक्स्ट में बदला गया है। ऑडियो सुन्ना चाहिये।

यूपी के वजन बढ़ाने के लिए तो तो आपकी एक तो आप पहले की थी समझी कि ऐसा हो सकता है कि आप बहुत दिखा रहे तब भी आपका वजन नहीं बढ़ाना तो आपकी बॉडी शेप आप उस को बदल नहीं सकते आसानी से तब जितना भी खा लीजिए आपको आपका वजन नहीं बढ़ेगा और फिर उसके बाद कि हम बात करेंगे अगर आपको आपका आपका बॉडी वेट बढ़ जाता है और आपको वजन बढ़ाना है तो उसके लिए मुझे लगता है कि आप दो तीन चीजें कर सकते हैं रात को आप चावल खा सकते हैं तो उससे वेट काफी ज्यादा प्रोटीन होता है और काफी जल्दी रिपोर्ट ऑन होता है तब चावल अपनी डाइट में बढ़ा सकते हैं और या फिर आप देखे क्या आपको सेट कंज्यूमर प्रोडक्ट्स होते हैं भूले सकते हैं आप अपनी डाइट बढ़ा सकते पर अपनी नाइटी कपड़ा है तो प्लीज धीरे-धीरे करके बढ़ाएगा एकदम से बढ़ाने से आपको नुकसान होगा

up ke wajan badhane ke liye toh toh aapki ek toh aap pehle ki thi samjhi ki aisa ho sakta hai ki aap bahut dikha rahe tab bhi aapka wajan nahi badhana toh aapki body shape aap us ko badal nahi sakte aasani se tab jitna bhi kha lijiye aapko aapka wajan nahi badhega aur phir uske baad ki hum baat karenge agar aapko aapka aapka body wait badh jata hai aur aapko wajan badhana hai toh uske liye mujhe lagta hai ki aap do teen cheezen kar sakte hain raat ko aap chawal kha sakte hain toh usse wait kaafi zyada protein hota hai aur kaafi jaldi report on hota hai tab chawal apni diet mein badha sakte hain aur ya phir aap dekhe kya aapko set consumer products hote hain bhule sakte hain aap apni diet badha sakte par apni nighty kapda hai toh please dhire dhire karke badhayega ekdam se badhane se aapko nuksan hoga

यूपी के वजन बढ़ाने के लिए तो तो आपकी एक तो आप पहले की थी समझी कि ऐसा हो सकता है कि आप बहुत

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