पद्मासन में में मेरी एड़ियाँ दर्द करती हैं, क्या मैं इन्हें घायल कर रहा हूँ?...


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Abhijeet Soni

Yoga Instructor & Software Developer

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नमस्कार मैं बिजी सोनी बात कर रहा हूं आपका स्वाले पद्मासन में मेरी एरिया दर्द करती है क्या मैं इन्हें घायल कर रहा हूं इसका जवाब है नहीं फिर भी मैं कुछ इसमें बेस्ट प्रैक्टिसेज और प्रिकॉशंस की बात करूंगा आप सुखासन में बैठने की कुछ समय तक प्रैक्टिस कीजिए सुखासन के बाद ही पद्मासन की ओर बढ़े और जब आपको लग रहे हैं कि पांव नहीं मिल पा रहा है तो उसे धीरे-धीरे डेली प्रैक्टिस में लाइए ऐसा नहीं कि आज नहीं है फिर भी मैं बैठा हूं दर्द सहते हुए थोड़ा कीजिए कम कीजिए लेकिन एक्स्ट्रा दबाव में डालिए होता क्या है आज के दिन चर्या टेबल चेयर में ज्यादा बैटर है तू जो गांव के बीच में जो फिट रहता है घुटने पर वह सूखने लगता है क्यों शुक्र है क्योंकि हम उसका यूज़ नहीं कर रहा है हमारा बॉडी काफी सेंसिबल है आपसे हम उसमें उसे पता कब क्या करना है तो जवाब धीरे-धीरे बैठने लगेंगे तो आप में वह चेंजर सामने लगेंगे वह डिलीट कर रिचर्ड रेशन बॉडी फिर से शुरू कर देगा तो सही दिनचर्या रखिए और अच्छे से खाना पीना करिए जबरदस्ती ना करें और यह दर्द कुछ हम अकेले हैं खुद ब खुद चल देगा लेकिन जबरदस्ती मत कीजिए कि नहीं हो रहा है फिर भी मैं बैठा रहूंगा आज देख लेंगे करके इस तरीके का एटीट्यूड नाउ प्रैक्टिस करें दिल्ली 10 सेकंड का टारगेट रखें उसके बाद 20 सेकंड 30 सेकंड 1 मिनट 2:00 मिनट 5:00 मिनट 10 मिनट इस तरीके से आप ग्रैजुअली धीरे-धीरे बढ़ाइए तो इसमें आप पाएंगे कि ना आप घायल कर रहे हैं आपका जो टारगेट था चीजों को पूरा करने के लिए आपने उससे भी अच्छी कर लिया आपने पद्मासन में भी सिद्धि पाली तो दर्द तो होगा शुरुआत में क्योंकि आप संज्ञा नहीं है मैं भी नहीं था एक समय में तो दर्द चलता है दर्द यही बताते हैं कि इसमें इंप्रूवमेंट की जरूरत है तो धीरे-धीरे ग्रैजुअली आप डेली प्रैक्टिस ए इंप्रूवमेंट लाइए इसमें डरने की कोई बात नहीं है धन्यवाद

namaskar main busy sony baat kar raha hoon aapka swale padmasana mein meri area dard karti hai kya main inhen ghaayal kar raha hoon iska jawab hai nahi phir bhi main kuch isme best practices aur prikashans ki baat karunga aap sukhasan mein baithne ki kuch samay tak practice kijiye sukhasan ke baad hi padmasana ki aur badhe aur jab aapko lag rahe hain ki paav nahi mil paa raha hai toh use dhire dhire daily practice mein laiye aisa nahi ki aaj nahi hai phir bhi main baitha hoon dard sahate hue thoda kijiye kam kijiye lekin extra dabaav mein daaliye hota kya hai aaj ke din charya table chair mein zyada better hai tu jo gaon ke beech mein jo fit rehta hai ghutne par vaah sukhne lagta hai kyon shukra hai kyonki hum uska use nahi kar raha hai hamara body kafi sensibal hai aapse hum usmein use pata kab kya karna hai toh jawab dhire dhire baithne lagenge toh aap mein vaah Changer saamne lagenge vaah delete kar richard ration body phir se shuru kar dega toh sahi dincharya rakhiye aur acche se khana peena kariye jabardasti na karen aur yah dard kuch hum akele hain khud bsp khud chal dega lekin jabardasti mat kijiye ki nahi ho raha hai phir bhi main baitha rahunga aaj dekh lenge karke is tarike ka attitude now practice karen delhi 10 second ka target rakhen uske baad 20 second 30 second 1 minute 2 00 minute 5 00 minute 10 minute is tarike se aap graijuali dhire dhire badhaiye toh isme aap payenge ki na aap ghaayal kar rahe hain aapka jo target tha chijon ko pura karne ke liye aapne usse bhi achi kar liya aapne padmasana mein bhi siddhi paali toh dard toh hoga shuruaat mein kyonki aap sangya nahi hai main bhi nahi tha ek samay mein toh dard chalta hai dard yahi batatey hain ki isme improvement ki zaroorat hai toh dhire dhire graijuali aap daily practice a improvement laiye isme darane ki koi baat nahi hai dhanyavad

नमस्कार मैं बिजी सोनी बात कर रहा हूं आपका स्वाले पद्मासन में मेरी एरिया दर्द करती है क्या

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