कस्टमर रिलेशनशिप ऑफीसर पोस्ट के लिए इंटरव्यू में कैसे सवाल किए जाते हैं?...


play
user

Liyakat Ali Gazi

Motivational Speaker, Life Coach & Soft Skills Trainer 📲 9956269300

1:17

चेतावनी: इस टेक्स्ट में गलतियाँ हो सकती हैं। सॉफ्टवेर के द्वारा ऑडियो को टेक्स्ट में बदला गया है। ऑडियो सुन्ना चाहिये।

मुझे कस्टमर रिलेशनशिप ऑफीसर की पोस्ट के लिए ज्यादातर जो क्वेश्चन सोते हैं इंटरव्यू में वह रिलेशनशिप से संबंधित पूछे जाते हैं बस से या किसी भी इंटरव्यू और का यह नहीं अनुमान लगा सकते हैं हम आपकी पहले से के इंटरव्यू आपसे किस टाइप के प्रश्न पूछेगा यह जरूरी नहीं है कि कस्टमर रिलेशनशिप का इंटरव्यू है तो वह आपसे कस्टमर रिलेशनशिप की फील्ड से क्वेश्चन पूछे जो इंटरव्यूअर है वह उसका माइंडसेट कहां तक जाता है कि क्या जज कर रहा है अपने क्या देख रहा है क्या आपका व्यवहार से क्या उसने नोटिस किया है वह किसी भी चीज के क्वेश्चन पुट अप कर सकता है रही बात कस्टमर रिलेशनशिप ऑफीसर के इंटरव्यू में पूछे गए सवालों की बात की तो कुछ ज्यादातर मैं आपको बताना चाहता हूं कि वहां पर कुछ गिने-चुने सवाल जो होते हैं जो नाम लिखे जाते हैं कि आपका व्यवहार क्या है आपके कम्युनिकेशन स्किल्स को देखता है कि आप किस तरीके से कस्टमर से रिलेशनशिप क्रिएट करें किस तरीके से कंपनी की ऑर्गेनाइजेशन की गुडविल को कस्टमर के सामने प्रजेंट करेंगे आपके प्रेजेंटेशन का तरीका क्या है और साथ ही साथ में आप का कैसे कस्टमर को हैंडल करेंगे इन सब बातों का ज्यादा ध्यान दे जाता है थैंक यू

mujhe customer Relationship officer ki post ke liye jyadatar jo question sote hain interview mein vaah Relationship se sambandhit pooche jaate hain bus se ya kisi bhi interview aur ka yah nahi anumaan laga sakte hain hum aapki pehle se ke interview aapse kis type ke prashna puchhega yah zaroori nahi hai ki customer Relationship ka interview hai toh vaah aapse customer Relationship ki field se question pooche jo interviewer hai vaah uska mindset kahaan tak jata hai ki kya judge kar raha hai apne kya dekh raha hai kya aapka vyavhar se kya usne notice kiya hai vaah kisi bhi cheez ke question put up kar sakta hai rahi baat customer Relationship officer ke interview mein pooche gaye sawalon ki baat ki toh kuch jyadatar main aapko bataana chahta hoon ki wahan par kuch gine chune sawaal jo hote hain jo naam likhe jaate hain ki aapka vyavhar kya hai aapke communication skills ko dekhta hai ki aap kis tarike se customer se Relationship create kare kis tarike se company ki organization ki goodwill ko customer ke saamne present karenge aapke presentation ka tarika kya hai aur saath hi saath mein aap ka kaise customer ko handle karenge in sab baaton ka zyada dhyan de jata hai thank you

मुझे कस्टमर रिलेशनशिप ऑफीसर की पोस्ट के लिए ज्यादातर जो क्वेश्चन सोते हैं इंटरव्यू में वह

Romanized Version
Likes  80  Dislikes    views  1560
WhatsApp_icon
3 जवाब
qIcon
ask
ऐसे और सवाल
Loading...
Loading...
user

fighter

Counselor & Coach

3:15
Play

चेतावनी: इस टेक्स्ट में गलतियाँ हो सकती हैं। सॉफ्टवेर के द्वारा ऑडियो को टेक्स्ट में बदला गया है। ऑडियो सुन्ना चाहिये।

आपका सवाल है कस्टमर रिलेशनशिप ऑफीसर पोस्ट के लिए इंटरव्यू में कैसे सवाल किए जाते हैं देखे जी अगर कोई भी आपको सवाल पहले से दे दे हो सकता वह सवाल ना आए और आपने उसकी तैयारी करी हो तो आप लोग साथ में रहेंगे तो आपके फायदे की बात करते हैं आपने जो सवाल किया है उसका उसके पीछे मूल आधार समझने की कोशिश करते हैं अगर आपको यह मूलाधार समझ आ गई तो फिर आप जैसे मर्जी सवाल आए आप उसका जवाब दे सकते हैं तो अब आते हैं कस्टमर कस्टमर कौन है जो आपकी दुकान में आता है या अगर आप टेलीफोन में बैठे हैं जो आपको टेलीफोन करता है ठीक है जी वह क्यों आया है माल खरीदने आया है प्रोडक्ट खरीदने आया है ठीक है क्यों फोन किया है उसको किसी प्रोडक्ट में रुचि है जो आप भेज रहे हैं तो आपका मकसद क्या है कि वह खरीद के सिंपल सी बात किए जाते हैं रिलेशनशिप रिलेशनशिप रिश्ता हर रिश्ते में कोशिश यही होती है उस रिश्ते में अच्छा तजुर्बा दे उस रिश्ते को अच्छी तरह निभाए जब यह दो बात हो गई अब आते हैं आपके इंटरव्यू पर क्या सवाल आते कैसे सवाल होते हैं सबसे पहले तो इंटरव्यू है जो आपको सवाल कर रहा है वह यह समझता है कि मैं इसका कस्टमर हूं अभी क्या यह जो मेरे सामने बैठा है वह यह बात समझता नहीं समझता है कि मैं उसका कस्टमर हो गया नहीं हूं ठीक है जी तो आपको इस तरह से जवाब देना है कि जो आगे बैठा आपका इंटरव्यू ले रहा है वह आपका कस्टमर है क्या देखने की कोशिश कर रहा है कि कल को मेरे असली कस्टमर के साथ यह कैसे भी करेगा यह कैसे उसको जो है बेच के रूबी प्रोडक्ट है उसको बेचकर खुशी-खुशी भेजेगा आते हैं कुछ सवाल स्टैंडर्ड होते हैं कस्टमर रिलेशनशिप ऑफीसर सबसे पहले जो भी कस्टमर आता है उसके साथ भी करता है तो वह गुस्से में हो अगर वह बदतमीजी करें अगर वह उसका नाम क्या गाली गलौज करें यह एक सवाल हमेशा आता है आप किस तरह से इसका रिएक्शन देंगे आप इस तरह से उस कस्टमर को जो नाराज है उसको किस तरह से हैंडल करेंगे ठीक है जी बाकी तो स्टैंडर्ड सवाल होते हैं कृपया आप ग्रीटिंग कैसे करेंगे और आप भी प्रोडक्ट तो अभी तक आपको पता नहीं उसकी ट्रेनिंग नहीं हुई है तो जनरल हाव-भाव जो है वह उसके यह सवाल जो मैंने बोला है अभी वह हमेशा आता है वह कस्टमर नाराज हो गया उसको कैसे नहीं करेंगे बताइए ठीक है जवाब नहीं उपयोग में आएगा

aapka sawaal hai customer Relationship officer post ke liye interview mein kaise sawaal kiye jaate hain dekhe ji agar koi bhi aapko sawaal pehle se de de ho sakta vaah sawaal na aaye aur aapne uski taiyari kari ho toh aap log saath mein rahenge toh aapke fayde ki baat karte hain aapne jo sawaal kiya hai uska uske peeche mul aadhaar samjhne ki koshish karte hain agar aapko yah muladhar samajh aa gayi toh phir aap jaise marji sawaal aaye aap uska jawab de sakte hain toh ab aate hain customer customer kaun hai jo aapki dukaan mein aata hai ya agar aap telephone mein baithe hain jo aapko telephone karta hai theek hai ji vaah kyon aaya hai maal kharidne aaya hai product kharidne aaya hai theek hai kyon phone kiya hai usko kisi product mein ruchi hai jo aap bhej rahe hain toh aapka maksad kya hai ki vaah kharid ke simple si baat kiye jaate hain Relationship Relationship rishta har rishte mein koshish yahi hoti hai us rishte mein accha tajurba de us rishte ko achi tarah nibhaye jab yah do baat ho gayi ab aate hain aapke interview par kya sawaal aate kaise sawaal hote hain sabse pehle toh interview hai jo aapko sawaal kar raha hai vaah yah samajhata hai ki main iska customer hoon abhi kya yah jo mere saamne baitha hai vaah yah baat samajhata nahi samajhata hai ki main uska customer ho gaya nahi hoon theek hai ji toh aapko is tarah se jawab dena hai ki jo aage baitha aapka interview le raha hai vaah aapka customer hai kya dekhne ki koshish kar raha hai ki kal ko mere asli customer ke saath yah kaise bhi karega yah kaise usko jo hai bech ke ruby product hai usko bechkar khushi khushi bhejega aate hain kuch sawaal standard hote hain customer Relationship officer sabse pehle jo bhi customer aata hai uske saath bhi karta hai toh vaah gusse mein ho agar vaah badatamiji kare agar vaah uska naam kya gaali galoj kare yah ek sawaal hamesha aata hai aap kis tarah se iska reaction denge aap is tarah se us customer ko jo naaraj hai usko kis tarah se handle karenge theek hai ji baki toh standard sawaal hote hain kripya aap Greeting kaise karenge aur aap bhi product toh abhi tak aapko pata nahi uski training nahi hui hai toh general hav bhav jo hai vaah uske yah sawaal jo maine bola hai abhi vaah hamesha aata hai vaah customer naaraj ho gaya usko kaise nahi karenge bataye theek hai jawab nahi upyog mein aayega

आपका सवाल है कस्टमर रिलेशनशिप ऑफीसर पोस्ट के लिए इंटरव्यू में कैसे सवाल किए जाते हैं देखे

Romanized Version
Likes  122  Dislikes    views  1724
WhatsApp_icon
user

Rohit Singh

Junior Volunteer

2:01
Play

चेतावनी: इस टेक्स्ट में गलतियाँ हो सकती हैं। सॉफ्टवेर के द्वारा ऑडियो को टेक्स्ट में बदला गया है। ऑडियो सुन्ना चाहिये।

कस्टमर रिलेशन अफसर के लिए जा रहे हैं तो आपको जो है और मैं भी थोड़ा बहुत एक्सपीरियंस हो गई और बाकी है वह इस तरीके के सवाल पूछते हैं कि अगर कोई कस्टमर जो है गुस्सा हो गया है आपके तो आप क्या करेंगे फिर अगर आपको इसका सलूशन बताएंगे तो फिर वह बोलेगा नहीं है उसको यह भी प्रॉब्लम है तो आप उसका यह निवारण बताएंगे तो वह बोलेगा नहीं मेरे को तो यह करना ही नहीं है फिर आप क्या करेंगे क्योंकि वो देखना चाहता स्टमर नार्मल कैसे करता है कि जो सामने कस्टमर रिलेशनशिप वाला बोल रहा है उसको नहीं सुना जाता है कस्टमर जो है अपनी परेशानी बताना चाहता है कि मेरे को यह दिक्कत है आप अपना मत बताओ तू कस्टमर लिस्ट मुझे चाहिए और उसकी पूरी होनी चाहिए तो गुस्सा कस्टमर बहुत गलत हो जाएगा जाएगा इसलिए मुझे एक से एक का काउंटर सवाल आपसे पूछे जाएंगे कि अगर ऐसा है तो आप क्या करेंगे फिर आप उसका कोई उत्तर देंगे फिर उसमें से कोई त्रुटि निकाल देगा कि नहीं करनी हमको तो कैसे करना है और फिर भी समझाना पड़ेगा कि नहीं सर करने का यही तरीका है तो मैं घुमा फिरा कर के तरीके से आपको अपने पॉइंट पर पर्व को लेकर आना है वह भी एकदम शांति सेना चिल्लाना सा हुए ना किसी गलत शब्द का इस्तेमाल किए हुए एकदम प्यार से सामने वाले व्यक्ति चला सकता है वह कुछ भी हो सकता है लेकिन आप बोल सकते यही चीज सब जो है वह इंटरव्यू जाएगी

customer relation officer ke liye ja rahe hain toh aapko jo hai aur main bhi thoda bahut experience ho gayi aur baki hai vaah is tarike ke sawaal poochhte hain ki agar koi customer jo hai gussa ho gaya hai aapke toh aap kya karenge phir agar aapko iska salution batayenge toh phir vaah bolega nahi hai usko yah bhi problem hai toh aap uska yah nivaran batayenge toh vaah bolega nahi mere ko toh yah karna hi nahi hai phir aap kya karenge kyonki vo dekhna chahta stamar normal kaise karta hai ki jo saamne customer Relationship vala bol raha hai usko nahi suna jata hai customer jo hai apni pareshani bataana chahta hai ki mere ko yah dikkat hai aap apna mat batao tu customer list mujhe chahiye aur uski puri honi chahiye toh gussa customer bahut galat ho jaega jaega isliye mujhe ek se ek ka counter sawaal aapse pooche jaenge ki agar aisa hai toh aap kya karenge phir aap uska koi uttar denge phir usme se koi truti nikaal dega ki nahi karni hamko toh kaise karna hai aur phir bhi samajhana padega ki nahi sir karne ka yahi tarika hai toh main ghuma fira kar ke tarike se aapko apne point par parv ko lekar aana hai vaah bhi ekdam shanti sena chillana sa hue na kisi galat shabd ka istemal kiye hue ekdam pyar se saamne waale vyakti chala sakta hai vaah kuch bhi ho sakta hai lekin aap bol sakte yahi cheez sab jo hai vaah interview jayegi

कस्टमर रिलेशन अफसर के लिए जा रहे हैं तो आपको जो है और मैं भी थोड़ा बहुत एक्सपीरियंस हो गई

Romanized Version
Likes  14  Dislikes    views  1533
WhatsApp_icon
qIcon
ask
QuestionsProfiles

Vokal App bridges the knowledge gap in India in Indian languages by getting the best minds to answer questions of the common man. The Vokal App is available in 11 Indian languages. Users ask questions on 100s of topics related to love, life, career, politics, religion, sports, personal care etc. We have 1000s of experts from different walks of life answering questions on the Vokal App. People can also ask questions directly to experts apart from posting a question to the entire answering community. If you are an expert or are great at something, we invite you to join this knowledge sharing revolution and help India grow. Download the Vokal App!